#HappyBirthdayPMModi पर भारी पड़ गया #NationalUnemploymentDay

टॉप ट्रेंड में जहां पीएम मोदी थे, वहीं धीरे-धीरे राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस ट्रेंड में ऊपर चढ़ने लगा

Updated
सोशलबाजी
2 min read
टॉप ट्रेंड में जहां पीएम मोदी थे, वहीं धीरे-धीरे राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस ट्रेंड में ऊपर चढ़ने लगा
i

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 17 सितंबर को अपना 70वां जन्मदिन मनाया. इस दौरान देश और विदेश से पीएम मोदी को ट्विटर पर बधाइयों का सिलसिला शुरू हो गया. लेकिन कुछ ही घंटे बाद ट्विटर की पिक्चर बदलने लगी. टॉप ट्रेंड में जहां पीएम मोदी थे, वहीं धीरे-धीरे राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस ट्रेंड में ऊपर चढ़ने लगा. इस हैशटैग (#NationalUnemploymentDay) का इस्तेमाल कर पहले हजारों और फिर लाखों ट्वीट हुए. देखते ही देखते बेरोजगारी दिवस नंबर एक पर ट्रेंड करने लगा और हैप्पी बर्थडे पीएम मोदी दूसरे नंबर पर खिसक गया.

पीएम मोदी को जहां एक तरफ बधाइयों का सिलसिला जारी था, वहीं देश के बेरोजगार युवा लगातार ट्विटर पर टॉप ट्रेंड कराने में जुटे थे. दोपहर 1:30 बजे तक #NationalUnemploymentDay और हिंदी में #राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस पर कुल 32 लाख से भी ज्यादा ट्वीट हो चुके थे. वहीं अगर पीएम मोदी को मिलने वाली बधाइयों पर चल रहे ट्रेंड #HappyBirthdayPMModi से इसकी तुलना करें तो दोपहर करीब 3:30 बजे इस हैशटैग से कुल 3 लाख 99 हजार ट्वीट किए गए थे, जबकि #NationalUnemploymentDay पर 6 लाख 19 हजार ट्वीट थे.

इसके अलावा अगर रात की बात करें तो 17 सितंबर की रात को बेरोजगारी को लेकर किए गए ट्वीट्स की संख्या बढ़कर करीब 10 लाख से ज्यादा हो गई. लोगों ने #बेरोजगारी दिवस के साथ #17Baje17Minute को ट्रेंड कराया. इसके अलावा इसी मुद्दे को लेकर कई हैशटैग चलते रहे. जिनमें भी लाखों की संख्या में ट्वीट हुए.
#HappyBirthdayPMModi पर भारी पड़ गया #NationalUnemploymentDay

क्या रहा कारण?

अब पीएम मोदी का जन्मदिन हो और वो टॉप ट्रेंड में ज्यादा देर तक जगह ना बना पाए ये होना नामुमकिन सा लगता है, लेकिन इस बार ऐसा हुआ. अब इसका कारण कुछ दिनों पहले हुए प्रदर्शनों को माना जा रहा है. पिछले कुछ हफ्तों से देशभर के छात्र और अन्य युवा बेरोजगारी को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके लिए युवाओं ने रात9 बजे 9 मिनट कैंपेन भी चलाया था, जो ट्विटर पर टॉप ट्रेंड में रहा.

इसके अलावा पिछले दिनों पीएम मोदी की मन की बात हो या फिर अन्य कोई कार्यक्रम, यू-ट्यूब पर लाइक्स की तुलना में कई गुना डिसलाइक देखे गए. इसका कारण भी यही बताया गया. पीएम मोदी के जन्मदिन पर बेरोजगारी दिवस हैशटैग के साथ युवाओं ने पूछा कि जो वादा किया गया था वो रोजगार कहां है?

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!