ADVERTISEMENT

मिलिए क्विंट की सबसे छोटी सिटिजन जर्नलिस्ट हिफ्जा जान से

कश्मीर की सबसे कम उम्र की 'पत्रकार' हिफ्जा ने बर्फबारी से खराब हुई सड़कों की हालत से अवगत कराते हुए की रिपोर्टिंग

Updated

"मैं कश्मीर की 5 साल की रिपोर्टर हूं, मैं सरकार का ध्यान खस्ताहाल सड़कों की तरफ केंद्रित करना चाहती हूं."

कश्मीर की सबसे कम उम्र की पत्रकार हिफ्जा ने बडगाम में बर्फबारी से खराब हुई सड़कों की हालत से अवगत कराते हुए रिपोर्टिंग की. 

ADVERTISEMENT

खतरे के बारे में बताते हुए हिफ्जा ने बताया कि बर्फ से ढकी सीढ़ियों पर बच्चे और बड़े दोनों फिसल सकते हैं जिससे जान भी जा सकती है.

माता-पिता को उसकी प्रतिभा से खुशी है. हिफ्जा ने बताया कि जब उसने कश्मीर के बडगाम जिले में अपने घर के पास की खराब सड़कों के बारे में बताया तो माता-पिता बहुत ख़ुश हुए. अभी तो मेरा वीडियो वायरल हो गया है, लेकिन मैं चाहती हूं कि सरकार खराब सड़कों की तरफ ध्यान दें और उनकी देखभाल करे.

ADVERTISEMENT

उसके पिता हिलाल अहमद खान ने कहा कि “मुझे खुशी है कि उसके पास इतनी प्रतिभा है. वो मोबाइल और टीवी पर कंटेंट देखती रहती है, वो कहती है कि एक YOUTUBER बनाना चाहती है. हिफ्जा के चचेरे भाई शाहिद बट ने अपनी बहन के बारे में बताते हुए कहा कि “अब वो मुझसे लगातार कह रही है कि वो एक फोटोग्राफर बनना चाहती है. वो मुझसे एक YOUTUBE चैनल बनाने के लिए कह रही है. वो कहती है कि एक रिपोर्टर बनेगी और वीडियो बनाएगी.

(सभी 'माई रिपोर्ट' ब्रांडेड स्टोरिज सिटिजन रिपोर्टर द्वारा की जाती है जिसे क्विंट प्रस्तुत करता है. हालांकि, क्विंट प्रकाशन से पहले सभी पक्षों के दावों / आरोपों की जांच करता है. रिपोर्ट और ऊपर व्यक्त विचार सिटिजन रिपोर्टर के निजी विचार हैं. इसमें क्‍व‍िंट की सहमति होना जरूरी नहीं है.)

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×