ADVERTISEMENT

My रिपोर्ट का असर: 2 महीने बाद जूमकार से मिला ₹7,515 का रिफंड 

‘जब मैंने अपनी समस्या क्विंट को बताई उसके सिर्फ तीन दिन बाद मुझे मेरा रिफंड मिल गया’ 

Published
ADVERTISEMENT

हमने अक्सर देखा है कि क्विंट की 'My रिपोर्ट' सेक्शन में लोग अपनी समस्याओं को पूरी दुनिया से बताते हैं . इस बार जब मुंबई के तौहीद शेख ने जूमकार इंडिया से रिफंड की समस्या को लेकर लोगों को अपनी बात बताई तो उसके सिर्फ तीन दिन बाद जूमकार इंडिया ने रिफंड उनके अकाउंट में भेज दिया .

‘मैंने अपने लिए मुंबई से साल 2020 के नवंबर महीने में जूमकार इंडिया से दो कार बुक कराई थी, लेकिन कुछ वजहों से वो कैंसिल हो गया. जिसके बाद दो महीने से ज्यादा से जूमकार इंडिया से मैं अपने इस बुकिंग की रिफंड के लिए कोशिश कर रहा था’

ADVERTISEMENT
क्विंट की ‘My रिपोर्ट’ के माध्यम से जब मैंने अपनी ये समस्या लोगों को बताई, उसके तीन दिन बाद, जूमकार ने मुझसे संपर्क किया और तुरंत मेरी समस्या का समाधान करते हुए मुझे 7,515 रुपये का रिफंड अकाउंट में दे दिया. 14 जनवरी को, कंपनी की ओर से एक व्यक्ति ने फोन किया और कहा कि, रिफंड के पैसे जल्द ही आपके खाते में जमा करा दी जाएगी.

जब मैंने इसके पहले उन्हें मेल भेज कर जवाब मांगा था, तो मुझे जूमकार वालों ने कोई भी जवाब नहीं मिला था.

मैं क्विंट का तहेदिल से शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. जिस तरह से उन्होंने मेरी इस समस्या को अपने माई रिपोर्ट सेगमेंट में दिखाया है, उसी वजह से आज मुझे अपना रिफंड वापस मिला है. अगर क्विंट यह पहल नहीं करता तो मुझे शायद ही मेरा रिफंड मिलता.

ADVERTISEMENT
मैं क्विंट की टीम की सराहना करना चाहता हूं, जिस तरह से उन्होंने मेरी इस समस्या को गंभीरता से लिया और मेरी इस परेशानी को अपने My रिपोर्ट’ सेक्शन में प्रकाशित किया उसके लिए मैं उनका धन्यवाद कहूंगा और इस खबर के माध्यम से यह भविष्य में कई लोगों को सचेत करेगा, जो जूमकार इंडिया की सेवाओं का इस्तेमाल करना चाहते हैं.
मैं आशा करता हूं की इस खबर के बाद जूमकार इंडिया अन्य सभी लोगों को जल्द ही उनका रिफंड दे दे, जिससे कंपनी के साथ उनकी सारी समस्यों का समाधान हो जाएगा.

क्विंट की टीम जब 12 जनवरी को कंपनी के पीआरओ के पास पहुंची और रिफंड से संबंधित सवाल पूछें, तो अधिकारी ने इस सम्बन्ध में जवाब देने से इंकार कर दिया.

(सभी 'माई रिपोर्ट' ब्रांडेड स्टोरिज सिटिजन रिपोर्टर द्वारा की जाती है जिसे क्विंट प्रस्तुत करता है. हालांकि, क्विंट प्रकाशन से पहले सभी पक्षों के दावों / आरोपों की जांच करता है. रिपोर्ट और ऊपर व्यक्त विचार सिटिजन रिपोर्टर के निजी विचार हैं. इसमें क्‍व‍िंट की सहमति होना जरूरी नहीं है.)

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, my-report के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  My Report 

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×