ADVERTISEMENT

Breaking News: जयपुर-अलवर और दौसा में 2 जुलाई शाम 5.30 तक इंटरनेट सेवा रहेगी बंद

Today's Breaking News Live: देश और दुनिया की तमाम खबरों के LIVE अपडेट यहां पढ़िए.

Breaking News: जयपुर-अलवर और दौसा में 2 जुलाई शाम 5.30 तक इंटरनेट सेवा रहेगी बंद
i

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल और बहन पल्लवी के बीच सोनेलाल की जयंती मनाने को लेकर छिड़ा घमासान

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल और उनकी बहन पल्लवी पटेल के बीच पिता सोनेलाल की जयंती मनाने को लेकर घमासान छिड़ गया है. दोनों लोगों ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजन के लिए अनुमति मांगी थी.अनुप्रिया पटेल को आयोजन की अनुमति मिली, जबकि पल्लवी पटेल का आवेदन रद्द हो गया है.

ADVERTISEMENT

शिवसेना नेता संजय राउत ने ED की पूछताछ पर कहा कि हमारे मन में कोई शंका हो तो केंद्रीय एजेंसियों के सामने जाना हमारा कर्तव्य है, ताकि लोगों के मन में हमारे बारे में कोई शंका न हो. हमसे 10 घंटे तक पूछताछ की गई और हमने पूरा सहयोग किया.

ADVERTISEMENT

ENG vs IND 5th Test: ऋषभ पंत ने जड़ा शतक, भारत का स्कोर 249/5

ENG vs IND 5th Test: भारतीय विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे 5वें टेस्ट मैंच में अपना 5वां टेस्ट शतक जड़ दिया है. बता दें, भारत का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 249 रन है.

ADVERTISEMENT

राहुल गांधी-UDF ने इको सेंसिटिव जोन मुद्दे के खिलाफ निकाला विरोध मार्च

केरल पहुंचे राहुल गांधी और UDF ने इको-सेंसिटिव जोन मुद्दे के खिलाफ विरोध मार्च निकाला. इस दौरान उनके साथ समर्थकों की भारी भीड़ मौजूद रही.

ADVERTISEMENT

जयपुर, अलवर और दौसा में 2 जुलाई शाम 5.30 तक इंटरनेट सेवा रहेगी बंद

राजस्थान के जयपुर संभाग के जयपुर, अलवर और दौसा जिलों में सुरक्षा, कानून व्यवस्था और जन सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 1 जुलाई शाम 5.30 बजे से 2 जुलाई शाम 5.30 बजे तक अगले 24 घंटों के लिए इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से निलंबित रहेंगी. ये जानकारी जयपुर संभागीय आयुक्त ने दी है.

ADVERTISEMENT

उद्धव ठाकरे की नई सरकार से आग्रह, आगे न बढ़ाएं Aarey Colony में मेट्रो कार शेड योजना

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने राज्य में नई सरकार से मुंबई के Aarey Colony इलाके में मेट्रो कार शेड बनाने की अपनी योजना को आगे नहीं बढ़ाने का आग्रह किया.

ADVERTISEMENT

नीतीश कुमार ने की वज्रपात से 5 लोगों की मौत पर परिजनों को 4-4 लाख देने की घोषणा 

बिहार में वज्रपात से हुई 5 लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर कहा कि बिहार के 3 जिलों में वज्रपात से 5 लोगों की मृत्यु दुःखद. प्रभावित परिवारों के प्रति गहरी संवेदना है. सभी मृतक के परिजनों को तत्काल 4-4 लाख रुपए अनुग्रह अनुदान दिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें और आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए गए सुझावों का अनुपालन करें. खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें.

ADVERTISEMENT

उद्धव ठाकरे बड़े कद के नेता, नहीं बोलेंगे उनके खिलाफः MLA दीपक केसरकर

महाराष्ट्र शिवसेना विधायक दीपक केसरकर ने कहा कि उद्धव ठाकरे बड़े कद के नेता हैं और हम उनके खिलाफ नहीं बोलेंगे. हम उनसे सही समय पर बात करेंगे. सभी गलतफहमियों को सुलझा लिया जाएगा.

ADVERTISEMENT

भारतीय सेना, नौसेना ने अग्निपथ योजना के तहत भर्ती प्रक्रिया शुरू की: रक्षा मंत्रालय

रक्षा मंत्रालय ने जानकारी दी है कि भारतीय सेना और नौसेना ने अग्निपथ योजना के तहत भर्ती प्रक्रिया शुरू की.

ADVERTISEMENT

Aarey colony में ही मेट्रो कार शेड बनाएगी शिंदे सरकार- फडणवीस

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि "मुंबई मेट्रो लाइन 3 को तब तक शुरू नहीं किया जा सकता जब तक कार शेड तैयार नहीं हो जाता. पिछली सरकार द्वारा कार शेड के लिए प्रस्तावित भूमि विवादित है. हमारी सरकार के दौरान सुप्रीम कोर्ट द्वारा प्रस्तावित भूमि पर 25% काम पूरा हो चुका है और शेष 75% काम तुरंत किया जा सकता है"

"मुंबई वालों के लाभ के लिए, मेट्रो सेवा शुरू करने के लिए SC द्वारा प्रस्तावित भूमि पर ही कार शेड बनाया जाना चाहिए"

इससे पहले महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को एकनाथ शिंदे सरकार पर चौतरफा हमला किया, जब उसने पिछली महा विकास अघाड़ी सरकार के मेट्रो 3 कार शेड को आरे कॉलोनी से बाहर ट्रांसफर करने के फैसले को पलट दिया.

ADVERTISEMENT

लखनऊ: बिजनौर में IED ब्लास्ट के मामले में NIA कोर्ट ने 5 दोषियों को सुनाई सजा

लखनऊ में NIA की विशेष अदालत ने उत्तर प्रदेश के बिजनौर में IED विस्फोट के एक मामले में पांच दोषियों को सजा सुनाई है.

ADVERTISEMENT

कर्नाटक: शिवमोग्गा-श्रृंगेरी मार्ग पर निजी और KSRTC बस की टक्कर में 50 से अधिक यात्री घायल

कर्नाटक के शिवमोग्गा-श्रृंगेरी मार्ग पर एक निजी बस और KSRTC बस की टक्कर में 50 से अधिक यात्रियों के घायल होने की सूचना है. सभी घायल यात्रियों को मेगन अस्पताल, शिवमोग्गा में स्थानांतरित कर दिया गया है. निजी बस में 35 से अधिक और KSRTC बस में 45 से अधिक यात्री सवार थे.

ADVERTISEMENT

मणिपुर के तुपुल में तलाशी अभियान जारी, 8 जवान और 4 नागरिक के शव बरामद- भारतीय सेना

भारतीय सेना, असम राइफल्स, प्रादेशिक सेना, SDRF और NDRF द्वारा तलाशी अभियान आज भी मणिपुर के तुपुल में घटना स्थल पर जारी है. भारतीय सेना ने जानकारी दी कि आज तलाशी के दौरान प्रादेशिक सेना के 8 और जवान, इसके अलावा चार और नागरिकों के शव बरामद किए गए.

ADVERTISEMENT

दिल्ली में कोरोना के 813 नए केस, COVID-19 से 3 मरीजों की मौत

दिल्ली में कोरोना के 813 नए मामले सामने आए हैं. COVID-19 से 3 मरीजों की मौत हुई है. वहीं, कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 3703 है. जबकि, पॉजिटिविटी रेट 5.30 फीसदी है.

ADVERTISEMENT

एकनाथ शिंदे ने की राज्य आपदा प्रबंधन विभाग की बैठक, फडणवीस भी रहे मौजूद

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की उपस्थिति में राज्य आपदा प्रबंधन विभाग की बैठक की अध्यक्षता की.

ADVERTISEMENT

लगा कि आप CM बनेंगे, लेकिन पार्टी के निर्देशों को स्वीकारना पड़ता हैः राज ठाकरे

मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी है. मनसे प्रमुख ने एक पत्र में लिखा कि सभी ने सोचा था कि आप मुख्यमंत्री बनेंगे, लेकिन कभी-कभी पार्टी के निर्देशों को स्वीकार करना पड़ता है. इसे हर राजनीतिक दल के कार्यकर्ताओं और नेताओं को याद रखना चाहिए.

ADVERTISEMENT

तेलंगानाः अग्निपथ योजना को लेकर आपस में भिड़े बीजेपी-कांग्रेस के कार्यकर्ता

भारतीय सेना में अग्निपथ योजना को लेकर तेलंगाना के हनमकोंडा जिले में शुक्रवार को बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प होने की सूचना है. फिलहाल, पुलिस अधिकारी मौके पर मौजूद हैं.

ADVERTISEMENT

'Covovax की 32.4 लाख खुराक को अमेरिका में निर्यात के लिए सरकार की मंजूरी'

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया को अपने COVID-19 वैक्सीन Covovax की 32.4 लाख खुराक को Nuvaxovid ब्रांड नाम के तहत अमेरिका में निर्यात करने के लिए सरकार की मंजूरी मिली है. आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि यह किसी भी भारतीय निर्माता की ओर से अमेरिका को निर्यात किया जाने वाला पहला टीका होगा.

ADVERTISEMENT

राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए BJP ने हमसे चर्चा नहीं की, अब विपक्षी दल जो करेंगे, वो करेंग- ममता 

NDA की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मूर्मु पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा करने से पहले बीजेपी ने हमसे चर्चा नहीं की. उन्हें हमारे सुझाव लेने चाहिए थे. तब हम विचार कर सकते थे. अब हम जानते हैं कि महाराष्ट्र के घटनाक्रम के कारण द्रौपदी मुर्मू की संभावनाएं बेहतर हैं. विपक्षी दल जो कहेंगे, हम उस पर चलेंगे.

ADVERTISEMENT

GST को बीजेपी ने 'गब्बर सिंह टैक्स' में बदला- राहुल गांधी

केरल पहुंचे राहुल गांधी ने बीजेपी के मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने इस दौरान कहा कि बीजेपी ने कांग्रेस के 'GST' को 'गब्बर सिंह टैक्स' में बदल दिया है, जिससे GST भारत में व्यापार करने के लिए एक बुरा सपना बन गई है.

ADVERTISEMENT

BJP ने बड़े उद्योगपतियों के कर्ज माफ किए, लेकिन किसानों के नहीं- राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा कि उसने बड़े कॉरपोरेट्स के कर्ज माफ किए, लेकिन कर्ज में डूबे किसानों के लिए कुछ नहीं किया.

ADVERTISEMENT

BJP ने महाराष्ट्र में अनैतिक तरीकों से हासिल की सत्ता, शिवसेना का आरोप

शिवसेना ने बीजेपी पर महाराष्ट्र में अनैतिक तरीकों से सत्ता हासिल करने का आरोप लगाया. शिवसेना ने पूछा कि अगर देवेंद्र फडणवीस को डिप्टी सीएम के रूप में शपथ लेनी पड़ी है तो उन्होंने 2019 में रोटेशन सीएम के समझौते का सम्मान क्यों नहीं किया?

ADVERTISEMENT

महाराष्ट्रः डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने OBC आरक्षण को लेकर की बैठक

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई स्थित मंत्रालय में OBC आरक्षण को लेकर बैठक की. इस दौरान महाराष्ट्र के मुख्य सचिव मनुकुमार श्रीवास्तव, बीजेपी नेता प्रवीण दारेकर और डॉ संजय कुटे उपस्थित रहे.

ADVERTISEMENT

नूपुर शर्मा को बीजेपी क्यों बचा रही है, उन्हें गिरफ्तार करना चाहिए- ओवैसी

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने नूपुर शर्मा पर कहा कि हम पीएम मोदी से मांग करते हैं कि नूपुर शर्मा को गिरफ्तार किया जाना चाहिए, और कानून को अपना काम करने दें. बीजेपी उन्हें क्यों बचा रही है?

ADVERTISEMENT

महाराष्ट्र विधानसभा में 4 जुलाई को शिंदे सरकार का शक्ति परीक्षण

महाराष्ट्र विधानसभा में 4 जुलाई को एकनाथ शिंदे सरकार का शक्ति परीक्षण होगा. इसकी जानकारी विधानसभा के आधिकारियों ने दी है.

ADVERTISEMENT

पंजाब को 300 यूनिट बिजली फ्री, हमने अपना वादा पूरा किया- सीएम भगवंत मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दिल्ली में कहा कि पंजाब के लोगों को आज से हर महीने 300 यूनिट फ्री बिजली मिलेगी. हम खुश हैं कि हम इस गारंटी को पूरा कर पाए हैं. खेती के लिए हमने 8 घंटे बिजली देने का वादा किया था, वो भी 8 घंटे या 15 घंटे बिजली आ रही है. इससे संबंधित हमें एक भी शिकायत नहीं मिली है.

इस दौरान उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में हम और गारंटी पूरी करेंगे. 31 दिसंबर से पहले जितने भी किलोवाट का बिल है वो हम माफ करेंगे.

ADVERTISEMENT

SAD ने NDA की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को दिया समर्थन 

शिरोमणि अकाली दल (SAD) सुप्रीमो सुखबीर सिंह बादल ने चंडीगढ़ में कहा कि हमने NDA की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने का फैसला किया है. सिख समुदाय पर किए गए अत्याचारों के कारण हम कांग्रेस के साथ कभी नहीं जाएंगे.

ADVERTISEMENT

BJP नेता राहुल नार्वेकर ने महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया

BJP नेता राहुल नार्वेकर ने महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया.

ADVERTISEMENT

मानव रहित लड़ाकू विमान का सफलतापूर्वक परीक्षण: DRDO

शनिवार को मानव रहित लड़ाकू विमान का परीक्षण सफलतापूर्वक किया गया. इसकी जानकारी DRDO ने दी है. DRDO के एक अधिकारी ने बताया कि मानव रहित लड़ाकू विमान विकसित करने की दिशा में एक बड़ी सफलता. स्वायत्त फ्लाइंग विंग टेक्नोलॉजी डिमॉन्स्ट्रेटर की पहली उड़ान आज वैमानिकी परीक्षण रेंज, चित्रदुर्ग, कर्नाटक से सफलतापूर्वक की गई.

ADVERTISEMENT

सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में नूपुर शर्मा को कानून के तहत उपलब्ध वैकल्पिक उपायों का लाभ उठाने की स्वतंत्रता के साथ, पैगंबर मोहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणी के लिए देश भर में उनके खिलाफ दर्ज सभी प्राथमिकियों को दिल्ली स्थानांतरित करने की मांग करने वाली अपनी याचिका वापस लेने की अनुमति दी.

ADVERTISEMENT

वायनाड कार्यालय में तोड़फोड़ पर बोले राहुल गांधी, कहा- हिंसा से कभी समस्या का समाधान नहीं होता

केरल के वायनाड स्थित अपने कार्यालय में तोड़फोड़ को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि यह वायनाड के लोगों का कार्यालय है, जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है. हिंसा से कभी समस्या का समाधान नहीं होता. ऐसा करने वाले लोगों ने गैर-जिम्मेदाराना तरीके से काम किया. मेरी उनसे कोई दुश्मनी नहीं है.

वहीं, इस दौरान राहुल गांधी ने नूपुर शर्मा विवाद पर कहा कि देश में माहौल सत्ताधारी सरकार ने बनाया है. ये बीजेपी की एकलौती नेता नहीं हैं, जिन्होंने ऐसा टिप्पणी की हैं. ऐसे टिप्पणी प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने भी की है. ऐसी बीजेपी और RSS ने भी की है. यह एक राष्ट्रविरोधी कृत्य है.

ADVERTISEMENT

PM मोदी ने पुतिन के साथ बातचीत में यूक्रेन मुद्दे पर भारत की स्थिति को दोहराया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ बातचीत जारी है. इस दौरान मोदी ने यूक्रेन की स्थिति पर भारत की स्थिति को दोहराया. साथ ही वार्ता और कूटनीति का समर्थन किया.

ADVERTISEMENT

दिल्ली HC ने जुबैर की याचिका पर दिल्ली पुलिस को जारी किया नोटिस

दिल्ली हाई कोर्ट ने ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर की याचिका पर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है, जिसमें कथित आपत्तिजनक ट्वीट से जुड़े एक मामले में दिल्ली पुलिस को दी गई रिमांड को चुनौती दी गई थी.

ADVERTISEMENT

विश्वास विदु सपकाल, पेरू गणराज्य में भारत के अगले राजदूत नियुक्तः MEA

विश्वास विदु सपकाल को पेरू गणराज्य में भारत के अगले राजदूत के रूप में नियुक्त किया गया है. ये जानकारी विदेश मंत्रालय ने दी है. बता दें, विश्वास विदु सपकाल वर्तमान में विदेश मंत्रालय में संयुक्त सचिव के रूप में कार्यरत थे.

ADVERTISEMENT

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व CM उद्धव ठाकरे ने शिवसेना भवन में पार्टी कार्यकर्ताओं से की मुलाकात

मुंबई में महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने शिवसेना भवन में पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की.

ADVERTISEMENT

Mohammad Zubair: दिल्ली HC में पटियाला हाउस कोर्ट के आदेश को चुनौती, सुनवाई जारी

दिल्ली हाई कोर्ट ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर की याचिका पर सुनवाई कर रहा है, जिसमें पटियाला हाउस कोर्ट के आदेश को चुनौती दी गई है और उन्हें दिल्ली पुलिस की चार दिन की हिरासत में भेजा गया है.

दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि उन्हें याचिका पर शुरुआती आपत्ति है. वहीं, मोहम्मद जुबैर के वकील एडवोकेट वृंदा ग्रोवर ने कहा कि मैं रिमांड ऑर्डर की वैधता और औचित्य को चुनौती दे रहा हूं. यह पार्टी स्पेशल सेल इंटेलिजेंस फ्यूजन स्ट्रैटेजिक ऑपरेशन है.

इस पर तुषार मेहता ने कहा कि प्रावधान के तहत जो कुछ भी जब्त किया गया है उसे वापस दिया जाना है. प्राथमिकी दर्ज की जा रही है. बेगुनाही या अपराधबोध दिखाने के लिए कई चीजें बरामद की जा सकती हैं. दिल्ली पुलिस पक्षपातपूर्ण तरीके से काम नहीं कर रही है.

जस्टीस नरूला ने मोहम्मद जुबैर मामले को आगे की सुनवाई के लिए 27 जुलाई के लिए सूचीबद्ध करने का निर्देश दिया है.

ADVERTISEMENT

मैं मुंबई जा रहा हूं, बाकी विधायक शनिवार को आएंगे- शिंदे

महाराष्ट्र के नए सीएम एकनाथ शिंदे ने गोवा में कहा कि मैं मुंबई जा रहा हूं. मैंने मुंबई निगम आयुक्त से मुंबई में बारिश की स्थिति के बारे में बात की है. सरकार, किसानों के जीवन में बदलाव लाने के लिए प्रतिबद्ध है. हम राज्य में विकास कार्यों को आगे बढ़ाएंगे.

शिंदे ने कहा कि बाकी विधायक शनिवार को मुंबई आएंगे. राज्यपाल ने 3-4 जुलाई को सत्र बुलाया है. हमारे पास 170 विधायक हैं और बढ़ रहे हैं. हमारे पास विधानसभा में पूर्ण बहुमत है.

ADVERTISEMENT

Share Market: BSE का सेंसेक्स 111 अंक गिरकर 52907 पर बंद, निफ्टी 15752 पर पहुंचा

भारतीय शेयर बाजार के BSE का सेंसेक्स 111.01 अंक गिरकर 52,907.93 पर बंद हुआ. वहीं, NSE का निफ्टी 28.20 अंक लुढ़कर 15,752.05 पर बंद हुआ. वहीं, भारतीय रुपया, डॉलर के मुकाबले 6 पैसे मजबूती के साथ 79 रुपए पर बंद हुआ.

ADVERTISEMENT

पटना के सिविल कोर्ट में एक कम तीव्रता के विस्फोट की सूचना में एक कांस्टेबल घायल

पटना के सिविल कोर्ट में एक कम तीव्रता का विस्फोट की सूचना, में एक कांस्टेबल घायल

ADVERTISEMENT

एजबेस्टन टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है

भारत (प्लेइंग इलेवन): शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (WC), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह (C)

इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवन): एलेक्स लीस, जैक क्रॉली, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (C), सैम बिलिंग्स (WC), मैटी पॉट्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच, जेम्स एंडरसन

ADVERTISEMENT

मेरी बात मानते तो 2.5 साल कर बीजेपी का CM होता- उद्धव ठाकरे 

अगर अमित शाह ने 2019 में अपना वादा निभाया होता तो मेरे साथ सरकार उसी तरह से बनती जिस तरह से उन्होंने अभी बनाई है, गठबंधन फलता-फूलता है. हमने प्रस्ताव दिया था कि 2.5 साल पहले, या तो बीजेपी या शिवसेना का सीएम हो सकता था...समझौता किसी से छिपा नहीं है. अगर आपने मेरी बात सुनी होती तो कम से कम 2.5 साल के लिए बीजेपी का सीएम होता, लेकिन मौजूदा हालात में पांच साल तक बीजेपी का सीएम नहीं है.

ADVERTISEMENT

एकनाथ शिंदे शिवसेना के CM नहीं -उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे ने आज प्रेस कांफ्रेंस करके एकनाथ शिंदे पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि मेरे 3 प्रश्न हैं: जिस तरह से यह सरकार बनी है और जिन्होंने यह सरकार बनाई है, वे शिवसैनिक हैं, 2.5 साल पहले उन्होंने ऐसा क्यों नहीं किया?

यह हमारे और शिवसेना के बीच तय हुआ था? यह वही 2.5 साल की व्यवस्था रही होगी. अगर वे अपने वादों का पालन करते तो एमवीए का गठन नहीं होता वह शिवसेना के मुख्यमंत्री नहीं हैं.

उन्होंने आगे कहा कि "आप शिवसेना को नहीं छोड़ सकते और शिवसेना के मुखिया होने का दावा नहीं कर सकते. तुमने मेरी पीठ में छुरा घोंपा, लेकिन मुंबई के लोगों की पीठ में छुरा मत घोंपना.

आरे मेट्रो के मामले पर उन्होंने कहा कि "आरे मेट्रो के मामले कारशेड के फैसले से दुखी हूं. आरे कोई निजी प्लॉट नहीं है. आरे में आधी रात को पेड़ गिर गए. जब मैंने मुख्यमंत्री का पद संभाला तो मैं आरे के निर्माण में रुका था, लेकिन मैं विकास में बाधा नहीं डाल रहा था. मैंने विकल्प के तौर पर कांजुरमार्ग दिया था. मैं मुंबईकरों की ओर से सरकार से अनुरोध करता हूं कि वह मुंबई के वन क्षेत्र को नुकसान न पहुंचाए."

ADVERTISEMENT

Maharashtra में जो हुआ लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं- मल्लिकार्जुन खड़गे

उन्हें (एकनाथ शिंदे और अन्य) पिछले 2.5 वर्षों से कोई समस्या नहीं हो रही थी. उन्होंने महा विकास अघाड़ी (MVA) और धर्मनिरपेक्ष दलों को तोड़ने के भाजपा के एजेंडे का समर्थन किया और यही कारण है कि उन्हें (सीएम पद) से सम्मानित किया गया है...यह लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है: कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे

ADVERTISEMENT

नूपुर शर्मा पर SC की टिप्पणी के बाद पार्टी (BJP) को शर्म से झुक जाना चाहिए: कांग्रेस

ADVERTISEMENT

जून महीने में GST कलेक्शन 1.44 लाख करोड़

जून 2022 में जीएसटी कलेक्शन 1.44 लाख करोड़ है. पिछले साल इसी महीने से ये 56 फीसदी ज्यादा है. 1.40 लाख करोड़ रफ बॉटम लाइन है. हमारा मासिक जीएसटी संग्रह उससे नीचे नहीं जा रहा है: निर्मला सीतारमण, वित्त मंत्री

अंतरराष्ट्रीय कीमतों के आधार पर कच्चे, डीजल, जेट ईंधन पर लगाए जाने वाले करों की हर पखवाड़े सरकार समीक्षा करेगी: FM

ADVERTISEMENT

Satyedra Jain के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस में बिजनेसमैन वैभव जैन और अंकुश जैन गिरफ्तार

ईडी ने दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बिजनेसमैन वैभव जैन और अंकुश जैन को गिरफ्तार किया

ADVERTISEMENT

SAD कोर कमेटी की चंडीगढ़ में मीटिंग

शिरोमणि अकाली दल (SAD) प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने चंडीगढ़ में पार्टी कोर कमेटी की बैठक की अध्यक्षता की

ADVERTISEMENT

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ किया मानहानि का केस

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने 30 जून को CJM कोर्ट, कामरूप (ग्रामीण) के समक्ष दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर किया है.


पिछले महीने दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आप नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया था कि असम सरकार ने 2020 में कोविड -19 महामारी के दौरान बाजार दरों से ऊपर पीपीई किट की आपूर्ति करने के लिए हिमंत बिस्वा सरमा की पत्नी की फर्मों और बेटे के बिजनेस पार्टनर को कॉन्ट्रैक्ट दिया था.

ADVERTISEMENT

IND vs ENG 5th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन आज से 5वां टेस्ट मैच

भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन आज से 5वां टेस्ट मैच खेला जाएगा. मैच से पहले पिच से कवर हटा दिया गया है. आपको बता दें कि पिछले साल कोरोना की वजह से 5वां टेस्ट मैच स्थगित कर दिया गया था. जिसके बाद ये टेस्ट मैच आज से खेला जाएगा. भारत सीरीज में 2-1 से आगे है.

ADVERTISEMENT

सरकार को किसानों और कृषि की रक्षा के लिए काम करना चाहिए- राहुल गांधी

केरल के वायनाड में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि आज हमारे किसान और कृषि की उपेक्षा हो रही है. किसानों को बिना किसी वास्तविक समर्थन के अपने दम पर छोड़ दिया जाता है. वे सभी दिशाओं से निचोड़े जाते हैं. सरकार को हमारे किसानों और कृषि की रक्षा के लिए काम करना चाहिए.

ADVERTISEMENT

Maharashtra: देवेंद्र फडणवीस से मुंबई पुलिस कमिश्नर विवेक फणसालकर ने की मुलाकात

मुंबई के नवनियुक्त पुलिस कमिश्नर विवेक फणसालकर ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से उनके आवास पर मुलाकात की.

ADVERTISEMENT

Rajasthan Constable Re-Exam: 2 जुलाई को राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा

राजस्थान पुलिस द्वारा 14 मई को दूसरी पारी में आयोजित की गई कॉन्स्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा अब दोबारा 2 जुलाई को आयोजित की जाएगी. परीक्षा का एडमिट कार्ड recruitment2.rajasthan.gov.in पर अपलोड किया जा चुका है.

सुबह 8 बजे से 10 बजे तक होगी परीक्षा

पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड की अतिरिक्त महानिदेशक बिनीता ठाकुर ने बताया कि कॉन्स्टेबल भर्ती 2021 की 14 मई 2022 को दूसरी पारी में आयोजित लिखित परीक्षा में उपस्थित अभ्यर्थियों की दोबारा लिखित परीक्षा 2 जुलाई को सुबह 8 बजे से 10 बजे तक आयोजित की जाएगी. परीक्षार्थियों को सुबह 7 बजे से पहले परीक्षा केन्द्र में प्रवेश दिया जायेगा. सुबह 7 बजे के बाद किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जायेगा.

इस परीक्षा के लिए 25 जिलों में 292 परीक्षा केन्द्र निर्धारित किये गये हैं. दोबारा आयोजित की जा रही इस परीक्षा में 1 लाख 72 हजार परीक्षार्थी भाग लेंगे.

नेटबंदी को ध्यान में रखते हुए विशेष व्यवस्था

बिनीता ठाकुर ने बताया कि नेटबंदी को ध्यान में रखते हुए प्रवेशपत्र डाउनलोड न होने पर पुलिस अधीक्षक कार्यालय, कलक्ट्रेट, स्थानीय थाना अथवा ईमित्र से डाउनलोड करके भी प्राप्त किए जा सकते हैं.

ADVERTISEMENT

Udaipur Murder: उदयपुर हत्याकांड के दोषियों को फांसी दी जानी चाहिए- अरागा ज्ञानेंद्र

कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा कि उदयपुर की घटना से पूरा देश स्तब्ध है. दोषियों को फांसी दी जानी चाहिए. पता नहीं कितने लोग कट्टरपंथियों के लिए अपनी जान कुर्बान करने जा रहे हैं? घटना की सभी को निंदा करनी चाहिए. इस तरह के कृत्यों के अपराधियों का बहिष्कार किया जाना चाहिए.

इसके साथ ही अनेकल में कर्ज न चुकाने पर दो बहनों को निर्वस्त्र करने की घटना को लेकर उन्होंने कहा कि शिकायत दर्ज कर ली गई है और जांच की जा रही है.

ADVERTISEMENT

केरल में CPI(M) मुख्यालय पर हमले की सीताराम येचुरी ने की निंदा

केरल में गुरुवार देर रात CPI(M) मुख्यालय पर हुए बम हमले की CPI(M) नेता सीताराम येचुरी ने निंदा की है. उन्होंने कहा कि हम इस घटना की निंदा करते हैं और इसमें शामिल लोगों को सजा मिलनी चाहिए. हम इसका शांतिपूर्ण विरोध करेंगे. हमने अपने कार्यकर्ताओं को भी उत्तेजित न होने और शांतिपूर्वक विरोध करने का निर्देश दिया है.

ADVERTISEMENT

उदयपुर में रथ यात्रा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 1500 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात

उदयपुर में दोपहर करीब 3 बजे रथ यात्रा निकाली जाएगी. इसको लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. अतिरिक्त डीजीपी दिनेश एमएन ने कहा कि हमने अपनी तैनाती को दोगुना कर दिया है- लगभग 1500 पुलिसकर्मी और 7-8 आईपीएस अधिकारी तैनात किए गए हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमें विश्वास है कि रथ यात्रा शांतिपूर्ण रहेगी.

ADVERTISEMENT

Maharashtra: सोलापुर-पुणे हाईवे पर एक कार से 54 किलो गांज जब्त, 2 आरोपी गिरफ्तार

गुरुवार, 30 जून को NCB ने सोलापुर-पुणे हाईवे पर 54 किलोग्राम उच्च ग्रेड गांजा जब्त किया है और 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. जब्त मादक पदार्थ की कीमत 85 लाख रुपये आंकी जा रही है. जानकारी के मुताबिक गांजा ओडिशा से लाया जा रहा था. इसकी सप्लाई मुंबई और सूरत में होनी थी.

ADVERTISEMENT

Mumbai cruise drugs case: आर्यन खान ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा, याचिका दायर कर पासपोर्ट की मांग की

मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) से क्लीन चिट मिलने के बाद बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन (Aryan Khan) ने अपना पासपोर्ट वापस पाने के लिए मुंबई की विशेष एनडीपीएस अदालत में याचिका दायर की है.

कोर्ट ने इस मामले में एनसीबी से जवाब दाखिल करने को कहा, मामले की अगली सुनवाई 13 जुलाई को होगी.

ADVERTISEMENT

ED के सामने पेश हुए संजय राउत, कहा- मैं एक निडर व्यक्ति हूं, शिवसैनिकों से विरोध नहीं करने की अपील

एकनाथ शिंदे के महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनने के एक दिन बाद शिवसेना सांसद संजय राउत मनी मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED के सामने पेश हुए.

ED के सामने पेशी से पहले संजय राउत ने कहा कि "मैं एक निडर व्यक्ति हूं. मैं निडर हूं क्योंकि मैंने अपने जीवन में कभी कुछ गलत नहीं किया है. अगर यह सब राजनीतिक है, तो हमें बाद में पता चलेगा. अभी मुझे लगता है कि मैं एक तटस्थ एजेंसी में जा रहा हूं और मुझे उन पर पूरा भरोसा है.

इसके साथ ही उन्होंने आज सुबह ट्विटर पर शिवसेना कार्यकर्ताओं से केंद्रीय एजेंसी के कार्यालय में इकट्ठा नहीं होने का अनुरोध किया था.

ADVERTISEMENT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 जुलाई को आंध्र प्रदेश और गुजरात का दौरा करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 जुलाई को आंध्र प्रदेश के भीमावरम और गुजरात के गांधीनगर का दौरा करेंगे. भीमावरम में पीएम मोदी महान स्वतंत्रता सेनानी अल्लूरी सीताराम राजू की 125वीं जयंती समारोह का शुभारंभ करेंगे. इसके बाद पीएम गांधीनगर में डिजिटल इंडिया वीक 2022 का उद्घाटन करेंगे.

ADVERTISEMENT

सोने पर सीमा शुल्क 10.75 प्रतिशत से बढ़ाकर 15 प्रतिशत हुआ

सोने पर सीमा शुल्क 10.75 प्रतिशत से बढ़ाकर 15 प्रतिशत किया गया; चालू खाता घाटे को कम करने में मदद के लिए उठाया गया कदम: वित्त मंत्रालय

ADVERTISEMENT

मैं एक निडर व्यक्ति हूं-संजय राउत

मुंबई: मैं एक निडर व्यक्ति हूं. मैं निडर हूं क्योंकि मैंने अपने जीवन में कभी कुछ गलत नहीं किया है. अगर यह सब राजनीतिक है, तो हमें बाद में पता चलेगा. अभी, मुझे लगता है कि मैं एक तटस्थ एजेंसी में जा रहा हूं और मुझे उन पर पूरा भरोसा है: शिवसेना नेता संजय राउत

ADVERTISEMENT

महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र 3 और 4 जुलाई को

महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र 3 और 4 जुलाई को होगा. 2 जुलाई को स्पीकर चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया जाएगा, 3 जुलाई को स्पीकर का चुनाव होगा और 4 जुलाई को विश्वास मत लिया जाएगा.

ADVERTISEMENT

शिवसेना नेता संजय राउत मुंबई में ईडी कार्यालय पहुंचे

पात्रा चावल भूमि घोटाला मामले में शिवसेना नेता संजय राउत मुंबई में ईडी कार्यालय पहुंचे.

ADVERTISEMENT

Nupur Sharma Hearing Live: कोई भी आपको छूने की हिम्मत नहीं करता है, जो आपका दबदबा दिखाता है- सुप्रीम कोर्ट 

सुप्रीम कोर्ट ने नुपुर शर्मा की याचिका पर कहा कि जब आप किसी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हैं, तो उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया जाता है, लेकिन कोई भी आपको छूने की हिम्मत नहीं करता है, जो आपका दबदबा दिखाता है.

ADVERTISEMENT

Nupur Sharma Hearing Live: देश में जो हो रहा है उसके लिए वह अकेले जिम्मेदार हैं-सुप्रीम कोर्ट

नूपुर शर्मा के वकील ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि उन्हें अपनी जान का खतरा है. इसपर जस्टिस सूर्यकांत ने कहा कि उन्हें खतरा है या वह सुरक्षा के लिए खतरा बन गई हैं? उन्होंने जिस तरह से पूरे देश में भावनाओं को उकसाया है, देश में जो हो रहा है उसके लिए वह अकेले जिम्मेदार हैं.

सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा के वकील को इस मामले में संबंधित हाईकोर्ट के पास जाने का सुझाव दिया है.
ADVERTISEMENT

Nupur Sharma Hearing Live: विचाराधीन मामले पर टीवी चैनल और नुपुर शर्मा का क्या काम- सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा मामले में टीवी चैनलों का कहा है कि- जो मामला विचाराधीन है, उस पर टीवी चैनल और नुपुर शर्मा का एक एजेंडे को बढ़ावा देने के अलावा क्या काम है?

सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि नूपुर शर्मा के खिलाफ शिकायत दर्ज होने के बाद दिल्ली पुलिस ने क्या किया. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि- उसकी शिकायत पर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया जाता है, लेकिन कई एफआईआर के बावजूद उसे अभी तक दिल्ली पुलिस ने छुआ तक नहीं है.
ADVERTISEMENT

Nupur Sharma Hearing Live: सुप्रीम कोर्ट से नूपुर शर्मा को फटकार, कहा देश से माफी मांगे

सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को फटकार लगाते हुए कहा कि उन्हें पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उन्होंने और जुबान ने पूरे देश में आग लगा दी है. कोर्ट ने आगे कहा कि उदयपुर में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना भी इसी से जुड़ा है.

नूपुर शर्मा की ओर से वरिष्ठ वकील मनिंदर सिंह ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि उन्होंने टिप्पणी के लिए माफी मांगी और टिप्पणियों को वापस ले लिया. सुप्रीम कोर्ट ने कहा- उन्हें टीवी पर जाकर देश से माफी मांगनी चाहिए थी.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा- उन्हें टीवी पर जाकर देश से माफी मांगनी चाहिए थी.
ADVERTISEMENT

Nupur Sharma अपने खिलाफ दर्ज FIR को दिल्ली ट्रांसफर करने की मांग करते हुए SC पहंची 

निलंबित BJP नेता नूपुर शर्मा ने अपनी विवादास्पद टिप्पणी को लेकर कई राज्यों में उनके खिलाफ दर्ज सभी प्राथमिकी को जांच के लिए दिल्ली स्थानांतरित करने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया. शर्मा का कहना है कि उन्हें लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं.

ADVERTISEMENT

MLAs के निलंबन के लिए शिवसेना SC पहुंची, 11 जुलाई को सुनवाई

उद्धव ठाकरे खेमे के विधायक सुनील प्रभु की याचिका पर 11 जुलाई को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट. सुनील प्रभु ने महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और उन 15 अन्य विधायकों के सदन से निलंबन की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. उनकी अपील है कि जब तक कि विधायकों की अयोग्यता पर अंतिम निर्णय नहीं हो जाता तब तक उन्हें निलंबित किया जाए.

ADVERTISEMENT

आयकर विभाग ने  शरद पवार को चुनावी हलफनामों के मामले में नोटिस भेजा

आयकर विभाग ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार को 2004, 2009, 2014 और 2020 में दायर चुनावी हलफनामों के संबंध में नोटिस भेजा है.

ADVERTISEMENT

कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग ने 8000 कर्मचारियों के प्रोमोशन का आदेश दिया

कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग ने केंद्रीय सचिवालय सेवा (सीएसएस), केंद्रीय सचिवालय आशुलिपिक सेवा (CSSS) और केंद्रीय सचिवालय लिपिक सेवा CSCS) से 8,000 से अधिक केंद्रीय सरकारी कर्मचारियों के सामूहिक प्रोमोशन का आदेश दिया है.

ADVERTISEMENT

Mahrashtra Update: 15 विधायकों के निलंबन लिए शिवसेना के चीफ व्हिप सुनील प्रभु ने सुप्रीम कोर्ट पहुंचे

शिवसेना के मुख्य चीफ व्हिप सुनील प्रभु ने महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और उन 15 अन्य विधायकों के सदन से निलंबन की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. उनकी अपील है कि जब तक कि विधायकों के निलंबन अयोग्यता पर अंतिम निर्णय नहीं हो जाता तब तक उन्हें निलंबित किया जाए.

सुनील प्रभु ने उन्हें विधानसभा में प्रवेश करने से रोकने के लिए एक आदेश की मांग की भी मांग की है.
ADVERTISEMENT

विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव पर चर्चा के लिए आज मीटिंग करेगी BJP

समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि, महाराष्ट्र BJP विधायक विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव पर चर्चा करने के लिए आज शाम बैठक करेंगे. बैठक में उम्मीदवार के नाम को अंतिम रूप दिए जाने की संभावना

ADVERTISEMENT

मैं आज ईडी के पास जाऊंगा- संजय राउत

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि, " हां, मैं आज ईडी जा रहा हूं. सभी जानते हैं कि यह पूरी तरह से राजनीतिक है. केंद्रीय एजेंसी ने मुझे तलब किया और मैं एक नागरिक होने के साथ-साथ सांसद भी हूं. इसलिए मैं ईडी के पास जाऊंगा"

ADVERTISEMENT

एक्टर विजय बाबू यौन उत्पीड़न मामले में पूछताछ के लिए लगातार पांचवें दिन पेश

अभिनेता विजय बाबू अपने खिलाफ दर्ज यौन उत्पीड़न के मामले में पूछताछ के लिए एर्नाकुलम टाउन साउथ पीएस में लगातार पांचवें दिन जांच अधिकारियों के सामने पेश हुए. वह केरल हाई कोर्ट के निर्देश के अनुसार जांच अधिकारियों के सामने पेश हो रहे हैं.

ADVERTISEMENT

Share Market Update: सेंसेक्स में 400, निफ्टी में 130 अंकों की गिरावट

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 399.69 अंक गिरकर 52,619.25 पर; निफ्टी 130.25 अंक पर गिरकर 15,650 रूपये पर कारोबार कर रहा है.

ADVERTISEMENT

Covid-19 Update: कोरोना वायरस के 17 हजार से ज्यादा नए मामले रिपोर्ट

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 17,070 नए मामले सामने आए. 14,413 ठीक हुए और 23 लोगों की मौत हुई. कोविड के सक्रिय मामले 1,07,189 हैं. दैनिक पॉजिटिविटी रेट 3.40% है.

ADVERTISEMENT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रथयात्रा की बधाई दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, "रथयात्रा के विशेष दिन की बधाई. हम भगवान जगन्नाथ से उनके निरंतर आशीर्वाद की प्रार्थना करते हैं. हम सभी को अच्छे स्वास्थ्य और खुशियां मिले."

ADVERTISEMENT

Udaipur: उदयपुर में कई अधिकारियों के तबादले, विकास शर्मा नए SP होंगे

राजस्थान: उदयपुर एसपी मनोज कुमार का तबादला कर कमांडेंट द्वितीय बटालियन, आरएसी, कोटा किया गया है. आईजीपी उदयपुर हिंगलाज दान का तबादला कर उन्हें आईजीपी नागरिक अधिकार जयपुर लगाया गया है. प्रफुल्ल कुमार को आईजीपी, उदयपुर रेंज नियुक्त किया गया है. विकास शर्मा उदयपुर के नए SP होंगे.

ADVERTISEMENT

मुंबई में भारी बारिश की संभावना-BMC

BMC ने कहा है कि मुंबई शहर और इसके उपनगरों में आज मध्यम से भारी बारिश की संभावना है. मुंबई में आज अलग-अलग जगहों पर बहुत भारी से भारी बारिश की संभावना:

ADVERTISEMENT

Commercial LPG Cylinder: 198 रुपये सस्ता हुआ कमर्शियल LPG सिलेंडर, 2021 रुपये नई कीमत

1 जुलाई से दिल्ली में कमर्शियल 19 किलो एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 198 रुपये की कमी आई है. 19 किलो के कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत अब 2021 रुपये होगी. पहले यह 2219 रुपये था.

ADVERTISEMENT

Neeraj Chopra ने डायमंड लीग में जीता सिल्वर, तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड

नीरज चोपड़ा ने 4 साल में पहली बार डायमंड लीग एक्शन में वापसी की और एक महीने में दूसरी बार अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ दिया. नीरज गुरुवार, 30 जून को स्टॉकहोम डायमंड लीग में 89.94 मीटर के थ्रो के साथ दूसरे स्थान पर रहे और सिल्वर मेडल जीता.

ADVERTISEMENT

Amarnath Yatra: बाल्कन, पहलगाम से निकलेंगे 6000 भक्त

अमरनाथ यात्रा के तीर्थयात्रियों का नाशरी में डीसी ने औपचारिक स्वागत किया. रामबन के डीसी मुसरत इस्लाम ने कहा कि "हमारी रिपोर्टों के अनुसार, लगभग 6000 भक्त पवित्र गुफा तक पहुंचने के लिए बाल्कन और पहलगाम से निकलेंगे. हमने अपने पर्यटकों की सुविधा के लिए कई महत्वपूर्ण, सामरिक स्थानों पर लंगर लगाया है."

ADVERTISEMENT

गर्मी की छुट्टियों के बाद आज से खुले दिल्ली के स्कूल

गर्मी की छुट्टियों के बाद आज से दिल्ली के सरकारी और नीजि स्कूल खुल गए हैं. स्कूल खुलने के साथ ही बच्चों को कोरोना प्रोटोकॉल का भी पालन करना होगा.

ADVERTISEMENT

Manipur Landslide में मलबे से 23 लोगों को निकाला गया, 14 की मौच

मणिपुर भूस्खलन में अब तक मलबे से 23 लोगों को निकाला गया, जिनमें से 14 की मौत हो गई है. बाकी लोगों की तलाश की जा रही है. कितने दबे हुए हैं इसकी पुष्टि नहीं हुई है- डीजीपी पी डौंगेल

ADVERTISEMENT

Amarnath Yatra: अश्विनी वैष्णव जगन्नाथ रथयात्रा की तैयारी का निरीक्षण किया

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कल रात शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के साथ पुरी रेलवे स्टेशन पर जगन्नाथ रथयात्रा की तैयारी का निरीक्षण किया.

ADVERTISEMENT

एकनाथ शिंदे का समर्थकों ने किया भव्य स्वागत

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और एकनाथ शिंदे गुट के विधायकों ने कल देर रात होटल पहुंचते ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का गर्मजोशी से स्वागत किया

ADVERTISEMENT

संजय राउत आज ED के सामने पेश होंगे, समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील

शिवसेना नेता संजय राउत ने पार्टी कार्यकर्ताओं से ED कार्यालय में इकट्ठा न होने की अपील की है. संजय राउत आज दोपहर 12 बजे ED के सामने पेश होने वाले हैं.

ADVERTISEMENT

Breaking News Hindi Live Updates 1 July 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए पढ़ें लेटेस्ट अपडेट, दुनिया भर की न्यूज हो या देश की राजनीति में कोई हलचल, मनोरंजन की दुनिया से लेकर खेल तक सबकुछ एक जगह पर. महाराष्ट्र (Maharashtra) में सियासी ड्रामे का क्लाइमेक्स आ चुका है. एकनाथ शिंदे बीजेपी की मदद से मुख्यमंत्री बन गए हैं जबकि देवेंद्र फडनवीस उपमुख्यमंत्री बने हैं. इस बड़ी घटना से जुड़े सभी अपडेट आप हमारे इस ब्लॉग में देख पाएंगे. भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच का आज पहला दिन है. ऋषभ पंत ने शतक जड़ दिया है.

स्नैपशॉट
  • जयपुर, अलवर और दौसा में 2 जुलाई शाम 5.30 तक इंटरनेट सेवा रहेगी बंद

  • ENG vs IND 5th Test: ऋषभ पंत ने जड़ा शतक, भारत का स्कोर 249/5

  • नीतीश कुमार ने की वज्रपात से 5 लोगों की मौत पर परिजनों को 4-4 लाख देने की घोषणा

  • दिल्ली में कोरोना के 813 नए केस, COVID-19 से 3 मरीजों की मौत

  • महाराष्ट्र विधानसभा में 4 जुलाई को शिंदे सरकार का शक्ति परीक्षण

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, news और breaking-news के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  latest updates   breaking news ( Tag ) 

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×