ADVERTISEMENT

Google ने डूडल के जरिए लोगों को टीकाकरण कराने और मास्क पहनने का दिया संदेश

Google Doodle: भारत में 15 और उससे अधिक वर्ष की आयु के बच्चों को COVID-19 वैक्सीन दी जा रही है.

Published
Google ने डूडल के जरिए लोगों को टीकाकरण कराने और मास्क पहनने का दिया संदेश
i

Google Doodle: दुनिया आज भी कोविड-19 संक्रमण से जूझ रही है. पिछले कुछ दिनों में भारत समेत कई देशों के अंदर मामलों में तेजी आई है. ऐसे में आज गूगल अपने डूडल के माध्यम से संदेश लेकर आया है, जिसमें लोगों से बचने के लिए टीका लगवाने और मास्क पहनने के लिए कहा जा रहा है.

ADVERTISEMENT

आज के एनिमेटेड गूगल डूडल के सभी लेटर्स मास्क पहने और कोविड -19 वैक्सीन लेने के बाद खुशी मनाते दिख रहे हैं. Google डूडल पेज पर लिखा है, "टीका लगवाएं, मास्क पहनें और जीवन बचाएं.

आप गूगल के होम पेज पर Google डूडल पर क्लिक करेंगे, तो पेज लोगों को टीकाकरण केंद्र सर्च करने में मदद करता है. यह भारत में प्रशासित टीकों से संबंधित नवीनतम आंकड़े भी दिखाता है.

वहीं भारत में 15 और उससे अधिक वर्ष की आयु के बच्चों को COVID-19 वैक्सीन दी जा रही है. भारत ने 1 जनवरी से 15 से 18 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए कोविड -19 टीकाकरण के लिए CoWin पंजीकरण शुरू हो गया था.

सरकार ने कहा है कि बच्चों के टीकाकरण के लिए वॉक-इन और ऑनलाइन पंजीकरण दोनों उपलब्ध हैं. 3 जनवरी से कोविड -19 के लिए वैक्सीन मिलना शुरू हो गई है. भारत बायोटेक की कोवैक्सिन, जिसे 12 से 18 वर्ष के आयु वर्ग में आपातकालीन स्थिति में प्रतिबंधित उपयोग के लिए मंजूरी दी गई है, बच्चों के लिए उपलब्ध एकमात्र टीका है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×