Youtube और Google सर्विसेज डाउन होते ही Twitter पर ‘टूट पड़े’ यूजर

सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा हो रही है. कई यूजर्स इसे अभूतपूर्व बता रहे हैं

Updated

वीडियो-कनिष्क दांगी

14 दिसंबर की शाम को Youtube के डाउन होते ही सोशल मीडिया यूजर्स में 'हड़कंप' मच गया. अब इसे हड़कंप इसलिए कह रहे हैं कि आप आलम समझिए डाउन हुए कुछ ही मिनट हुए कि #YouTubeDOWN ट्विटर पर 1 नंबर पर ट्रेंड करने लगा. #googledown भी ट्रेंड कर रहा था. हजारों ट्वीट हो रहे हैं. लोग अपनी शिकायत दर्ज करा रहे हैं तो कुछ मजे भी ले रहे हैं.

सिर्फ यूट्यूब ही नहीं Gmail और गूगल की कुछ दूसरी सर्विसेज गूगल असिस्टेंट और गूगल डॉक्स भी काम नहीं कर रही थीं.करीब एक घंटे के बाद धीरे-धीरे ये सर्विसेज रिकवर हो रही हैं .

यूट्यूब ने अपने ट्विटर हैंडल से भी बताया है कि ऐसी दिक्कत है और अभी इसपर काम हो रहा है. टीम यू-ट्यूब की तरफ से इस ग्लिच को लेकर ट्वीट किया गया. जिसमें उन्होंने कहा है कि,

हम जानते हैं कि फिलहाल आप में से बहुत से लोगों को यू-ट्यूब एक्सेस करने में परेशानी हो रही है. हमारी टीम इस पर काम कर रही है. जैसे ही कोई खबर मिलती है हम आपको यहीं अपडेट करेंगे.

अभूतपूर्व बता रहे हैं सोशल मीडिया यूजर्स

सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा हो रही है. कई यूजर्स इसे अभूतपूर्व बता रहे हैं, ऐसा कहा जा रहा है कि गूगल सर्विसेज में ऐसा बड़ा डाउन इससे पहले शायह ही कभी देखा गया था.

वहीं हर बार की तरह कुछ ट्विटर यूजर इस पर मजे भी ले रहे हैं...

अधिकतर यूजर के लिए लौटा जीमेल: गूगल

गूगल ने भारतीय समय के मुताबिक, शाम 5:25 पर जीमेल के डाउन होने की दिक्कत को कबूला था और लोगों को आश्वासन दिया था कि ईमेल सर्विस जल्दी ही ठीक हो जाएगी.

Youtube और Google सर्विसेज डाउन होते ही Twitter पर ‘टूट पड़े’ यूजर

शाम 6:22 पर गूगल ने जानकारी दी कि अधिकतर यूजर के लिए जीमेल ठीक हो चुका है. गूगल ने कहा कि बाकी प्रभावित यूजर्स के लिए वो सर्विस को ठीक करने में लगा हुआ है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!