दुनिया की सबसे बुजुर्ग यू-ट्यूबर मस्तनम्मा का निधन
 दुनिया की सबसे बुजुर्ग यू-ट्यूबर मस्तनम्मा ने 107 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है
दुनिया की सबसे बुजुर्ग यू-ट्यूबर मस्तनम्मा ने 107 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया हैफोटो:Twitter 

दुनिया की सबसे बुजुर्ग यू-ट्यूबर मस्तनम्मा का निधन

दुनिया की सबसे बुजुर्ग यू-ट्यूबर मस्तनम्मा ने 107 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. यूट्यूब पर अपने कुकिंग स्टाइल से तहलका मचाने वाली मस्तनम्मा का आंध्र-प्रदेश का गुंटुर गांव में निधन हो गया.

साल 2016 में Country Foods नाम से यूट्यूब पर मस्तनम्मा का एक चैनल बनाया गया. मस्तनन्मा की लोकप्रियता इतनी थी कि यूट्यूब पर उनके 12 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स थे. बुजुर्ग मस्तनम्मा ने यूट्यूब की दुनिया में एक नई मिसाल पेश की थी. जिस उम्र में आम लोग रोजमर्रा की जिंदगी के जरूरी काम भी नहीं कर पाते हैं , उस उम्र में मस्तनम्मा पूरी दुनिया को अपने खाना बनाने की कला से हैरान कर दिया था. वॉटरमेलन चिकन करी, विलेज स्टाइल केएफसी चिकन मस्तनन्मा के फेमस डिश में से एक थीं.

ऐसे शुरू हुआ मस्तनन्मा का यूट्यूब चैनल

मस्तनम्मा का रिश्तेदार लक्ष्मण और उसके कुछ दोस्त हैदराबाद से उनके पास पहुंचे थे. मस्तनम्मा ने उन सब के लिए बैंगन करी बनाई. मस्तनम्मा की इस रेसिपी का वीडियो यूट्यूब पर अपलोड किया तो नतीजे हैरान करने वाले थे.

मस्तनम्मा की इस बैंगन करी की रेसिपी के वीडियो को 75 हजार व्यूज मिले थे. बस यहीं से शुरू हुआ मस्तनन्मा के यूट्यूब पर स्टार बनने का सफर. इस चैनल पर मस्तनम्मा पारंपरिक स्वादिष्ट खाना बनाना सिखाती थीं.

यह भी पढ़ें: URI का ट्रेलर रिलीज, पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक की कहानी

(यहां क्लिक कीजिए और बन जाइए क्विंट की WhatsApp फैमिली का हिस्सा. हमारा वादा है कि हम आपके WhatsApp पर सिर्फ काम की खबरें ही भेजेंगे.)

Follow our सोशलबाजी section for more stories.

    वीडियो