श्रीनगर का लालचौक, घंटेभर की बारिश और बाढ़ जैसे हालात

श्रीनगर का लालचौक, घंटेभर की बारिश और बाढ़ जैसे हालात

My रिपोर्ट

वीडियो एडिटर: दीप्ति रामदास

Loading...

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में एक घंटे की बारिश से लाल चौक में बाढ़ जैसा नजारा देखने को मिल जाता है. सड़कों पर जलजमाव की वजह से ट्रैफिक जाम की समस्या से भी लोगों को दो-चार होना पड़ता है.

लाल चौक कॉमर्शियल इलाका है. यहां इलेक्ट्रॉनिक बाजार, कपड़ा बाजार और जूतों की दुकानें हैं. बारिश के दिनों में दुकानों में पानी भर जाता है, जिससे दुकानदारों को माल का नुकसान उठाना पड़ता है. उनके सामान पानी से खराब हो जाते हैं.

ऐसी स्थिति इसलिए होती है क्योंकि ड्रेनेज सिस्टम ठीक से काम नहीं करता.

हम बारिश का आनंद लेते हैं और इसका स्वागत करते हैं लेकिन जल्द ही हमारी खुशी लाल चौक की स्थिति को देखकर दुख में बदल जाती है. ये स्थानीय लोगों को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाता है. हम समय पर काम पर नहीं पहुंच पाते. अधिकारी और संबंधित विभाग भी लोगों को इस परेशानी से छुटकारा दिलाने के लिए काम करता नहीं दिखता.

मैंने इस बारे में श्रीनगर नगर निगम के डिप्टी मेयर शेख इमरान से बात की.

ये परेशानी कई सालों से नजरअंदाज की जा रही है... हमारे सभी बाबू, जो गुपकार और चर्च लेन और साथ ही सचिवालय में भी बैठते हैं. इसका खामियाजा हमारे दुकानदारों को भुगतना पड़ रहा है. मैंने परेशानी से निजात दिलाने के लिए 1,100 करोड़ रुपये काा अमाउंट मांगा था. कोई सुनने को तैयार नहीं है.
शेख इमरान, डिप्टी मेयर, श्रीनगर नगर निगम

वे हमारे लिए एक स्मार्ट सिटी बनाने का वादा कर रहे हैं, लेकिन मौजूदा स्थिति को देखते हुए, मुझे नहीं लगता कि ऐसा कभी भी होगा.

ये भी पढ़ें : अहमदाबाद के ऐतिहासिक मीनार के पास रेलवे का गैरकानूनी कंस्ट्रक्शन

ये भी पढ़ें : 4 साल से बंद पड़ा ‘द पिरामिड’ का कंस्ट्रक्शन, खरीदारों के पैसे फंसे

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our My रिपोर्ट section for more stories.

My रिपोर्ट
    Loading...