Me, The Change: इकलौती फीमेल ‘गैफर’ हेतल, जानते हैं इस पेशे को?

Me, The Change: इकलौती फीमेल ‘गैफर’ हेतल, जानते हैं इस पेशे को?

Me, The Change

क्या आप 18 से 24 साल के बीच की उम्र की किसी ऐसी युवा महिला को जानते हैं जो 2019 के लोकसभा चुनावों में पहली बार वोट डालने जा रही हो? क्या उसने लीक से हटकर कोई काम किया है? हमें बताएं! द क्विंट के 'मी, द चेंज' कैंपेन के तहत हम तलाश रहे हैं बेबाक, युवा कामयाब महिलाओं को जो अपने दम पर लिख रही हैं बदलाव की एक नई इबारत.

ये भी पढ़ें : Me, The Change: तापसी पन्नू का सफर, संघर्ष से स्टारडम तक 

इसी कैंपेन के तहत हमें मिलीं हेतल डेढिया. हेतल बॉलीवुड की पहली महिला गैफर हैं. सिर्फ पहली नहीं बल्कि वो ये काम करने वाली इकलौती महिला हैं. अपने काम के बारे में बात करते हुए, हेतल कहती हैं, "इतने सालों तक इकलौती महिला गैफर बने रहना बहुत अच्छा लगता है." लेकिन साथ ही वो ये भी मानती हैं कि नौकरी एक नौकरी होती है. मुझे नहीं लगता कि इसे एक पुरुष या एक महिला के तौर पर अलग-अलग नजरिए से देखने की जरूरत है."

हेतल बताती हैं कि गैफर का मतलब होता है लाइटिंग डिजाइनर. इसमें डीओपी (डायरेक्टर ऑफ फोटोग्राफी) की पेपर डिजाइनिंग को शूटिंग सेट पर लाइटिंग के जरिए दिखाना होता है.  

वीडियो देखिए और समझिए कि हेतल का काम कैसा है?

तो क्या आप हेतल के इस हटके करियर से प्रभावित हुए? उनका बिंदास अंदाज पसंद आया? उनकी जैसी और महिलाओं को जानते हैं? हमें जरूर बताएं!

ये भी पढ़ें : Me, The Change: युवा महिला वोटर किस बात को लेकर चिंता में हैं?

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के WhatsApp या Telegram चैनल से)

Follow our Me, The Change section for more stories.

Me, The Change

    वीडियो