ADVERTISEMENT

गुलाम नबी आजाद ने J&K कांग्रेस प्रचार समिति अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया- रिपोर्ट

Today's Breaking News Live: देश और दुनिया की तमाम खबरों के LIVE अपडेट यहां पढ़िए.

गुलाम नबी आजाद ने J&K कांग्रेस प्रचार समिति अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया- रिपोर्ट
i

गुलाम नबी आजाद ने J&K कांग्रेस प्रचार समिति अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया- रिपोर्ट

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने जम्मु-कश्मीर कांग्रेस के प्रचार समिति अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. अभी कुछ घंटे पहले ही उन्हें इस पद की जिम्मेदारी सौंपी गई थी.

ADVERTISEMENT

दिल्ली में कोरोना के 917 नए केस, 3 लोगों की कोरोना से मौत

दिल्ली में कोरोना के 917 नए मामले सामने आए हैं. कोरोना से 1566 लोग ठीक हुए हैं. 3 लोगों की कोरोना से मौत हुई है. पॉजिटिविटी रेट 19.20 फीसदी हो गई है. एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 6867 हो गई है.

ADVERTISEMENT

पीएम मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से की बात

पीएम मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से बात की और विनाशकारी जंगल की आग से निपटने में फ्रांस के साथ भारत की एकजुटता से अवगत कराया. पीएम ने ट्वीट किया, "हमने भारत-फ्रांस रणनीतिक साझेदारी और वैश्विक और क्षेत्रीय महत्व के अन्य मुद्दों के तहत चल रहे द्विपक्षीय सहयोग पर चर्चा की.

ADVERTISEMENT

जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से गुलाम अहमद मीर का इस्तीफा स्वीकार

कांग्रेस अध्यक्ष ने जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से गुलाम अहमद मीर का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद को जम्मू-कश्मीर अभियान समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया.

ADVERTISEMENT

महाराष्ट्र सरकार ने सभी से अपील की है कि कल 17 अगस्त को सुबह 11 बजे एक साथ राष्ट्रगान गाएं.

ADVERTISEMENT

ITBP बस दुर्घटना: 7 ITBP जवानों की मौत, 9 की हालत गंभीर

ITBP बस दुर्घटना में 7 ITBP जवानों की मौत हुई है. ITBP ने जानकारी दी है कि 9 गंभीर रूप से घायलों को पहले हेलीकॉप्टर से 92 बेस अस्पताल श्रीनगर में इलाज के लिए पहुंचाया गया. कुल 32 घायलों को श्रीनगर स्थानांतरित कर दिया गया है.

ADVERTISEMENT

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा हाल ही में नागरिकों की हत्या के खिलाफ श्रीनगर के लाल चौक पर घंटाघर के पास लोगों का विरोध प्रदर्शन.

ADVERTISEMENT

मुस्लिम इलाके से टीपू सुल्तान की तस्वीर हटाकर सावरकर की तस्वीर क्यों लगाईः सिद्धारमैया

कर्नाटक के शिवमोग्गा घटना पर नेता प्रतिपक्ष सिद्धारमैया ने कहा कि उन्होंने मुस्लिम इलाके में सावरकर की तस्वीर क्यों लगाई और टीपू सुल्तान की तस्वीर क्यों हटा दी? बीजेपी दोयम दर्जे की राजनीति कर रही है.

ADVERTISEMENT

दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में बीजेपी कोर कमेटी की बैठक जारी, नड्डा-शाह मौजूद

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में बिहार बीजेपी कोर कमेटी की बैठक चल रही है.

ADVERTISEMENT

छत्तीसगढ़: सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, महंगाई भत्ते में 6% की बढ़ोतरी

छत्तीसगढ़ सरकार में काम कर रहे कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है. भूपेश बघेल सरकार ने राज्यकर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में 6 फीसदी की बढ़ोतरी की है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि वित्तीय स्थिति को देखते हुए छत्तीसगढ़ में सरकारी कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में 6% की बढ़ोतरी की गई है.

ADVERTISEMENT

अमित शाह बिहार बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में शामिल होने पहुंचे

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली में स्थित बीजेपी मुख्यालय पहुंचे हैं. यहां बैठक में विपक्ष की भूमिका, बिहार बीजेपी के एक नए प्रमुख के चयन, विधानसभा और विधान परिषद में विपक्ष के नेता के चयन और पार्टी के प्रमुख पर चर्चा होने की उम्मीद है.

ADVERTISEMENT

यह बिहार के गरीबों की सरकार है- तेजस्वी यादव

बिहार में मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि यह बिहार के गरीबों की सरकार है. हम अपने वादों को पूरा करने के लिए मिलकर काम करेंगे. जब से नई सरकार बनी है, रोजगार और विकास की चर्चा हो रही है. हमारे पास पिछड़ों, अल्पसंख्यकों और दलितों सहित सभी जातियों के लोग हैं.

ADVERTISEMENT

तेज प्रताप यादव ने वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला

नीतीश कुमार के कैबिनेट में शामिल हुए लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला. वहीं, JDU कोटे से मंत्री संजय कुमार झा ने भी जल संसाधन विभाग का कार्यभार लिया.

ADVERTISEMENT

जम्मू-कश्मीर: LG मनोज सिन्हा आतंकी हमले में घायल पीतांबर नाथ के स्वास्थ्य की जानकारी लेने पहुंचे

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शोपियां आतंकी हमले में घायल हुए पीतांबर नाथ पंडित के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए श्रीनगर के सेना अस्पताल पहुंचे.

ADVERTISEMENT

बिलकिस बानो सामूहिक दुष्कर्म केस में सभी आरोपियों को रिहा करना BJP की मानसिकता को दर्शाता है- पवन खेड़ा

कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने गुजरात सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि गुजरात में बीजेपी सरकार ने बिलकिस बानो सामूहिक दुष्कर्म मामले में 11 दोषियों को रिहा कर दिया. यह फैसला बीजेपी सरकार की मानसिकता को सामने लाता है.

ADVERTISEMENT

गुजरात में अच्छे सरकारी स्कूल बनाएंगे और अस्थायी शिक्षकों को स्थायी करेंगे- केजरीवाल

गुजरात पहुंचे AAP के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज हमने गुजरात में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार की गारंटी दी है. सरकारी स्कूलों की स्थिति ठीक नहीं है. हम अच्छी और मुफ्त शिक्षा देंगे. हम सबसे अच्छे सरकारी स्कूल बनाएंगे और अस्थायी शिक्षकों को स्थायी करेंगे.

ADVERTISEMENT

महाराष्ट्र: सीएम एकनाथ शिंदे की चाय पार्टी का विपक्ष ने बहिष्कार किया

महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता अजीत पवार ने जानकारी दी कि "आज सीएम एकनाथ शिंदे ने हमें चाय पार्टी के लिए आमंत्रित किया है लेकिन आज विपक्षी दल की बैठक में हमने चाय पार्टी का बहिष्कार करने का फैसला किया है".

ADVERTISEMENT

अमूल के बाद मदर डेयरी ने भी बढ़ाया प्रति लीटर ₹2 दूध का दाम

अमूल द्वारा दूध की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद, मदर डेयरी ने भी मंगलवार को घोषणा की कि वह दिल्ली-एनसीआर में दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि करेगी, जो इसकी खरीद और अन्य इनपुट लागतों में वृद्धि के कारण बुधवार से प्रभावी होगी.

ADVERTISEMENT

शिवमोग्गा: सावरकर के बैनर पर झड़प के बाद गृह मंत्री की बैठक जारी,अबतक 4 गिरफ्तार

कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र शिवमोग्गा में एडीजीपी कानून-व्यवस्था आलोक कुमार और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं. बता दें कि शिवमोगा में एक दिन पहले स्वतंत्रता दिवस के दिन सावरकर की तस्वीर वाले बैनर को लेकर झड़प हुई थी जिसमें एक युवक को चाकू भी मारा गया था.

न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार मीडिया से बात करते हुए राज्य के गृह मंत्री ने कहा कि

"किसी को भी किसी भी कीमत पर कानून अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए. सावरकर का पोस्टर लगाने में क्या गलत है? उन्होंने देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी. अब तक 4 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है."

उन्होंने आगे कहा कि "हम धर्म के आधार पर कोई भी निर्णय नहीं लेते हैं. शांति बनी रहनी चाहिए, हमें राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखनी है. हम गहन जांच करेंगे. यहां दोबारा ऐसी घटना नहीं होनी चाहिए."

ADVERTISEMENT

शोपियां में आतंकी हमले पर बोले अनुपम खेर- "ये उन लोगों के मुंह पर तमाचा जो 'कश्मीर फाइल्स' को काल्पनिक बता रहे"

शोपियां में आतंकी हमले पर अभिनेता अनुपम खेर ने कहा, "ये उन तमाम लोगों के मुंह पर तमाचा है जो 'कश्मीर फाइल्स' को काल्पनिक बता रहे थे. 5 लाख लोग जो अपने घरों से निकाल दिए गए थे, उनके बारे में बोल रहे थे कि ये हो नहीं सकता. मैं उनसे कहूंगा कि आपसे बड़ा पाखंडी मैंने जिंन्दगी में नहीं देखा."

ADVERTISEMENT

Amul ने दूध के दाम 2 रू बढ़ाए

गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन, अमूल ने 2 रूपे बढ़ाए दूध के दाम. 17 अगस्त से कई शहरों में लागू होंगे नए दाम.

ADVERTISEMENT

Bihar Cabinet Expantion: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गृह विभाग अपने पास रखा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गृह, सामान्य प्रशासन, कैबिनेट सचिव विभाग अपने पास रखा

ADVERTISEMENT

Bihar Cabinet Expantion: तेजस्वी यादव को स्वास्थ्य विभाग सौंपा गया

बिहार कैबिनेट विस्तार के दौरान तेजस्‍वी यादव को स्‍वास्‍थ्‍य, नगर विकास व पथ निर्माण विभाग एवं तेजप्रताप को वन एवं पर्यावरण विभाग की जिम्मेदारी दी गई.

ADVERTISEMENT

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा- जल्द होगी विभागों की घोषणा

बिहार में कैबिनेट विस्तार के बाद राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि, सब लोगों के विभागों की भी घोषणा जल्द हो जाएगी. हम एक बार फिर से कैबिनेट की बैठक करेंगे और तेजी से काम करेंगे.

ADVERTISEMENT

बॉबी कटारिया के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया केस

दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया स्टार बॉबी कटारिया के खिलाफ स्पाइसजेट की फ्लाइट में धूम्रपान करते हुए एक वीडियो के सिलसिले में FIR दर्ज की है.

ADVERTISEMENT

थोक मूल्य सूचकांक (WPI) मुद्रास्फीति जुलाई 2022 के लिए 13.93% रही

थोक मूल्य सूचकांक (WPI) मुद्रास्फीति जुलाई 2022 के लिए 13.93% रही. जून 2022 में ये 15.18% थी.

ADVERTISEMENT

Shreekant Tyagi Case: श्रीकांत त्यागी मामले में 6 लोगों को जमानत 

श्रीकांत त्यागी मामला में नोएडा की ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में घुसकर हंगामा करने वाले छह लोगों को जमानत मिल गई है.

ADVERTISEMENT

Kashmir: शोपियां में आतंकवादियों ने नागरिकों पर फायरिंग की, एक व्यक्ति की मौत और एक घायल

कश्मीर के शोपियां के छोटापोरा इलाके में एक सेब के बाग में नागरिकों पर आतंकवादियों की गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक घायल हो गया. मृतक और घायल दोनों ही अल्पसंख्यक समुदाय से हैं. घायल व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इलाके की घेराबंदी की गई: कश्मीर जोन पुलिस

ADVERTISEMENT

जम्मू-कश्मीर के पहलगाम में 39 जवानों को ले जा रही ITBP की बस नदी में गिरी, 7 की मौत

39 कर्मियों (ITBP के 37 और जम्मू-कश्मीर पुलिस के 2) को ले जा रही एक सिविल बस का ब्रेक फेल होने के बाद सड़क किनारे गिर गई. सैनिक चंदनवाड़ी से पहलगाम की ओर जा रहे थे. हादस में कम के कम 7 जवानों की मौत हो गई है. सभी जवान अमरनाथ में अपनी ड्यूटी खत्म करके लौट रहे थे. अधिक विवरण की प्रतीक्षा है.

ADVERTISEMENT

Bihar Cabinet Expansion:  विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ

रामानंद यादव, संजय झा, मदन सहनी, श्रवण कुमार, ललित यादव, कुमार सर्वजीत ने ली मंत्रीपद की शपथ. कांग्रेस विधायक मुरारी प्रसाद गौतम, RJD विधायक मोहम्मद इसराइल मंसूरी और अन्य ने बिहार कैबिनेट में मंत्री के रूप में शपथ ली.

ADVERTISEMENT

Bihar Cabinet Expansion: लेसी सिंह फिर से बनीं मंत्री

लेसी सिंह ने नीतीश कैबिनेट में फिर से मंत्री पद की शपथ ली. उन्होंने कैबिनेट में जगह देने के लिए आज सुबह ही नीतीश कुमार का आभार जताया था. आज लगभग 30 विधायक शपथ ले रहे हैं.

ADVERTISEMENT

Bihar Cabinet Expansion: 5-5 विधायक ले रहे मंत्री पद की शपथ

बिहार कैबिनेट विस्तार के पहले मंत्रियों में विजय कुमार चौधरी, बिजेंद्र यादव (JDU), तेज प्रताप यादव, आलोक मेहता, सुरेंद्र यादव ( RJD) और अफाक आलम (कांग्रेस) ने शपथ ली.

ADVERTISEMENT

Bihar Cabinet Expansion: बिहार में नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार, तेज प्रताप संग कई मंत्रियों ने ली शपथ

बिहार में नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार, तेज प्रताप संग कई मंत्रियों ने ली शपथ. बिजेंद्र प्रसाजद यादव ने मंत्री पद की शपथ ली.

ADVERTISEMENT

राजस्थान के अलवर में मॉब लिंचिंग, रिक्शे वाले की हत्या

राजस्थान के अलवर में मॉब लिंचिंग का मामला. चिरंजीलाल नामक रेहड़ी वाले को लोगों ने रात करीब 12 बजे पीट पीट कर मार डाला.

ADVERTISEMENT

हम कर्नाटक में SDPI और PFI पर प्रतिबंध लगाना चाहते हैं- केएस ईश्वरप्पा 

हम कर्नाटक में SDPI और PFI पर प्रतिबंध लगाना चाहते हैं. हम देख रहे हैं कि केंद्र सरकार इस पर क्या कर रही है: शिवमोग्गा से बीजेपी विधायक केएस ईश्वरप्पा

ADVERTISEMENT

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज भारतीय सेना को सौंपेंगे स्वदेशी हथियार

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज भारतीय सेना को कई स्वदेशी हथियार सौंपेंगे, जिसमें एंटी-कार्मिक लैंड माइन निपुण, पैंगोंग झील में संचालन के लिए लैंडिंग क्राफ्ट अटैक, पैदल सेना के लड़ाकू वाहन और कई अन्य प्रणालियां शामिल हैं.

ADVERTISEMENT

FIFA से निलंबन की कार्रवाई झेलने के बाद केंद्र ने SC से तत्काल सुनवाई की मांग की

FIFA द्वारा भारत को निलंबित करने और अंडर -17 महिला विश्व कप की मेजबानी के अधिकार को छीनने के बाद केंद्र ने फुटबॉल महासंघ मामले में एससी की तत्काल सुनवाई की मांग की

ADVERTISEMENT

मैं केंद्र सरकार को हमारी सेवाओं का उपयोग करने की पेशकश करता हूं- अरविंद केजरीवाल

मैं केंद्र सरकार को हमारी सेवाओं का उपयोग करने की पेशकश करता हूं. राजनीति को किनारे रखें. हमारी सेवाओं का उपयोग करें- आप, हम और 130 करोड़ भारतीय मिलकर सभी स्कूलों में सुधार करेंगे. सभी सरकारें (राज्य) इसे एक साथ करेंगी और इसे फ्रीबी कहना बंद करें, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना मुफ्त नहीं है: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल

ADVERTISEMENT

दिल्ली हाईकोर्ट का ED को नोटिस

दिल्ली हाईकोर्ट ने एनएसई फोन टैपिंग मामले में मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडे की जमानत याचिका पर ईडी को नोटिस जारी किया है.

ADVERTISEMENT

केन्या के नए राष्ट्रपति बने विलियम रुतो

केन्या के उप राष्ट्रपति विलियम रुतो अपने प्रतिद्वंद्वी और लंबे समय से विपक्षी नेता रैला ओडिंगा को हराकर देश के नए राष्ट्रपति बन गए हैं, उन्हें राष्ट्रपति चुनाव का विजेता घोषित किया गया है.

ADVERTISEMENT

शिवमोग्गा हिंसा में 2 अरेस्ट

शिवमोग्गा हिंसा मामले में 4 आरोपियों की पहचान की गई है और 2 को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है और 2 आरोपियों की तलाश जारी है.

ADVERTISEMENT

Lucknow के ऐतिहासिक बड़ा इमामबाड़ा की बुर्ज गिरी

लखनऊ में तेज हवा से ऐतिहासिक बड़े इमामबाड़ा की बुर्जी गिर गई. बड़ा इमामबाड़ा के प्रभारी हबीब उल हसन ने समाचार एजेंसी एएनआई से बताया कि, "कल शाम तेज हवा के साथ बारिश में एक बुर्जी गिर गई जिससे कोई हताहत नहीं हुआ है. ये भुलभुलैया के ऊपर थी, वहीं गिर गई है. मलबा हटवा दिया गया है."

ADVERTISEMENT

Bihar Cabinet Expanion: RJD का हर विधायक, कार्यकर्ता कैबिनेट का हिस्सा- मनोज झा

बिहार में कैबिनेट विस्तार पर RJD सांसद मनोज झा ने कहा कि RJD का हर विधायक, हर कार्यकर्ता इस कैबिनेट का हिस्सा है, भले ही नाम से वे इस कैबिनेट में न हों. इतना तय है कि सभी की भागीदारी है. पूरी कैबिनेट बिहार के सरोकार को प्रतिबिंबित करती है. हर जाति, हर क्षेत्र का ख्याल रखा गया है.

ADVERTISEMENT

बिजनौर में झंडा बांटने पर एक परिवार को जान से मारने की धमकी

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में कथित तौर पर झंडे बांटने पर एक परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई. SP प्रवीण रंजन ने कहा, "मामले की सूचना मिलने पर मामला दर्ज करके परिवार को सुरक्षा मुहैया कराई है, मामले की जांच जारी है. जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी."

ADVERTISEMENT

PM मोदी ने केजरीवाल को दी जन्मदिन की बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल को जन्मदिन की बधाई दी. केजरीवाल मंगलवार को 54 साल के हो गए.

ADVERTISEMENT

Bihar Cabinet Expanion: लेशी सिंह होंगी मंत्रिमंडल में शामिल

मुझे अपने मंत्रिमंडल में जगह देने और मेरे जैसे कार्यकर्ता को मंत्री बनाने के लिए मैं सीएम को धन्यवाद देती हूं. मैं उन लोगों का भी शुक्रिया अदा करती हूं जो मुझे यहां लाए हैं. महागठबंधन सरकार अच्छी चलेगी, विकास की गति बढ़ेगी और मजबूती से काम होगा: लेशी सिंह, जदयू विधायक

ADVERTISEMENT

BCCI के पूर्व सचिव अमिताभ चौधरी का निधन

पूर्व IAS अधिकारी, BCCI के सचिव एवं पूर्व जेएससीए अध्यक्ष अमिताभ चौधरी का निधन. उनके निधन पर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने दुख जताया.

ADVERTISEMENT

India Covid Update: भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 8,813 नए मामले

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 8,813 नए मामले सामने आए और 15,040 लोग ठीक हुए. सक्रिय मामलों की संख्या 1,11,252 हो गई है.

ADVERTISEMENT

Bihar: सरकार बदलने के बाद बीजेपी की पहली कोर कमेटी मीटिंग आज

राज्य में सरकार बदलने के बाद बिहार बीजेपी कोर कमेटी की पहली बैठक आज. आज की बैठक में कोर कमेटी के सदस्यों के विपक्ष की भूमिका और उनके द्वारा उठाए जाने वाले मुद्दों पर चर्चा करने की उम्मीद है.

ADVERTISEMENT

Bihar Cabinet Expanion:  संतोष मांझी ने  मंत्री परिषद में शामिल करने का दावा कर आभाक जताया

HAM नेता संतोष मांझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति आभार जताया है. उन्होंने मंत्री परिषद में शामिल करने के लिए आभार जताया है.

ADVERTISEMENT

स्पाइसजेट ने 2 बोइंग 737 मैक्स विमान और एक बोइंग 737-800 एनजी विमान से संबंधित विमान एविएशन लिमिटेड और इसकी संबद्ध लीजिंग संस्थाओं विलमिंगटन ट्रस्ट एसपी सर्विसेज लिमिटेड, साबरमती एविएशन लीजिंग लिमिटेड और फाल्गु एविएशन लीजिंग लिमिटेड के साथ एक समझौता समझौता किया है

ADVERTISEMENT

राजू श्रीवास्तव की सेहत में सुधार

राजू श्रीवास्तव की सेहत में सुधार हो रहा है, उनके पीए ने जानकारी दी है कि वो अब रिकवर कर रहे हैं.

ADVERTISEMENT

कोरोना के केस में कमी

भारत में 24 घंटे में कोरोना के 8,813 केस सामने आए हैं. पिछले कुछ दिनों के केस देखें तो आज मामलों में थोड़ी गिरावट आई है.

ADVERTISEMENT

बिहार कैबिनेट का विस्तार आज

बिहार कैबिनेट के विस्तार में आज आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव, आलोक मेहता, ललित यादव, सुरेंद्र यादव और कुमार सर्वजीत के शपथ लेने की संभावना है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा अपने पुराने मंत्रिमंडल को दोहराने की संभावना है.

ADVERTISEMENT

BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज दिल्ली में पार्टी की बिहार कोर कमेटी के साथ बैठक करेंगे: सूत्र

ADVERTISEMENT

Bihar Cabinet Expansion:  बिहार कैबिनेट का विस्तार आज, कई पुराने मंत्री ले सकते हैं शपथ

बिहार कैबिनेट का विस्तार आज राजद नेता तेज प्रताप यादव, आलोक मेहता, ललित यादव, सुरेंद्र यादव और कुमार सर्वजीत के शपथ लेने की उम्मीद है. सीएम नीतीश कुमार के अपने पुराने मंत्रिमंडल को दोहराने की संभावना है.

ADVERTISEMENT

UP के मैनपुरी में ट्रक की चपेट में आने से 4 लोगों की मौत, 5 घायल

मैनपुरी जिले में तेज रफ्तार ट्रक एक घर से टकरा गया. इस हादसे में एक सेवानिवृत्त उप निरीक्षक समेत चार लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि एक व्यक्ति अभी भी मलबे में फंसा हुआ है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

ADVERTISEMENT

Bihar के पूर्व सहकारिता मंत्री सुभाष सिंह के निधन पर तेजस्वी यादव

गोपालगंज सदर से पूर्व मंत्री सह BJP विधायक सुभाष सिंह जी के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ. ईश्वर से प्रार्थना है उनकी आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान एवं परिजनों को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव

ADVERTISEMENT

Bihar के पूर्व सहकारिता मंत्री सुभाष सिंह का निधन

बिहार सरकार के पूर्व सहकारिता मंत्री और गोपालगंज सदर से लगातार चार बार विधायक रहे सुभाष सिंह का दिल्ली एम्स में निधन हो गया. मंगलवार की सुबह 4 बजे दिल्ली एम्स में BJP विधायक का निधन हुआ. सुभाष सिंह लंबे समय से बीमार थे और किडनी ट्रांसप्लांट के बाद दोबारा एम्स में उन्हें भर्ती कराया गया था. सदर प्रखंड के ख़्वाजेपुर गांव निवासी सुभाष सिंह गोपालगंज सदर से BJP के टिकट पर लगातार चार बार विधायक रहे थे. सुभाष सिंह के परिजनों के मुताबिक किडनी ट्रांसप्लांट करने के बाद उन्हें गोपालगंज घर लाया गया था, जिसके बाद हालत बिगड़ने पर दोबारा दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था.

ADVERTISEMENT

Bhopal में बारिश के चलते स्कूल बंद

मध्य प्रदेश के भोपाल जिला कलेक्टर ने निर्देश दिया है कि यहां लगातार बारिश के कारण जिले के सभी स्कूल आज 16 अगस्त को बंद रहेंगे.

ADVERTISEMENT

Atal Bihari Vajpayee की पुण्तिथी पर पीएम मोदी ने पुष्पांजलि अर्पित की

दिल्ली: भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी के स्मारक 'सदैव अटल' पर पुष्पांजलि अर्पित की।

ADVERTISEMENT

FIFA Bans India: FIFA ने भारत को किया बैन

FIFA परिषद के ब्यूरो ने सर्वसम्मति से अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (AIFF) को तीसरे पक्ष के अनुचित प्रभाव के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का निर्णय लिया है, जो फीफा के नियमों का गंभीर उल्लंघन है: FIFA

निलंबन का मतलब है कि भारत में 11-30 अक्टूबर 2022 को होने वाला फीफा अंडर -17 महिला विश्व कप 2022, वर्तमान में भारत में योजना के अनुसार आयोजित नहीं किया जा सकता है: FIFA

ADVERTISEMENT

Breaking News in Hindi Live Updates 16 August 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए पढ़ें लेटेस्ट अपडेट, दुनिया भर की न्यूज हो या देश की राजनीति में कोई हलचल, मनोरंजन की दुनिया से लेकर खेल तक सबकुछ एक जगह पर. बिहार की राजनीति पर आज सबकी निगाहें हैं. RJD के साथ मिलकर सरकार बनाने के बाद आज नीतीश कुमार अपनी कैबिनेट का विस्तार किया. 15 अगस्त के दिन देश भर में स्वतंत्रता दिवस का उत्साह देखने को मिला. हालांकि मुकेश अंबानी को धमकी मिलने की खबर ने सुर्खियां बटोर ली थी. आज दिन भर के अपडेट के लिए बने रहिए हमारे साथ. FIFA ने भारत को किया बैन.

  • नीतीश कैबिनेट का विस्तार

  • राजस्थान के अलवर में मॉब लिंचिंग, रिक्शे वाले की हत्या

  • FIFA ने भारत को किया बैन

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
और देखें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×