ADVERTISEMENT

Corona Update: दिल्ली में कोरोना के 2,726 नए केस, COVID-19 से 6 मरीजों की मौत

Today's Breaking News Live: देश और दुनिया की तमाम खबरों के LIVE अपडेट यहां पढ़िए

Corona Update: दिल्ली में कोरोना के 2,726 नए केस, COVID-19 से 6 मरीजों की मौत
i

दिल्ली में कोरोना के 2,726 नए केस, COVID-19 से 6 मरीजों की मौत

दिल्ली में कोरोना के 2,726 नए मामले सामने आए हैं. COVID-19 से 6 कोरोना मरीजों की मौत हुई. कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 8,840 है. वहीं, पॉजिटिविटी रेट 14.38 फीसदी है.

ADVERTISEMENT

KL Rahul जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत की अगुवाई करेंगे

बीसीसीआई की मेडिकल टीम से हरी झंडी मिलने के बाद सीनियर ओपनर केएल राहुल जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत की अगुवाई करेंगे

ADVERTISEMENT

त्रिपुरा: कांग्रेस विधायक सुदीप रॉय बर्मन पर हमला,हॉस्पिटल में भर्ती

न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के अनुसार त्रिपुरा से कांग्रेस विधायक सुदीप रॉय बर्मन पर अज्ञात लोगों ने अगरतला में हमला किया है. जिसके बाद उनका अगरतला के जीबी पंत अस्पताल में इलाज चल रहा है. ध्यान देने लायक बात यह है कि इससे पहले 20 जून को भी उनपर हमला हुआ था

ADVERTISEMENT

गुरुग्राम:पिटबुल ने महिला को घायल किया, मालिक पर केस दर्ज 

गुरुग्राम पुलिस पीआरओ, सुभाष बोकेन ने जानकारी दी है कि सिविल लाइंस क्षेत्र में पिटबुल कुत्ते द्वारा एक महिला पर हमला करने और घायल करने के बाद पिटबुल कुत्ते के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. आईपीसी की धारा 289, 338 के तहत मामला दर्ज हुआ है. महिला गंभीर रूप से घायल है और अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है.

ADVERTISEMENT

दिल्ली में यमुना नदी का जलस्तर बढ़ा

दिल्ली में यमुना नदी का जलस्तर बढ़ गया है. आस-पास के इलाकों में रहने वाले लोगों को वहां से हटने और सुरक्षित स्थान पर जाने के लिए घोषणा की जा रही है.

ADVERTISEMENT

केंद्र ने छत्तीसगढ़ को PM आवास योजना के "खराब" कार्यान्वयन पर लिखा पत्र

केंद्र सरकार ने प्रधान मंत्री आवास योजना (शहरी और ग्रामीण) के "खराब" कार्यान्वयन पर छत्तीसगढ़ सरकार को पत्र लिखा है और राज्य द्वारा अपने हिस्से के धन को जारी करने में देरी सहित कई मुद्दों पर चिंता जाहिर की है.

ADVERTISEMENT

100% सच कि नीतीश कुमार उप-राष्ट्रपति बनना चाहते- सुशील मोदी

BJP के राज्यसभा सांसद और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने फिर से दोहराया है कि नीतीश कुमार उप-राष्ट्रपति बनना चाहते थे. न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार उन्होंने कहा है कि "अब वह (बिहार के सीएम नीतीश कुमार) कहेंगे कि यह झूठ है. मैं किसी के नाम का खुलासा नहीं करना चाहता लेकिन उनके (नीतीश कुमार)नजदीक रहने वाले 2 वरिष्ठ नेताओं ने बिहार BJP के 2 वरिष्ठ नेताओं से बात की और कहा...कोई रास्ता निकालिए अगर वे उप राष्ट्रपति बन जाते हैं तो अच्छा रहेगा. यह 100% सच है"

ADVERTISEMENT

पश्चिम बंगाल: TMC नेता अनुब्रत मंडल पशु तस्करी मामले में 10 दिन की हिरासत में भेजे गए

पश्चिम बंगाल: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के स्पेशल कोर्ट ने पशु तस्करी मामले में बीरभूम से TMC के जिलाध्यक्ष अनुब्रत मंडल को 10 दिनों के लिए सीबीआई की हिरासत में भेज दिया है.

ADVERTISEMENT

बॉबी कटारिया के खिलाफ देहरादून के कैंट थाने में मामला दर्ज

उत्तराखंड में एक सड़क के बीच कथित तौर पर शराब पीने के आरोप में सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर बॉबी कटारिया के खिलाफ देहरादून के कैंट थाने में मामला दर्ज किया गया है. उत्तराखंड पुलिस ने बताया है कि धारा 342/336/290/510 आईपीसी और 67 आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

ADVERTISEMENT

रायगढ़ में ट्रेन हादसा,तेज रफ्तार से इंजन खड़ी मालगाड़ी से टकराई

रायगढ़ रेलवे स्टेशन एवं कोतरा रोड रेलवे फाटक के बीच कोयला खाली कर वापस जाने के लिए ट्रैक पर खड़ी मालगाड़ी से तेज रफ्तार से आती इंजन अचानक टकरा गयी. घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे प्रशासन व रेलवे सुरक्षा बल की टीम मौके पर मौजूद है और ट्रैक पर पलटी मालगाड़ी के डिब्बों एवं दुर्घटना कार्य इंजन को हटाने का प्रयास कर रही है.

ADVERTISEMENT

असम: CM हिमंत बिस्वा सरमा ने CWG गोल्ड मेडलिस्ट नयनमोनी सैकिया को सम्मानित किया

CM हिमंत बिस्वा सरमा ने गुवाहाटी में राष्ट्रमंडल खेल की स्वर्ण पदक विजेता नयनमोनी सैकिया को सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

ADVERTISEMENT

हिमाचल प्रदेश: जय राम ठाकुर सरकार के खिलाफ कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव विधानसभा में गिर गया

ADVERTISEMENT

इनकम टैक्स देने वाले लोग अक्टूबर से अटल पेंशन योजना में शामिल होने के पात्र नहीं होंगे

ADVERTISEMENT

क्रिकेटर Rishabh Pant उत्तराखंड के ब्रांड एंबेसडर बने

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में उत्तराखंड सदन में आयोजित एक कार्यक्रम में क्रिकेटर ऋषभ पंत को उत्तराखंड ब्रांड एंबेसडर के रूप में सम्मानित किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि "क्रिकेटर ऋषभ पंत को ब्रांड एंबेसडर के रूप में सम्मानित करना राज्य में खेल के क्षेत्र में युवाओं को प्रेरित करेगा".

ADVERTISEMENT

आज TMC चोरों की पार्टी बन गई है- अधीर रंजन चौधरी

कोलकाता में पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि "सीएम ममता बनर्जी और टीएमसी नेता घोटालों में शामिल हैं. कई वर्षों से वे सरकार का दुरुपयोग कर रहे हैं. इस तरह के घोटाले सरकार और पुलिस के समर्थन के बिना संभव नहीं हैं. आज टीएमसी चोरों की पार्टी बन गई है."

ADVERTISEMENT

श्रीलंका: पूर्व राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने सिंगापुर छोड़ा,थाईलैंड के लिए निकले

श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने शॉर्ट-टर्म वीजा पास के एक्सपायर होने के बाद सिंगापुर छोड़ दिया है और थाईलैंड के लिए निकल गए हैं. यह रिपोर्ट AFP न्यूज एजेंसी ने प्रकाशित की है.

ADVERTISEMENT

बिहार: 16 अगस्त को हो सकता है नीतीश सरकार का कैबिनेट विस्तार

NDA से गठबंधन तोड़ 'महागठबंधन' संग नई सरकार बनाने वाले सीएम नीतीश कुमार के कैबिनेट का विस्तार 16 अगस्त हो सकता है. बता दें कि बिहार विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार का फ्लोर टेस्ट 24 अगस्त को होगा.

ADVERTISEMENT

दिल्ली: बढ़ते COVID-19 केस के बीच मास्क को सख्ती से लागू करने के लिए टीमों का गठन शुरू

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में COVID-19 मामलों और उसकी पॉजिटिविटी रेट बढ़ने के साथ, जिला अधिकारियों ने मास्क को सख्ती से लागू करने और उल्लंघन करने वालों पर 500 रुपये का जुर्माना लगाने के लिए टीमों का गठन शुरू कर दिया है.

ADVERTISEMENT

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक मामले को STF टीम को सौंपा गया

न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के अनुसार उत्तराखंड के DGP अशोक कुमार ने जानकारी दी है कि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक मामले को STF टीम को सौंपा गया है. अभी तक 15 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है और जांच में लगभग 50 अभियार्थी का पता लगाया गया है जिनको ये पेपर प्राप्त हुए थे. मामले में आगे की जांच जारी है.

ADVERTISEMENT

तमिलनाडु: चाकू की नोंक पर एक महिला से बलात्कार के आरोप में 6 गिरफ्तार

न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के अनुसार पुलिस से जानकारी दी है कि चेन्नई के पोरूर के पास एक कार में चाकू की नोंक पर एक महिला से कथित तौर पर बलात्कार करने के आरोप में 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने महिला से जेवर भी छीन ली थीं. महिला की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है.

ADVERTISEMENT

बिहार: नीतीश कुमार सरकार का फ्लोर टेस्ट 24 अगस्त को होगा

बिहार विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार का फ्लोर टेस्ट 24 अगस्त को होगा।

ADVERTISEMENT

मुंबई:मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को स्कूली छात्राओं ने रक्षा बंधन के अवसर पर राखी बांधी

मुंबई में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को स्कूली छात्राओं ने रक्षा बंधन के अवसर पर राखी बांधी

ADVERTISEMENT

जम्मू-कश्मीर:बीजेपी नेताओं अनंतनाग में तिरंगा रैली निकाली

न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बीजेपी नेताओं ने गुरुवार, 11 अगस्त को मुख्य चौक खानाबल से अनंतंग टाउन के केपी चौक तक तिरंगा रैली निकाली.

ADVERTISEMENT

शांति प्रसाद सिन्हा और अशोक साहा को 17 अगस्त तक CBI हिरासत में भेजा गया

बंगाल SSC के पूर्व सलाहकार शांति प्रसाद सिन्हा और SSC के पूर्व अध्यक्ष अशोक साहा को 17 अगस्त तक CBI हिरासत में भेजा गया है. उन्हें पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में कल CBI ने गिरफ्तार किया था.

ADVERTISEMENT

UP: जौनपुर में ताजिया दफन के दौरान आपत्तिजनक नारेबाजी, पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में ताजिया दफन के दौरान जुलूस में आपत्तिजनक नारेबाजी का वीडियो वायरल होने के मामले में जौनपुर ग्रामीण एसपी शैलेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि नारेबाजी करने वालों की पहचान की गई है. मामले में समुचित धाराओं में अभियुक्त पंजीकृत करते हुए, इसमें संलिप्त सभी लोगों को गिरफ़्तार कर लिया गया है. मामले में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.

ADVERTISEMENT

Coal Scam case: पश्चिम बंगाल के 8 IPS अधिकारियों को ED का समन

कोयला घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने सुकेश जैन, ज्ञानवंत सिंह, राजीव मिश्रा, श्याम सिंह, सेल्वा मुरुगन, कोटेश्वर राव समेत पश्चिम बंगाल के आठ आईपीएस अधिकारियों को अगले हफ्ते दिल्ली में तलब किया है.

ADVERTISEMENT

विमान में धूम्रपान मामले पर बोले सिंधिया- इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

एक विमान में धूम्रपान का वीडियो वायरल होने के मामले में नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मामले की जांच जारी है. इस तरह के खतरनाक व्यवहार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

ADVERTISEMENT

Karnataka: BJP युवा मोर्चा कार्यकर्ता हत्याकांड में अब तक 10 आरोपी गिरफ्तार

बीजेपी युवा मोर्चा कार्यकर्ता प्रवीण नेतरू हत्याकांड में पुलिस ने अब तक 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. गुरुवार सुबह करीब 8 बजे दक्षिण कन्नड़ पुलिस ने हत्या में शामिल 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. इससे पहले पुलिस ने साजिश में शामिल 7 लोगों को गिरफ्तार किया था.

ADVERTISEMENT

J&K: आत्मघाती हमले में सूबेदार राजेंद्र प्रसाद, राइफलमैन मनोज कुमार और राइफलमैन लक्ष्मणन डी. शहीद

जम्मू-कश्मीर के राजौरी से 25 किलोमीटर दूर सेना की एक कंपनी पर आत्मघाती हमले में सूबेदार राजेंद्र प्रसाद, राइफलमैन मनोज कुमार और राइफलमैन लक्ष्मणन डी. शहीद हो गए हैं. सेना ने जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादियों को मार गिराया था.

ADVERTISEMENT

श्रीकांत त्यागी की जमानत याचिका खारिज, 16 अगस्त को धारा 420 से जुड़े मामले में होगी सुनवाई

महिला से दुर्व्यवहार के मामले में गिरफ्तार नेता श्रीकांत त्यागी की जमानत याचिका कोर्ट ने खारिज कर दी है. वहीं 16 अगस्त को धारा 420 (धोखाधड़ी और बेईमानी से संपत्ति की सुपुर्दगी) के तहत एक अन्य मामले में सुनवाई होगी. 6 अन्य लोगों से जुड़े मामलों में भी 16 अगस्त को सुनवाई होगी.

ADVERTISEMENT

मुजफ्फरनगर: सोहंजनी गांव में बीजेपी नेताओं के प्रवेश पर रोक के लगे पोस्टर

नोएडा में महिला से बदसलूकी के मामले में गिरफ्तार श्रीकांत त्यागी की पत्नी और बच्चों के उत्पीड़न से नाराज त्यागी समाज ने मुजफ्फरनगर के सोहंजनी गांव में बीजेपी नेताओं के प्रवेश पर रोक के बैनर लगाए हैं. त्यागी समाज के लोगों का कहना है कि यह तो शुरूआत है, हर गांव ऐसे पोस्टर लगाने की तैयारी है.

दरअसल श्रीकांत त्यागी प्रकरण को लेकर मुजफ्फरनगर के त्यागी समाज ने तीखी प्रतिक्रिया दिखाई है. मंगलवार को हुई त्यागी समाज की बैठक में बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी की गई थी. त्यागी समाज के लोगों ने श्रीकांत त्यागी की गिरफ्तारी से ज्यादा उसकी पत्नी और बच्चों के उत्पीड़न पर सबसे ज्यादा नाराजगी जताई थी. परिवार को यातनाएं देने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई थी. इसी नाराजगी को प्रदर्शित करते हुए त्यागी बाहुल्य गांव सोहंजनी में बीजेपी नेताओं के प्रवेश पर रोक के बोर्ड लगाए गए हैं.

ADVERTISEMENT

Haryana: करनाल में राशन धारकों को जबरदस्ती झंडे देने के मामले में एक्शन, डीलर का सप्लाई सस्पेंड

करनाल में राशन के साथ जबरन झंडा देने का मामले में एक्शन लिया गया है. जिला खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले नियंत्रक ने राशन डीलर की सप्लाई को तुरंत सस्पेंड कर दिया है. जानकारी के मुताबिक जिले के हेमदा गांव में बिना तिरंगा लिए राशन नहीं दिया जा रहा था.

ADVERTISEMENT

कांग्रेस 17 से 23 अगस्त तक सभी विधानसभा क्षेत्रों में "महंगाई चौपाल" का आयोजन करेगी

कांग्रेस 17 से 23 अगस्त तक सभी विधानसभा क्षेत्रों में मंडियों, खुदरा बाजारों और अन्य स्थानों पर "महंगाई चौपाल" का आयोजन करेगी. इसका समापन 28 अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में पार्टी की "महंगाई पर हल्लाबोल" रैली में होगा.

ADVERTISEMENT

Vice President oath: जगदीप धनखड़ ने देश के 14वें उपराष्ट्रपति के रूप में ली शपथ

जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने देश के 14वें उपराष्ट्रपति (Vice President of India) के रूप में शपथ ले ली है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) ने नव-निर्वाचित उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

राष्ट्रपति भवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी, पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सहित दिग्गज नेता मौजूद रहे.

ADVERTISEMENT

Vice President oath: जगदीप धनखड़ थोड़ी देर में लेंगे उपराष्ट्रपति पद की शपथ

नव-निर्वाचित उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) थोड़ी देर में भारत के उपराष्ट्रपति (Vice President of India) पद की शपथ लेंगे. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) नव-निर्वाचित उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी. शपथ लेते ही जगदीप धनखड़ देश के 14वें उपराष्ट्रपति बन जाएंगे.

राष्ट्रपति भवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में जगदीप धनखड़ ने बीजेपी के सीनियर नेताओं से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी बातचीत की.

ADVERTISEMENT

Free Scheme: मुफ्त योजनाओं के मामले पर सुप्रीम कोर्ट में 17 अगस्त को अगली सुनवाई, चीफ जस्टिस बोले- ये गंभीर मामला है

चुनाव में फ्री स्कीम्स के वादों पर रोक लगाने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस एनवी रमना की बेंच में सुनवाई हुई है. सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस ने कहा कि यह गंभीर मसला है, मगर कुछ लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. इसको लेकर कोर्ट ने चुनाव आयोग को फटकार भी लगाई है. इसके साथ ही कोर्ट ने कहा कि फ्री योजनाओं की राशि इंफ्रास्ट्रक्चर पर खर्च की जानी चाहिए.

वहीं कोर्ट में आम आदमी पार्टी ने कहा कि कल्याणकारी योजनाओं और मुफ्त में अंतर है.

वहीं अब इस मामले में 17 अगस्त को अगली सुनवाई होगी.

ADVERTISEMENT

तेजस्वी यादव का बीजेपी पर वार, कहा- जो डटते हैं ये उनके पीछे CBI, ED लगा देते हैं

बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पटना में कहा कि पूरे देश ने देखा कि झारखंड, महाराष्ट्र में क्या हुआ. हम जनता के लिए चिंतित हैं, काम करना चाहते हैं. काम को लेकर राजनीति होनी चाहिए. जो डटते हैं ये (बीजेपी) उनके पीछे CBI, IT, ED को लगा देते हैं, जो बिकता है उनके लिए रकम तय कर देते हैं.

ADVERTISEMENT

Free Scheme: चुनाव में मुफ्त की योजनाओं पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी, कोर्ट ने चुनाव आयोग को फटकार लगाई

चुनाव में मुफ्त की योजनाओं (Freebies) पर रोक लगाने को लेकर दायर याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में अहम सुनवाई हो रही है. जस्टिस एनवी रमना की बेंच में सुनवाई जारी है. सुनवाई शुरू होते ही कोर्ट ने चुनाव आयोग को फटकार लगाई है. कोर्ट ने कहा है कि आपने हलफनामा कब दाखिल किया? रात में हमें तो मिला ही नहीं, सुबह अखबार देखकर पता चला.

ADVERTISEMENT

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत नाजुक, रक्षा मंत्री राजथान सिंह ने AIIMS के डायरेक्टर से की बात

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत नाजुक बनी हुई है. उन्हें दिल्ली AIIMS में वेंटिलेटर पर रखा गया है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एम्स के डायरेक्टर से बातचीत की. इसके साथ ही उन्होंने राजू श्रीवास्तव की पत्नी शिखा श्रीवास्तव से भी बातचीत कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. आपको बता दें कि सीने में दर्द और जिम में वर्कआउट के दौरान गिरने के बाद राजू श्रीवास्तव को एम्स दिल्ली में भर्ती कराया गया था.

ADVERTISEMENT

JDU ने BJP के उम्मीदवारों के खिलाफ अपने उम्मीदवार खड़े किए- तारकिशोर प्रसाद

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि नीतीश कुमार मन में जब-जब प्रधानमंत्री बनने का ख्याल आता है, तब-तब वे इस तरह की बातें करते हैं. उनकी प्रधानमंत्री बनने की बौखलाहट, उन्हें समय-समय पर जनादेश के प्रति विश्वासघात करने का मौका देती है.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि RJD ने आरोप लगाया कि BJP ने JDU के उम्मीदवारों के खिलाफ अपने उम्मीदवार खड़े किए, झूठ है. सच ये है कि JDU ने BJP के उम्मीदवारों के खिलाफ अपने उम्मीदवार खड़े किए. अपनी महत्वाकांक्षा के लिए उन्होंने जैसे आत्मसमर्पण किया, भविष्य में जनता इनके साथ पलटी मारेगी.

ADVERTISEMENT

दिल्ली में सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क पहनना अनिवार्य

दिल्ली सरकार ने सभी सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क पहनना अनिवार्य किया. उल्लंघन करने वालों पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. अधिसूचना के इस प्रावधान के तहत निजी चार पहिया वाहनों में एक साथ यात्रा करने वाले व्यक्तियों पर जुर्माना लागू नहीं होगा.

ADVERTISEMENT

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश से नदियों का बढ़ा जलस्तर, कई जगहों पर जलभराव 

हिमाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटों में भारी बारिश से सुकेती नदी सहित नदियों और नालों का जल स्तर बढ़ गया है, जिससे राज्य के कुछ हिस्सों में गंभीर जलभराव और बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है. भारी बारिश से सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है.

ADVERTISEMENT

मेरी कभी उपराष्ट्रपति बनने की इच्छा नहीं थी- नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि, आपने एक आदमी (सुशील मोदी) को यह कहते सुना कि मैं उपराष्ट्रपति बनना चाहता था. क्या मजाक है! यह फर्जी है. मेरी ऐसी कोई इच्छा नहीं थी. क्या वे भूल गए कि हमारी पार्टी ने उन्हें राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति चुनावों में कितना समर्थन दिया? उन्हें मेरे खिलाफ बात करने दो ताकि उन्हें फिर से एक पद मिल सके.

ADVERTISEMENT

TMC नेता अनुब्रत मंडल को सीबीआई ने गिरफ्तार किया

पशु तस्करी मामले में TMC नेता अनुब्रत मंडल को सीबीआई ने बीरभूम स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया है.

ADVERTISEMENT

केरल के पूर्व वित्त मंत्री थॉमस इसाक पहुंचे हाई कोर्ट, ईडी के खिलाफ दायर की याचिका

केरल के पूर्व वित्त मंत्री थॉमस इसाक ने कहा कि मैंने ईडी से अनुरोध किया है कि वह मुझे उस अपराध से अवगत कराए जो मैंने किया है. वे पिछले दो साल से KIIFB के बारे में पूछताछ कर रहे हैं और फिर भी, वे KIIFB द्वारा किए गए अपराध का निर्धारण करने में सक्षम नहीं हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैंने अपने अधिकारों की रक्षा के लिए केरल उच्च न्यायालय का भी दरवाजा खटखटाया है. मैंने हाई कोर्ट से ईडी को मनमानी कार्रवाई से रोकने का अनुरोध किया है.

ADVERTISEMENT

Cattle smuggling case: TMC बीरभूम जिलाध्यक्ष अनुब्रत मंडल के आवास पर पहुंची CBI

पशु तस्करी मामले में सीबीआई की एक टीम बोलपुर में टीएमसी बीरभूम जिलाध्यक्ष अनुब्रत मंडल के आवास पर पहुंची है.

ADVERTISEMENT

ओडिशा: गंजम जिले में महाराष्ट्र के एक कारोबारी से 1.22 करोड़ कैश और 20 सोने के बिस्कुट बरामद

ओडिशा के गंजम जिले में मंगलवार 9 अगस्त की रात को आबकारी टीम ने महाराष्ट्र के एक व्यवसायी के पास से 1.22 करोड़ रुपये से अधिक नकद और लगभग 20 सोने के बिस्कुट बरामद किए. गांजे की तस्करी को रोकने के लिए चलाए गए अभियान के दौरान ये कार्रवाई हुई है.

ADVERTISEMENT

देश में लोकतंत्र का गला घोटा जा रहा है- मनोज झा

पटना में RJD के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने कहा कि नीतीश जी ने जो बातें कह दी हैं ये तो सोचना भी अब संभव नहीं है कि वे NDA में वापस जाएंगे. लोक जीवन में मुद्दों पर बात होनी चाहिए कि नीतीश जी को ये निर्णय क्यों लेना पड़ा, क्यों हम साथ आए? महत्वपूर्ण ये कि देश में लोकतंत्र का गला घोटा जा रहा है.

ADVERTISEMENT

नीतीश कुमार को अपने फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए- केसरकर

बिहार में हुए हाल के बदलाव पर महाराष्ट्र के मंत्री दीपक केसरकर ने कहा कि, यह सिर्फ एक दौर है. मेरा मतलब उनकी (सीएम नीतीश कुमार) आलोचना करना नहीं है. वह एक वरिष्ठ राजनेता हैं जिन्होंने मुख्यमंत्री के रूप में राज्य की अच्छी सेवा की है. लेकिन अगर उन्हें लगता है कि उन्होंने गलत पार्टी चुनी है तो वह अपने फैसले पर पुनर्विचार कर सकते हैं.

ADVERTISEMENT

Corona Update: भारत में कोरोना के 16,299 नए मामले, पॉजिटिविटी रेट 4.58%

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 16,299 नए मामले सामने आए और 19,431 लोग ठीक हुए हैं. अभी देश में 1,25,076 सक्रिय मामले हैं और डेली पॉजिटिविटी रेट 4.58% है.

ADVERTISEMENT

Share Market: बढ़त के साथ खुला बाजार, सेंसेक्स 581 अंक चढ़ा, निफ्टी 17,694 के पार

रक्षा बंधन पर बाजार बढ़त के साथ खुला है. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 581.26 अंक चढ़कर 59,398.55 पर ट्रेड कर रहा है. वहीं निफ्टी 159.80 अंक बढ़कर 17,694.55 पर पहुंच गया है.

ADVERTISEMENT

महाराष्ट्र: जालना में आयकर विभाग ने जब्त की 100 करोड़ की बेनामी संपत्ति

महाराष्ट्र में आयकर विभाग ने जालना में एक स्टील, कपड़ा व्यापारी और रियल एस्टेट डेवलपर के परिसरों में 1-8 अगस्त तक छापेमारी की. लगभग 100 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति जब्त की गई, जिसमें 56 करोड़ रुपये नकद, 32 किलो सोना, मोती-हीरे और संपत्ति के कागजात शामिल हैं.

ADVERTISEMENT

क्रिकेटर ऋषभ पंत बने उत्तराखंड के ब्रांड एम्बेसडर

उत्तराखंड सरकार ने राज्य के युवाओं को खेल और जन स्वास्थ्य के प्रति प्रोत्साहित किए जाने के उद्देश्य से भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत को "राज्य ब्रांड एम्बेसडर" नियुक्त किया.

ADVERTISEMENT

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव AIIMS दिल्ली में वेंटिलेटर पर- सूत्र

सूत्रों के मुताबिक कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत नाजुक बनी हुई है. वो AIIMS दिल्ली में वेंटिलेटर पर हैं. सीने में दर्द होने और जिम में कसरत के दौरान गिर जाने के बाद उन्हें कल AIIMS में भर्ती कराया गया था. बाद में उनकी एंजियोप्लास्टी हुई थी.

ADVERTISEMENT

दिल्ली: नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की. वह आज देश के 14वें उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ लेंगे.

ADVERTISEMENT

Raksha Bandhan: पीएम मोदी ने देशवासियों को दी रक्षा बंधन की शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर देशवासियों को रक्षा बंधन की शुभकामनाएं दी हैं. पीएम ने अपने ट्वीट में लिखा, "आप सभी को रक्षाबंधन की बहुत-बहुत बधाई."

ADVERTISEMENT

Gurugram: छेड़छाड़ का विरोध करने पर युवक-युवती से मारपीट, 6 बाउंसर गिरफ्तार

गुरुग्राम में छेड़छाड़ का विरोध करने पर 6 से ज्यादा बाउंसरों ने युवक युवती के साथ मारपीट की. मामला Casa Danza क्लब का है. जहां बाउंसरों ने युवक-युवती की बेरहमी से पिटाई की. जानकारी के मुताबिक उद्योग विहार में क्लब के बाउंसरों ने ही युवती से छेड़छाड़ की. छेड़छाड़ का विरोध करने पर बाउंसरों ने लाठी डंडो से पीटा. सोशल मीडिया पर मारपीट का वीडियो वायरल हो रहा है.

वहीं गुरुग्राम पुलिस ने क्लब के बाउंसरों के खिलाफ छेड़छाड़, मारपीट और लूटपाट का केस दर्ज किया है. पुलिस ने 6 बाउंसरों को गिरफ्तार किया है. ये घटना 7-8 अगस्त की रात लगभग दो बजे की बताई जा रही है.

ADVERTISEMENT

J&K: राजौरी में सेना के ऑपरेटिंग बेस पर हमला, 2 आतंकी ढेर- 3 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के राजौरी से 25 किलोमीटर दूर एक आतंकी हमले में दो आतंकियों ने सेना की एक कंपनी की ऑपरेटिंग बेस पर आत्मघाती हमला किया. दोनों आतंकवादी मारे गए हैं, जबकि इसमें 3 जवान शहीद हो गए. अभी ऑपरेशन जारी है.

ADVERTISEMENT

Freebies: चुनाव में मुफ्त की योजनाओं पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

चुनाव में मुफ्त की योजनाओं को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में अहम सुनवाई होगी. फ्री की योजनाओं (Free Schemes) से देश की अर्थव्यवस्था (India Economy) को भारी नुकसान होने का हवाला दिया गया है. चुनाव आते ही मुफ्त की योजनाओं की घोषणा होने लगती है. कोर्ट में याचिका दायर कर मुफ्तखोरी की घोषणा करने वाली पार्टियों की मान्यता रद्द करने की मांग की गई है.

ADVERTISEMENT

J&K: राजौरी के परगल आर्मी कैंप में घुस रहे 2 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में भारतीय सेना के जवानों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया है. आतंकी राजौरी में आर्मी के कैंप में घुसने की कोशिश कर रहे थे. बताया जा रहा है कि सेना के जवानों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है. मुठभेड़ में भारतीय सेना के दो जवान घायल बताए जा रहे हैं.

ADVERTISEMENT

Vice President oath: जगदीप धनखड़ आज उपराष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) आज भारत के उपराष्ट्रपति (Vice President of India) पद की शपथ लेंगे. इससे पहले जगदीप धनखड़ ने उपराष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा (Margaret Alva) का हराया था. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) नव-निर्वाचित उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी. शपथ लेते ही जगदीप धनखड़ देश के 14वें उपराष्ट्रपति बन जाएंगे.

ADVERTISEMENT

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए पढ़ें लेटेस्ट अपडेट, दुनिया भर की न्यूज हो या देश की राजनीति में कोई हलचल, मनोरंजन की दुनिया से लेकर खेल तक सबकुछ एक जगह पर.

चुनाव में मुफ्त की योजनाओं (Free Schemes) पर रोक लगाने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई हुई. कोर्ट ने चुनाव आयोग को फटकार लगाई है. मामले में अगली सुनवाई 17 अगस्त को होगी.

पशु तस्करी मामले में TMC नेता अनुब्रत मंडल को सीबीआई ने बीरभूम स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया है.

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना (Corona) के 16,299 नए मामले सामने आए और 19,431 लोग ठीक हुए हैं. अभी देश में 1,25,076 सक्रिय मामले हैं और डेली पॉजिटिविटी रेट 4.58% है.

  • जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने देश के 14वें उपराष्ट्रपति के रूप में ली शपथ

  • J&K: राजौरी के परगल आर्मी कैंप में घुस रहे 2 आतंकी ढेर, 3 जवान शहीद

  • WB: CBI ने पशु तस्करी मामले में TMC नेता अनुब्रत मंडल को गिरफ्तार किया

  • दिल्ली में सभी सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क पहनना अनिवार्य

  • Corona: भारत में कोरोना के 16,299 नए मामले, पॉजिटिविटी रेट 4.58%

  • आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा रिलीज, अक्षय की रक्षाबंधन से मुकाबला

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
और देखें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×