ADVERTISEMENT

श्रीकांत त्यागी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में, कहा- महिला मेरी बहन जैसी

Today's Breaking News Live: देश और दुनिया की तमाम खबरों के LIVE अपडेट यहां पढ़िए

श्रीकांत त्यागी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में, कहा- महिला मेरी बहन जैसी
i

श्रीकांत त्यागी की गिरफ्तारी, कहा- महिला मेरी बहन जैसी

श्रीकांत त्यागी ने अदालत से ले जाते समय कहा, "मैं घटना (नोएडा समाज में महिला के साथ मारपीट और गाली) पर खेद व्यक्त करता हूं. वह मेरी बहन की तरह है, यह घटना राजनीतिक है और मुझे राजनीतिक रूप से बदनाम करने के लिए की गई थी"

ADVERTISEMENT

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,495 नए मामले सामने आए

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,495 नए मामले सामने आए और सात मौतें हुईं. दिल्ली में पाजिटिविटी रेट 15.41% है. दिल्ली में कोविड के सक्रिय मामले 8,506 पर हैं.

ADVERTISEMENT

पूर्व अंपायर रूडी कर्टजन का निधन, उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अंपायर के रूप में 331 मैचों में अंपायरिंग की: ICC

ADVERTISEMENT

बीरभूम में हुए हादसे पर PM Modi ने जताया दुख, 50,000 रुपये देने की भी घोषणा की

पश्चिम बंगाल के बीरभूम में हुए दर्दनाक हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. उन्होंने प्रत्येक मृतक के परिजन को 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये देने की भी घोषणा की

ADVERTISEMENT

West Bengal: बीरभूम जिले में ऑटो और बस की टक्कर में 9 लोगों की मौत

बीरभूम जिले के मल्लारपुर थाना क्षेत्र में ऑटो और बस की टक्कर में 9 लोगों की मौत - धीमान मित्रा, एसडीपीओ रामपुरहाट

ADVERTISEMENT

सिक्किम का COVID-19 टैली बढ़कर 42,812 हुआ 

28 ताजा संक्रमणों के साथ सिक्किम का COVID-19 टैली बढ़कर 42,812 हो गया, मरने वालों की संख्या 476 हो गई क्योंकि दो और लोग वायरल बीमारी से मर गए.

ADVERTISEMENT

MP: कतिथ बीजेपी नेता की गुंडागर्दी का वीडियो वायरल

मध्यप्रदेश के रीवा में बीजेपी के एक युवा नेता की दबंगई का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो में युवा नेता अपने साथियों के साथ मिलकर सैलून संचालक की जमकर मारपीट करते नजर आ रहे है. इनलोगों ने दुकान का सामान भी तोड़ दिया. यह वीडियो अब सोसल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.

ADVERTISEMENT

Border Dispute: असम और मिजोरम सरकारों ने आज एक संयुक्त बयान पर हस्ताक्षर किए

दोनों पड़ोसी राज्यों के बीच सीमा विवाद के समाधान की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए मिजोरम के आइजोल में मंत्रिस्तरीय चर्चा के बाद असम और मिजोरम सरकारों ने आज एक संयुक्त बयान पर हस्ताक्षर किए.

ADVERTISEMENT

आजमगढ़ से ISIS का एक संदिग्ध गिरफ्तार

यूपी एटीएस ने ISIS का एक संदिग्ध सबाउद्दीन आजमी को आजमगढ़ से गिरफ्तार किया है. आरोप है कि सबाउद्दीन आजमी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विस्फोट की योजना बना रहा था.मुबारकपुर आजमगढ़ का रहने वाला आजमी आईएसआईएस के रिक्रूटर से सीधे संपर्क में था.

ADVERTISEMENT

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत डेंगू से पीड़ित - रिपोर्ट

ADVERTISEMENT

Chess Olympiad: India 'बी' टीम ने ओपन वर्ग में कांस्य जीता

शतरंज ओलंपियाड: भारत 'बी' टीम ने ओपन वर्ग में कांस्य जीता; भारत 'ए' की महिलाएं भी तीसरे स्थान पर

ADVERTISEMENT

Assam: NLC इंडिया लिमिटेड और असम पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के बीच समझौता

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने आज केंद्रीय कोयला मंत्री प्रल्हाद जोशी की उपस्थिति में असम में 1,000 मेगावाट की अक्षय ऊर्जा परियोजनाओं के लिए एनएलसी इंडिया लिमिटेड और असम पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए

ADVERTISEMENT

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी कल राजस्थान के अलवर में तिजारा जैन मंदिर जाएंगे.

ADVERTISEMENT

दिल्ली आबकारी नीति विवाद: आरोप निराधार

दिल्ली आबकारी नीति विवाद: पूर्व एलजी अनिल बैजल का कहना है कि उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा उनके खिलाफ लगाए गए आरोप निराधार, प्रेरित हैं

ADVERTISEMENT

44वें शतरंज ओलंपियाड में उज्बेकिस्तान ने जीता स्वर्ण पदक

उज्बेकिस्तान ने 44वें शतरंज ओलंपियाड में ओपन कैटेगरी में स्वर्ण पदक जीता. यूक्रेन की महिला टीम ने महिला वर्ग में स्वर्ण पदक जीता.

ADVERTISEMENT

ताइवान के अधिकारों का घोर उल्लंघन कर रहा चीन- ताइवान के विदेश मंत्री

ताइवान के आसपास के क्षेत्रों में सैन्य अभ्यास करने का चीन का निर्णय अंतरराष्ट्रीय कानून के तहत ताइवान के अधिकारों का घोर उल्लंघन है, विशेष रूप से जिस तरह से उसने अपने अभ्यास के लिए क्षेत्रों को नामित किया है - ताइवान के विदेश मंत्री

चीन के लक्षित, बड़े पैमाने पर सैन्य अभ्यास एक गंभीर उत्तेजना है. चीन ने ताइवान पर आक्रमण की तैयारी के लिए अपनी मिलिट्री प्ले बुक में अभ्यास का इस्तेमाल किया है. ताइवान पर आक्रमण करने के अपने प्रयास में हस्तक्षेप करने से अन्य देशों को रोकने की कोशिश कर रहा चीन - ताइवान के विदेश मंत्री

ADVERTISEMENT

मिर्ची बाबा की गिरफ्तारी पर एसीपी भोपाल निधि सक्सेना ने कहा, धारा 376 के तहत एक मामला दर्ज़ किया गया था. मामले में आरोपी की गिरफ्तारी कर ली गई है. मामला विवेचना में है.

ADVERTISEMENT

Manipur में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं फिर से शुरू

मणिपुर में इंटरनेट और मोबाइल डेटा सेवाएं तत्काल प्रभाव से बहाल कर दी गई हैं. 6 अगस्त को फुगाकचाओ इखाई में 3-4 युवकों ने एक वाहन में आग लगा दी थी, जिससे राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब हो गई थी. इसके बाद इंटरनेट बंद करने का फैसला किया गया था.

ADVERTISEMENT

युवा की भूमिका राष्ट्रनिर्माण में बहुत महत्वपूर्ण है- अनुराग ठाकुर

हिमाचल प्रदेश में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने शिमला में 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत नेहरू युवा केंद्र के छात्रों से मुलाकात की. उन्होंने कहा, "युवा भारत का वर्तमान भी है और भविष्य भी है. युवा की भूमिका राष्ट्रनिर्माण में बहुत महत्वपूर्ण है."

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि युवाओं ने अच्छे सुझाव दिए हैं कि किन विषयों पर संवाद होना चाहिए, किन विषयों पर काम करने की आवश्यकता है. हमारा प्रयास रहेगा कि कुछ दिनों में एक युवा संवाद का कार्यक्रम पूरे देश में अगर चल सके तो हम उसकी शुरूआत करें.

ADVERTISEMENT

किसी भी अपराधी को छोड़ेंगे नहीं- बृजेश पाठक

UP के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने श्रीकांत त्यागी की गिरफ्तारी पर कहा कि हमारी सरकार ने पहले ही तय कर लिया था कि किसी भी अपराधी को छोड़ेंगे नहीं. इस मामले में भी सरकार, पुलिस गंभीरता से आगे बढ़ रही है. किसी भी ऐसे व्यक्ति जिसने कानून को चुनौती देने का काम किया है, कड़ी कार्रवाई करेंगे, बख्शेंगे नहीं.

ADVERTISEMENT

Commonwealth Games 2022: पदकवीर पहलवान बजरंग पुनिया, दीपक पुनिया और मोहित ग्रेवाल स्वदेश लौटे

राष्ट्रमंडल खेलों में पदक विजेता पहलवान बजरंग पुनिया, दीपक पुनिया और मोहित ग्रेवाल स्वदेश लौट आए हैं. एयरपोर्ट पर तीनों खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत हुआ. इस दौरान बजरंग पुनिया ने कहा कि मुझे समर्थन और प्यार देने के लिए मैं सभी का धन्यवाद करता हूं. मैं अभी विश्व चैंपियनशिप की तैयारी करूंगा.

ADVERTISEMENT

Delhi: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 500वां ध्वजारोहण समारोह में भाग लिया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 500वां ध्वजारोहण समारोह में भाग लिया. उन्होंने कहा," हमारा मकसद था कि लोग जब अपने घर से बाहर निकले तो दिन में 3-4 बार उनको तिरंगे के दर्शन हों. जब हम तिरंगा देखते हैं तो दिल में देशभक्ति जाग जाती है. आज दिल्ली में 500 तिरंगे लग चुके हैं."

ADVERTISEMENT

मुफ्त शिक्षा, मुफ्त इलाज करना फ्रीबी नहीं है- केजरीवाल

दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुफ्त शिक्षा, मुफ्त इलाज करना फ्रीबी नहीं है. ये सरकार का काम है. अपने दोस्तों के कर्ज माफ करना, टैक्स माफ करना फ्रीबी है. हर किसी पर ED, CBI, आयकर विभाग की छापेमारी हो रही है, परन्तु दोस्तों पर छापेमारी नहीं हो रही.

ADVERTISEMENT

PM मोदी ने महाराष्ट्र के नए मंत्रियों को दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज महाराष्ट्र सरकार में मंत्री पद की शपथ लेने वाले सभी मंत्रियों को बधाई दी है.

ADVERTISEMENT

MP: रेप के आरोप में मिर्ची बाबा को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बलात्कार के आरोप में मिर्ची बाबा को पुलिस ने ग्वालियर से गिरफ्तार किया है. भोपाल पुलिस और ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए मिर्ची बाबा को एक होटल से गिरफ्तार किया है. मिर्ची बाबा पर भोपाल के एक थाने में रेप का केस दर्ज है.

गौरतलब है कि एक महिला ने मिर्ची बाबा पर रेप का आरोप लगाया है. महिला ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया है कि उसकी शादी को चार साल हो चुके हैं. बच्चे नहीं हैं वह निसंतान है, इसलिए मिर्ची बाबा के संपर्क में आई थी. बाबा ने पूजा-पाठ कर संतान होने का दावा किया. उसे बुलाकर इलाज के नाम पर नशे की गोलियां खिलाकर रेप किया.

ADVERTISEMENT

Chhattisgarh: अरुण साव छत्तीसगढ़ बीजेपी के अध्यक्ष नियुक्त

छत्तीसगढ़ बीजेपी को नया प्रदेश अध्यक्ष मिला है. बिलासपुर सांसद अरुण साव को छत्तीसगढ़ बीजेपी की कमान सौंपी गई है. बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने एक पत्र जारी कर इसकी घोषणा की है.

बीजेपी ने यह फैसला विश्व आदिवासी दिवस के दिन लिया है. इसे एक बड़े फैसले के रूप में देखा जा रहा है. अरुण साव से पहले विष्णुदेव साय बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष थे.

अरुण साव के राजनीतिक जीवन को देखा जाए तो सांसद बनने से पहले उनकी कोई भी राजनीतिक पृष्ठभूमि नहीं रही है. छत्तीसगढ़ के सभी सांसद प्रत्याशी के बदलाव के बाद बिलासपुर से अरुण साव को बिलासपुर से प्रत्याशी बनाया गया था. अरुण साव ने अटल श्रीवास्तव को भारी मतों से हराया था. बड़ी बात यह भी है की इससे पहले अरुण साव बीजेपी में संगठन के किसी भी पद पर नहीं रहे हैं.

अरुण साव छत्तीसगढ़ बीजेपी के अध्यक्ष नियुक्त

(फोटो: क्विंट)

ADVERTISEMENT

Maharashtra: राज्य का सर्वांगीण विकास पर जोर- एकनाथ शिंदे

महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार आज हुआ है. अपने-अपने विभाग की ज़िम्मेदारी सब लोग संभालेंगे. इस राज्य की जनता को जो काम चाहिए वो किया जाएगा. राज्य का सर्वांगीण विकास करने को ये लोग काम करेंगे. इसके बाद भी मंत्रिमंडल का विस्तार बाकी है.

ADVERTISEMENT

अमरोहा में गौशाला में गायों की मौत मामले में मुख्य आरोपी सहित सभी गिरफ्तार

अमरोहा में गौशाला में गायों की मौत मामले पर मुरादाबाद रेंज डीआईजी शलभ माथुर ने कहा कि मुख्य आरोपी ताहिर जिसपर 50 हज़ार रुपये का इनाम था, उसको गिरफ़्तार किया गया है. मामले में सभी आरोपी गिरफ़्तार हो चुके हैं, अगर जांच में किसी और का दोष पाया गया तो उसपर भी कार्रवाई की जाएगी.

ADVERTISEMENT

श्रीकांत त्यागी मेरठ से गिरफ्तार-PTI

PTI रिपोर्ट के मुताबिक श्रीकांत त्यागी को मेरठ से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने त्यागी पर 25 हजार इनाम भी घोषित कर रखा था. हाल ही में वायरल हुए एक वीडियो में, त्यागी को नोएडा के सेक्टर 93 की ग्रैंड ओमैक्स में एक महिला के साथ दुर्व्यवहार देखा गया था और तब से वह फरार था.

ADVERTISEMENT

बिलासपुर जाएंगे सीएम भूपेश बघेल, आदिवासी दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में होंगे शामिल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज बिलासपुर जाएंगे. जहां वो आदिवासी दिवस पर आयोजित होने वाले विशेष कार्यक्रम में में शामिल होंगे. सीएम दोपहर 3 बजे साइंस कॉलेज ग्राउंड पहुचेंगे. कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दुनिया भर में आदिवासियों की 70 से भी अधिक जनजाति के लोग बिलासपुर पहुंचे हैं. इसके साथ ही अलग अलग जनजातियों द्वारा शहरभर में रैली भी निकाली जा रही है. सभी जनजाति अपनी विशेष संस्कृति का प्रदर्शन करेंगी.

जानकारी के मुताबिक दुनियाभर के 20 हजार से अधिक आदिवासी बिलासपुर पहुंच चुके हैं. बस्तर के आदिवासी देवताओं को विशेष तौर पर बिलासपुर लाया गया है.

ADVERTISEMENT

Commonwealth Games 2022: नीतू घंघास, सागर अहलावत का सम्मान

हरियाणा में कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में स्वर्ण पदक विजेता नीतू घंघास, रजत पदक विजेता सागर अहलावत और कांस्य पदक विजेता जैस्मीन लैंबोरिया को बहादुरगढ़ में सम्मानित किया गया.

नीतू घंघस ने कहा कि स्वर्ण पदक जीतने के बाद मुझे पूरे देश से शुभकामनाएं मिल रही हैं तो बहुत अच्छा लग रहा है. इस साल मेरी प्रतियोगिता चलती रहेंगी तो मैं हर प्रतियोगिता पर फोकस करूंगी और मेडल जीतूंगी. तो वहीं सागर अहलावत ने कहा कि मुझे बहुत अच्छा महसूस हो रहा है. मैंने ट्रेनिंग अच्छी कर रखी थी. ये मेरी पहली प्रतियोगिता थी इसलिए फाइनल में नहीं जीत पाए.

ADVERTISEMENT

दिल्ली: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने आवास से 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत तिरंगा रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया.

ADVERTISEMENT

महाराष्ट्र: राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने 18 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई

महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार हो गया है. बीजेपी और शिंदे गुट के कुल 18 विधायकों ने मंत्री के रूप में शपथ ली है.

  1. चंद्रकांत पाटिल

  2. सुधीर मुनगंटीवार

  3. गिरीश महाजन

  4. सुरेश खाड़े

  5. राधाकृष्ण विखे पाटिल

  6. रवींद्र चव्हाण

  7. मंगल प्रभात लोढ़ा

  8. विजयकुमार गावित

  9. अतुल मोरेश्वर सावे

  10. दादा भूसे

  11. शंभूराज देसाई

  12. संदीपन भुमरे

  13. उदय सामंत

  14. तानाजी सावंत

  15. अब्दुल सत्तार

  16. दीपक केसरकर

  17. गुलाबराव पाटिल

  18. संजय राठौड़

ADVERTISEMENT

Maharashtra: महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार, 18 मंत्री लेंगे शपथ

महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार पर मुहर लग गई है. मंत्रिमंडल में 18 मंत्री होंगे. बीजेपी के 9 और एकनाथ शिंदे गुटे के 9 नेता मंत्री पद की शपथ लेंगे.

महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार

ADVERTISEMENT
उम्मीद है कि मुझे कुछ जिम्मेदारी दी जाएगी. मैं पीएम, एचएम, जेपी नड्डा और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को धन्यवाद देना चाहता हूं कि मुझे महाराष्ट्र के लोगों की सेवा करने का मौका मिलेगा. मुझे लगता है कि मुझे मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी.
मंगल प्रभात लोढ़ा, बीजेपी नेता
ADVERTISEMENT

राहुल गांधी सिर्फ PM मोदी पर हमला करते हैं खुद कुछ नहीं करते-कौशल किशोर

राहुल गांधी के बयान 'सरकार के खिलाफ करो या मरो जैसे आंदोलन की जरूरत' पर केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने कहा कि राहुल गांधी सिर्फ PM मोदी और सरकार पर हमला करते हैं खुद कुछ नहीं करते. ED बुलाकर पूछताछ कर रही है इससे वे परेशान हो गए हैं और ऐसा बयान दे रहे हैं.

ADVERTISEMENT

Mumbai: कांग्रेस का 'भारत जोड़ो मार्च', दिग्विजय सिंह का बीजेपी पर निशाना

मुंबई में कांग्रेस की ओर से 'भारत जोड़ो मार्च' निकाला जा रहा है. इसकी शुरूआत गिरगांव चौपाटी से हुई. कांग्रेस सांसद और म.प्र. के पूर्व CM दिग्विजय सिंह ने कहा,आज इस देश में भारतीय संविधान को अनदेखा किया जा रहा है, लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों की खरीद फरोख्त हो रही है, देश में धार्मिक उन्माद पैदा किया जा रहा है. आज आवश्यकता है कि देश में नफरत छोड़ो, भारत जोड़ो अभियान शुरू किया जाए.

ADVERTISEMENT

UP: कौशांबी में ड्यूटी पर जा रही महिला बैंक मैनेजर पर एसिड अटैक, बुरी तरह से चेहरा जला

उत्तर प्रदेश के कौशांबी में बदमाशों को हौसले बुलंद हैं. यहां एक बैंक में तैनात महिला मैनेजर पर एसिट अटैक हुआ. मैनेजर पर अज्ञात बदमाश एसिड फेंक कर फरार हो गए. चीख-पुकार पर पहुंचे लोगों ने पुलिस को सूचना देने के साथ मैनेजर को निजी अस्पताल में पहुंचाया.

प्रयागराज जिले के हिम्मतगंज मोहल्ले की रहने वाली दीक्षा सोनकर कौशांबी जिले के बैंक ऑफ बड़ौदा में बतौर बैंक मैनेजर तैनात हैं. बैंक मैनेजर को प्रायगराज रेफर किया गया है.

ADVERTISEMENT

भारत-तिब्बत सीमा: भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) की सभी महिला सैनिकों ने एक गश्ती (17,000 फीट) पूरी की. विशेष गश्त की थीम आजादी का अमृत महोत्सव और 'हर घर तिरंगा' पर आधारित थी.

ADVERTISEMENT

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज़ादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 'काकोरी ट्रेन एक्शन' वर्षगांठ पर शहीद स्मारक स्थल काकोरी पहुंचकर शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित की.

ADVERTISEMENT

Corona Update: भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 12,751 मामले

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 12,751 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 16,412 लोग ठीक हुए हैं. देश में फिलहाल कोरोना के 1,31,807 एक्टिव केस हैं.

ADVERTISEMENT

AAP ने 'फ्रीबी' को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की

आम आदमी पार्टी (आप) ने चुनाव प्रचार के दौरान 'फ्रीबी' का वादा करने वाले राजनीतिक दलों के खिलाफ एक जनहित याचिका का विरोध करते हुए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की. आप का कहना है कि मुफ्त पानी, बिजली, परिवहन जैसे चुनावी वादे फ्रीबी नहीं हैं, लेकिन एक असमान समाज में बेहद जरूरी हैं.

ADVERTISEMENT

Unnao: आज ड्रोन से होगी मोहर्रम के जुलूस की निगरानी

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में आज ड्रोन से मोहर्रम के जुलूस की निगरानी होगी. उन्नाव में 152 स्थानों पर निकलेगा ताजिया का जुलूस. सुरक्षा व्यवस्था के पुलिस-प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए हैं. मोहर्रम को लेकर पिछले कई दिनों से एसपी दिनेश त्रिपाठी ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर शहर के कई मोहल्ला में पहुंच कर जांच पड़ताल की. उन्होंने संवेदनशील तालिब सराय मोहल्ला स्थित कर्बला का निरीक्षण किया और कोतवाली इंस्पेक्टर को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. ताजिया और जुलूस को लेकर प्रशासन ने भारी संख्या में फोर्स की तैनाती की है.

ADVERTISEMENT

China-Taiwan Tension: ताइवान के विदेश मंत्री का बड़ा बयान, युद्धाभ्यास के जरिए हमले की तैयारी में चीन

चीन और ताइवान के बीच टेंशन बढ़ता जा रहा है. इस बीच ताइवान के विदेश मंत्री ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि चीन युद्धाभ्यास के जरिए हमले की तैयारी में जुटा है. वहीं चीन के युद्धाभ्यास को देखते हुए ताइवान ने भी युद्धाभ्यास का फैसला किया है. ताइवान की सेना लाइव-फायर आर्टिलरी ड्रिल आयोजित की है.

ADVERTISEMENT

Kerala: मुख्यमंत्री के निजी सचिव की पत्नी की नियुक्ति के खिलाफ जांच शुरू

राजभवन सूत्रों के मुताबिक केरल के राज्यपाल ने मुख्यमंत्री के निजी सचिव केके रागेश की पत्नी की नियुक्ति की शिकायत के संबंध में कन्नूर विश्वविद्यालय के कुलपति के खिलाफ कार्रवाई शुरू की. सरकार ने कन्नूर विश्वविद्यालय के वीसी को स्पष्टीकरण देने के लिए 10 दिन का समय दिया है.

ADVERTISEMENT

मुंबई: तेज बारिश के बीच मरीन ड्राइव पर हाई टाइड

आईएमडी के अनुसार, आज सुबह 10 बजे तक मुंबई, नवी मुंबई, ठाणे, पालघर में अलग-अलग स्थानों पर 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाओं के साथ तीव्र से बहुत तीव्र बारिश होने की संभावना है. आज मुंबई और ठाणे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

ADVERTISEMENT

Karnataka: एसिड अटैक मामले में 770 पन्नों की चार्जशीट दाखिल

बेंगलुरु के कामाक्षीपाल्या में एक लड़की पर एसिड अटैक के तीन महीने पुराने मामले में पुलिस ने एसीएमएम कोर्ट में 770 पन्नों का चार्जशीट दाखिल किया है. चार्जशीट में 92 गवाहों का जिक्र है. पुलिस ने आरोपी को तमिलनाडु से गिरफ्तार किया था.

ADVERTISEMENT

अयोध्या विकास प्राधिकरण की सूची पूरी तरह फर्जी है- बृजेश पाठक

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि अयोध्या विकास प्राधिकरण की जो सूची आई है वो पूरी तरह फर्जी है. मामले में जांच चल रही है, आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ये भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को बदनाम करने की साजिश है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों के पास कोई मुद्दा नहीं है. जब से प्रभु राम का भव्य मंदिर वहां बन रहा है तब से उनके मन में बहुत पीड़ा है. वे विद्वेष की भावना से काम कर रहे हैं.

ADVERTISEMENT

जम्मू-कश्मीर: BSF के DIG डी.एस. सिंधु ने राजौरी में 'हर घर तिरंगा' बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. उन्होंने कहा, "लोगों को जागरूक करने के लिए बाइक से तिरंगा रैली निकाली गई ताकि हम जो आज़ादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं उसमें सब शामिल हों और जश्न मनाया जाए."

ADVERTISEMENT

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी देहरादून के गांधी पार्क में हर घर तिरंगा अभियान के तहत आयोजित तिरंगा रैली को हरी झंडी दिखाई. इस मौके पर उन्होंने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान यहां 20 लाख परिवारों तक पहुंचेगा. लोगों में जोश है. आज़ादी का आंदोलन या दूसरे आंदोलन हों, यहां के लोगों ने हमेशा बढ़-चढ़कर भाग लिया है.

ADVERTISEMENT

Corona Update: दिल्ली में कोरोना के 1372 नए मामले, 6 मौतें

देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1372 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 6 लोगों की मौत दर्ज की गई है. इलाज के बाद 1927 लोगों ने रिकवरी की है. फिलहाल दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 17.85 फीसदी है. वहीं सक्रिय मामले 7484 हैं.

ADVERTISEMENT

तेलंगाना: पंखे से लटकी मिली बीजेपी नेता की लाश, पुलिस को आत्महत्या का शक

हैदराबाद में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता ज्ञानेंद्र प्रसाद (Gnanendra Prasad) अपने आवास पर मृत पाए गए. मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों को उनका शव पंखे से लटका मिला. घटना का पता तब चला जब सोमवार की सुबह मियापुर पुलिस को सूचना मिली कि मियापुर थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने खुदकुशी की है.

ADVERTISEMENT

Commonwealth Games 2022:दिल्ली में भारतीय खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत

भारतीय मुक्केबाज अमित पंघाल, रोहित टोकस, जैसमिन लैंबोरिया और सागर अहलावत का बर्मिंघम (UK) से दिल्ली पहुंचने पर लोगों ने जोरदार स्वागत किया. स्वर्ण पदक जीतने के बाद भारतीय मुक्केबाज अमित पंघाल ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं और मैं ऐसे ही अपने देश का नाम रोशन करता रहूं. मेरी मेहनत और मेडल का श्रेय मैं अपने कोच को देना चाहूंगा क्योंकि इनकी मेहनत ने मुझे ओलंपिक के बाद संभाला था.

ADVERTISEMENT

महाराष्ट्र में आज हो सकता है कैबिनेट विस्तार, 12 से 15 मंत्री ले सकते हैं शपथ

महाराष्ट्र में आज एकनाथ शिंदे सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है. इसके कयास इसलिए भी लगाए जा रहे हैं, क्योंकि सोमवार को डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की. पहले 15 अगस्त तक कैबिनेट विस्तार होने का अनुमान था, लेकिन अब 15 अगस्त से पहले ही चर्चाएं शुरू हो गईं. इन चर्चाओं पर जल्द ही विराम लगता दिख रहा है. बताया जा रहा है कि 12 से 15 मंत्री शपथ ले सकते हैं.

ADVERTISEMENT

अमेरिकाः पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के घर पर FBI का छापा

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आवास पर छापेमारी की खबर है. सोमवार को ट्रंप ने कहा कि फेडरल जांच एजेंसी ने उनके फ्लोरिडा स्थित पाम बीच पर बने घर में छापा मारा. इस दौरान उनकी तिजोरी को भी तोड़ दी गई. ट्रंप के इस खुलासे के बाद माना जा रहा है कि राष्ट्रपति पद से हटने के बाद बड़ी मात्रा में रिकॉर्ड लेकर जाने को लेकर यह छापेमारी हो सकती है.

ADVERTISEMENT

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए पढ़ें लेटेस्ट अपडेट, दुनिया भर की न्यूज हो या देश की राजनीति में कोई हलचल, मनोरंजन की दुनिया से लेकर खेल तक सबकुछ एक जगह पर.

यह हैं अब तक की कुछ ताजा हलचल-

बिहार (Bihar) में सियासी सरगर्मियां तेज है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने BJP से नाता तोड़ने का फैसला कर लिया है. आज शाम वो राज्यपाल से मिलकर अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं.

महाराष्ट्र में कैबिनेट का विस्तार हो गया है. एकनाथ शिंदे गुट और बीजेपी के कुल 18 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली है.

भारत में सबसे ज्यादा मोबाइल फोन बेचने वाली चीनी कंपनियों को बड़ा झटका लग सकता है. सरकार 12 हजार से कम कीमत वाले चाइनीज मोबाइल पर बैन लगा सकती है.

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत ने 22 गोल्ड सहित 61 मेडल जीतकर चौथा स्थान हासिल किया. भारत ने इस साल सबसे ज्यादा मेडल कुश्ती में सबसे ज्यादा 12 मेडल जीते हैं. जिसमें छह गोल्ड, एक सिल्वर और पांच ब्रॉन्ज मेडल शामिल है.

आज के दिन में इन खबरों पर रहेगी सबकी नजर-

स्नैपशॉट
  • Bihar Political Crisis: BJP-JDU में टूट, 4 बजे राज्यपाल से मिलेंगे नीतीश कुमार

  • महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार, कुल 18 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ

  • Corona Update: भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 12,751 मामले

  • China-Taiwan Tension: युद्धाभ्यास के जरिए हमले की तैयारी में चीन- ताइवानी विदेश मंत्री

  • अमेरिकाः पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के घर पर FBI का छापा

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, news और breaking-news के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  breaking news   latest news in Hindi 

ADVERTISEMENT
Published: 
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×