ADVERTISEMENT

Highlights: JNU कैंपस के अंदर PM मोदी पर बनी BBC सीरीज देख रहे छात्रों पर पथराव

Today's Breaking News Live: देश और दुनिया की तमाम खबरों के LIVE अपडेट यहां पढ़िए.

Highlights: JNU कैंपस के अंदर PM मोदी पर बनी BBC सीरीज देख रहे छात्रों पर पथराव
i

रोज का डोज

निडर, सच्ची, और असरदार खबरों के लिए

By subscribing you agree to our Privacy Policy

JNU कैंपस के अंदर पीएम मोदी पर BBC सीरीज देख रहे छात्रों पर पथराव

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के छात्रों की आज शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बीबीसी की प्रतिबंधित डॉक्यूमेंट्री देखने की योजना पर पानी फिर गया क्योंकि छात्र संघ कार्यालय में इंटरनेट और बिजली दोनों गुल कर दी गई. छात्रों ने अपने सेलफोन और लैपटॉप पर डॉक्यूमेंट्री देखी. इसके बाद वामपंथी और दक्षिणपंथी समर्थकों के बीच लड़ाई और छात्र संघ द्वारा विरोध मार्च भी किया गया.

डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग रात 9 बजे शुरू होने वाली थी और छात्रों ने प्रशासन से परमीशन ना मिलने के बाद भी इसे आगे बढ़ाने की योजना बनाई थी. विश्वविद्यालय प्रशासन ने यहां तक कह दिया था कि डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग होने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी.

ADVERTISEMENT

Mohammed Shami को कोर्ट से लगा झटका, पत्नी को देना होगा हर महीने भत्ता

भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी को पत्नी हसीन जहां के मामले में कोर्ट से झटका लगा है. कोलकाता के अलीपुर कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि मोहम्मद शमी को अपनी पत्नी हसीन जहां को हर महीने 1,30,000 रुपए भत्ता देना होगा.

बता दें कि मोहम्मद शमी पत्नी हसीन जहां के साथ विवाद होने के बाद 2018 से अलग रह रहे हैं. दोनों के बीच विवाद होने के बाद हसीन जहां ने कोलकाता के अलीपुर कोर्ट में अपील की थी.

बता दें कि मोहम्मद शमी उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले से ताल्लुक रखते हैं और उन्होंने हसीन जहां के साथ शादी की थी, जो कोलकाता से संबंध रखती हैं.

ADVERTISEMENT

भारत ने न्यूजीलैंड को 90 रन से हराया, 3-0 से ODI सीरीज अपने नाम की

भारत और न्यूजीलैंड (India VS New Zealand) के बीच मंगलवार को इंदौर (Indore) के होलकर मैदान पर खेले जा रहे वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबला में भारत ने न्यूजीलैंड को 90 रन से हरा दिया है. इस जीत के साथ भारत ने यह सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है. भारत की ओर से मिले 386 रन के पहाड़ से लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की पूरी टीम 295 रन पर ऑल आउट हो गयी. भारत की ओर से शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव ने सर्वाधिक 3-3 विकेट लिए.

इसके अलावा मैच जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

ADVERTISEMENT

Mumbai: शहर के नागरिक निकाय का कहना है कि मार्च 2020 में महामारी शुरू होने के बाद पहली बार मुंबई में शून्य COVID-19 मामला दर्ज किया गया

ADVERTISEMENT

Lucknow: हजरतगंज इलाके में गिरी इमारत, हादसे में 3 लोगों की मौत

वजीर हसनगंज रोड पर बिल्डिंग गिरने पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि इमारत अचानक गिर गई, राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है. SDRF, NDRF की टीम मौके पर मौजूद है, 3 शव बरामद हुए हैं. लोगों को बचाने की पूरी कोशिश की जा रही है.

एएनआई की रिपोर्ट के मुातबिक यीपू के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में एक पुरानी बिल्डिंग गिरने की दुर्घटना का संज्ञान लिया है. उन्होंने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं. साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है.

ADVERTISEMENT

Natu Natu को Best Song की कैटेगरी में ऑस्कर के लिए नॉमिनेट किया गया

नॉमिनेशन के ऐलान के बाद RRR Movies के ट्विटर हैंडल से फिंगर क्रॉश इमोजी शेयर करते हुए खुशी का इजहार किया गया.

ADVERTISEMENT

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी का आरोप-"एमसीडी हाउस मीटिंग में AAP पार्षदों ने बीजेपी नेताओं से की बदसलूकी"

ADVERTISEMENT

Wrestlers Protest: ओवरसाइट कमेटी में शामिल नामों को लेकर विवाद

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक खेल मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि ओवरसाइट कमेटी में 5 में से 3 नाम इन (विरोध करने वाले) पहलवानों द्वारा सुझाए गए थे, लेकिन अब उनका दावा है कि उन्हें लूप में नहीं लिया गया.

ADVERTISEMENT

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 28 पैसे गिरकर 81.70 पर पहुंचा

ADVERTISEMENT

गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस नई दिल्ली के नॉर्थ ब्लॉक पहुंचे.

ADVERTISEMENT

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर न्यायपालिका पर "कब्जा" करने का आरोप लगाया.

ADVERTISEMENT

Shraddha Walker Case | चार्जशीट की कॉपी लेकर साकेत कोर्ट पहुंची दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस ने साकेत कोर्ट में आफताब अमीन पूनावाला के खिलाफ 6629 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की.

ADVERTISEMENT

UP:"अखिलेश यादव के भोंपू बने हुए हैं स्वामी प्रसाद मौर्य"- डिप्टी सीएम

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि एक नए नवेले नेता (स्वामी प्रसाद मौर्य) जो कई घाटों का पानी पीकर समाजवादी पार्टी में गए हैं वहां अखिलेश यादव के भोंपू बने हुए हैं. इन्होंने रामचरितमानस पर जो बयान दिया उसके बाद अखिलेश यादव का इस पर चुप रहना यूपी के माहौल को खराब करने का एक प्रयास है.

ADVERTISEMENT

#INDvsNZ: बल्लेबाजी करते हुए भारत का 29 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 231 रन

भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंदौर में खेले जाेने वाले तीसरे एकदिवसीय मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 29 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 231 रन बनाए. रोहित शर्मा 101 और शुभमन गिल 112 रन बनाकर आउट हुए.

ADVERTISEMENT

Delhi Mayor Election Postponed: यह गलत है, लोकतांत्रिक सिद्धांतों का पालन होना चाहिए- मीनाक्षी लेखी  

हम सुबह 11 बजे से सदन में मतदान के लिए बैठे थे और आखिरकार जब समय आया तो सदन में हंगामा शुरू हो गया. यह गलत है, लोकतांत्रिक सिद्धांतों का पालन होना चाहिए- मीनाक्षी लेखी, केंद्रीय मंत्री

ADVERTISEMENT

महाराष्ट्र में जल्द होगा कैबिनेट विस्तार: CM एकनाथ शिंदे

ADVERTISEMENT

Gujarat | वीएचपी ने पठान के खिलाफ रंद्द किया विरोध प्रदर्शन

वीएचपी की गुजरात इकाई ने शाहरुख खान की पठान फिल्म की रिलीज से एक दिन पहले विरोध वापस ले लिया है. उनका कहना है कि, फिल्म से 'आपत्तिजनक' सामग्री हटा दी गई है.

ADVERTISEMENT

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की

ADVERTISEMENT

देश की कोर्च-कचहरी में इस समय 4.90 करोड़ मामले लंबित हैं: किरेन रिजिजू

केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि, आज कोर्ट में चल रहे कुल मामलों की संख्या 4.90 करोड़ है. न्याय में देरी का मतलब न्याय से इंकार करना है. मामलों की इस देरी को कम करने का एकमात्र तरीका सरकार और न्यायपालिका का एक साथ आना है. तकनीक इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है.

ADVERTISEMENT

IND vs NZ | तीसरे टी20 में न्यूजीलैंड ने टॉस जीता, गेंदबाजी का फैसला

ADVERTISEMENT

दिग्विजय सिंह के बयान पर राहुल गांधी ने क्या कहा?

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के सर्जिकल स्ट्राइक वाले बयान पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि, जो दिग्विजय सिंह जी ने कहा है उससे मैं बिल्कुल सहमत नहीं हूं, हमारी आर्मी पर हमें पूरा भरोसा है, अगर आर्मी कुछ करे तो उन्हें सबूत देने की जरूरत नहीं है. उनका बयान निजी है वो हमारा नहीं है.

ADVERTISEMENT

जम्मू-कश्मीर को मिलना चाहिए राज्य का दर्जा: राहुल गांधी

जम्मू में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि, जम्मू-कश्मीर में राज्य दर्जा का मुद्दा है. हमें लगता है कि जल्द से जल्द इसे राज्य का दर्जा मिलना चाहिए और यहां जल्द से जल्द विधानसभा की फिर से शुरूआत होनी चाहिए.

राहुल ने कहा कि, मुझे ये समझ नहीं आ रहा है कि जो पदयात्रा पूरे देश में लोगों को जोड़ने का काम कर रही है, वो किस तरह से देश के हितों को नुकसान पहुंचा सकती है. मैं ये देख सकता हूं कि किस तरह से राजनाथ सिंह की पार्टी देश को क्षति पहुंचा रही है. मुझे लगता है कि जिस पार्टी में राजनाथ सिंह हैं, वहां उन्हें क्या कहना है, वो पार्टी के शीर्ष के लोग बताते हैं.

ADVERTISEMENT

दिग्विजय सिंह के बयान से अलग है कांग्रेस पार्टी का बयान- खड़गे 

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के सर्जिकल स्ट्राइक वाले बयान पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि, हमारी पार्टी पहले ही स्पष्टीकरण दे चुकी है. कांग्रेस पार्टी का आधिकारिक बयान आ गया है और हम उसी पर खड़े हैं.

ADVERTISEMENT

"उनको जो मन में आता है बोलने दीजिए"...उपेंद्र कुशवाहा का नाम सुनते ही भड़के नीतीश कुमार

उपेंद्र कुशवाहा का नाम सुनते ही भड़क गए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार. नीतीश कुमार ने कहा कि, मेरी पार्टी का कोई भी उन पर अब कुछ नहीं बोलेगा. उनको जो मन में आता है बोलने दीजिए. दरअसल नीतीश कुमार और उपेंद्र कुशवाहा के बीच कुछ दिनों से जुबानी जंग जारी है. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि, नीतीश अब कमजोर हो रहे हैं, बस इसी बात पर नीतीश भड़क गए.

ADVERTISEMENT

जबलपुर के एक घर में लगी आग, मां और 7 साल की बेटी की मौत

मध्य प्रदेश के जबलपुर में मक्का नगर के एक घर में भीषण आग लग गई है. आग में जिंदा जलने से मां और 7 साल की बेटी की मौत हो गई है. दमकल के आधा दर्जन से ज्यादा वाहनों ने आग पर काबू पा लिया है. आधा दर्जन से ज्यादा लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.

ADVERTISEMENT

महिलाओं को सरकारी नौकरियों में 30% का आरक्षण दिया जाएगा: CM पुष्कर सिंह धामी

राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर एक कार्यक्रम के दौरान उत्तराखंड CM पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि, हम विधानसभा में विधेयक लेकर आए और अब महिलाओं को सरकारी नौकरियों में 30% का आरक्षण दिया जाएगा. इसके साथ ही महिलाओं को खेल के क्षेत्रों में भी सुविधाएं देने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

ADVERTISEMENT

Nepal Plane Crash में मारे गए पांचों भारतीय के परिवारों को 5-5 लाख की आर्थिक सहायता दी जाएगी

उत्तर प्रदेश में नेपाल के पोखरा विमान दुर्घटना में गाजीपुर के चारों मृतकों के शव उनके गांव पहुंच गए हैं. गाजीपुर की डीएम आर्यका आखौरी ने बताया कि, सभी परिवारों को 5-5 लाख की आर्थिक सहायता दी जाएगी. चारों परिवारों को पारिवारिक लाभ योजना की धन राशि वितरित की जा चुकी है. मृतक सोनू जायसवाल की पत्नि का विधवा पेंशन और बच्चों की पढ़ाई के लिए फॉर्म भरवा दिया गया है.

ADVERTISEMENT

Republic day Parade: इस साल परेड में केवल मेड इन इंडिया हथियार दिखेंगे

इस साल गणतंत्र दिवस की परेड में भारतीय सेना केवल मेड इन इंडिया हथियार ही दिखाएगी. जैसे K-9 वज्र हॉवित्जर, MBT अर्जुन, नाग एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइल, ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल, आकाश वायु रक्षा मिसाइल और क्विक रिएक्शन फाइटिंग व्हीकल.

ADVERTISEMENT

मुंबई में फर्जी आईडी पर छापा मारने वाले 2 लोग हिरासत में, 2 करोड़ से ज्यादा की ठगी का आरोप

मुंबई पुलिस ने बताया कि, मुंबई की एलटी मार्ग पुलिस ने एक फर्जी ईडी पर छापेमारी करने वाले दो लोगों को हिरासत में लिया है. फिलहाल उनसे पूछताछ की जा रही है.

पुलिस ने बताया कि, इन्होंने फर्जी आईडी पर एक व्यापारी से 25 लाख कैश, एक करोड़ 70 लाख रुपये का तीन किलो सोना जब्त किया था.

ADVERTISEMENT

Delhi Mayor Election | चुनाव से पहले एमसीडी मुख्यालय में भारी सुरक्षा तैनात की गई

दिल्ली नगर निगम के महापौर, उप महापौर और सदन से स्थायी समिति के छह सदस्यों के प्रतिष्ठित पदों के चुनाव से पहले एमसीडी मुख्यालय के अंदर भारी सुरक्षा तैनात की गई है.

ADVERTISEMENT

IIT मद्रास ने बनाया मेड इन इंडिया ऑपरेटिंग सिस्टम 'BharOS'

केंद्रीय संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने आईआईटी मद्रास द्वारा विकसित मेड इन इंडिया मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम 'BharOS' का परीक्षण किया.

ADVERTISEMENT

शेयर मार्केट में तेजी, सेंसेक्स 254 अंक ऊपर

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 254 अंक चढ़कर 61,000 के स्तर से ऊपर कारोबार कर रहा, वहीं निफ्टी 66.50 अंक बढ़कर 18,185.05 पर पहुंच गया है.

ADVERTISEMENT

दिग्विजय जी सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांग रहे हैं..वो पाकिस्तान के साथ खड़े हैं: CM शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, राहुल गांधी के साथ दिग्विजय सिंह भारत जोड़ो यात्रा में साथ चल रहे हैं और दिग्विजय जी सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांग रहे हैं..इससे वो दिखा रहे हैं कि वो पाकिस्तान के साथ खड़े हैं.

ADVERTISEMENT

दिल्ली में नगर निगम मेयर का चुनाव आज

दिल्ली नगर निगम के महापौर, उप महापौर और सदन से स्थायी समिति के छह सदस्यों के प्रतिष्ठित पदों के लिए आज चुनाव होगा.

ADVERTISEMENT

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा सीतनी बाईपास नगरोटा, जम्मू-कश्मीर से शुरू हुई

ADVERTISEMENT

हम सुरक्षा बलों का सम्मान करते हैं, उनको सर्वोच्च स्थान देते हैं: दिग्विजय सिंह

सर्जिकल स्ट्राइक पर बयान देने के बाद कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि, हम सुरक्षा बलों का काफी सम्मान करते हैं और उनको सर्वोच्च स्थान देते हैं.

ADVERTISEMENT

CMO के अनुसार, उत्तराखंड CM पुष्कर सिंह धामी के विशेष प्रतिनिधि जोशीमठ में राहत एवं पुनर्वास कार्य की निगरानी के लिए, बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने जोशीमठ में राहत कार्य की समीक्षा की और अधिकारियों को प्रभावित लोगों को हर प्रकार की सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए.

ADVERTISEMENT

मेरठ यूनिवर्सिटी में 3 विदेशी महिलाओं पर लगाए गए आरोप गलत साबित हुए

मेरठ के एसएसपी रोहित सिंह ने बताया कि, चौधरी चरण सिंह में 3 विदेशी महिलाएं घूमने आईं थीं. वह हिंदी जानती थीं और उनकी बातचीत किसी ने रिकॉर्ड की और इस तरह से प्रचारित किया कि वह धर्म-विशेष के बारे में बोल रही हैं. यह दुष्प्रचार के लिए किया गया था. अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

ADVERTISEMENT

"जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में AAP पूरी ताकत से लड़ेगी" 

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव संदीप पाठक ने कहा कि, आम आदमी पार्टी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत के साथ लड़ेगी.

ADVERTISEMENT

कार निर्माता कंपनी Ford करेगी 3,200 लोगों की छंटनी

रॉयटर्स के अनुसार, अमेरिकी कार निर्माता कंपनी फोर्ड ने यूरोप में 3,200 लोगों को नौकरी से निकालेगी, साथ ही प्रोडक्ट डेवेलपमेंट का कुछ काम अमेरिका में शिफ्ट किया जाएगा.

ADVERTISEMENT

उत्तरी कैलिफोर्निया में फायरिंग, 7 लोगों की मौत

अमेरिका के कैलिफॉर्निया में एक बार फिर से फायरिंग हुई है. अमेरिकी मीडिया के अनुसार, उत्तरी कैलिफोर्निया में गोलीबारी में सात लोगों की मौत हुई है. पुलिस ने बताया कि संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ADVERTISEMENT

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम पैरोल के दौरान तलवार से केक काटते नजर आए

हरियाणा में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की फोटो सामने आई जिसमें वे तलवार से केक काटते हुए देख रहे हैं. बता दें कि, गुरमीत राम रहीम 40 दिन की पैरोल पर हैं.

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम

फोटो- ट्विटर

ADVERTISEMENT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिल्ली में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं के साथ बातचीत करेंगे

ADVERTISEMENT

Today's Breaking News in Hindi Live Updates: दुनिया भर की न्यूज हो या देश की राजनीति में कोई हलचल, मनोरंजन की दुनिया से लेकर खेल तक सबकुछ एक जगह पर. भारत न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का आज आखिरी मुकाबला होगा. पीएम मोदी आज दिल्ली में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं के साथ बातचीत करेंगे. कैलिफॉर्निया में एक बार फिर फायरिंग की खबर है जिसमें 7 लोग मारे गए हैं.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लेटेस्ट अपडेट पढ़ें:

स्नैपशॉट
  • PM मोदी प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं के साथ बातचीत करेंगे

  • गुरमीत राम रहीम पैरोल के दौरान तलवार से केक काटते नजर आए

  • कैलिफॉर्निया में फिर गोलीबार, सात लोगों की मौत

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
450

500 10% off

1620

1800 10% off

4500

5000 10% off

or more

प्रीमियम

3 माह
12 माह
12 माह

गणतंत्र दिवस स्पेशल डिस्काउंट. सभी मेंबरशिप प्लान पर 10% की छूट

मेंबर बनने के फायदे
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×