ADVERTISEMENT

MP: लव मैरिज से नाराज पिता-बेटे ने की लड़की की हत्या,सदमे में पति ने किया सुसाइड

14 नवंबर को लड़की और उसके बच्चे का शव रातीबड़ के जंगल में मिला था, लड़की ने दूसरे समाज के लड़के से शादी की थी.

Updated
राज्य
2 min read
<div class="paragraphs"><p>लव मैरिज से नाराज पिता-बेटे ने की लड़की की हत्या, सदमे में पति ने किया सुसाइड</p></div>
i

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीहोर (Sehore) इलाके में रहने वाले एक 21 वर्षीय व्यक्ति ने आत्महत्या (Suicide) कर ली. पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि वो अपनी पत्नी की हत्या से दुखी था. हालांकि पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है, लेकिन पुलिस ने बताया कि युवक ने डेढ़ साल पहले सीहोर की ही एक युवती से लव मैरिज की थी, जिसका शव 15 नवंबर को रातीबड़ के कठौतिया के जंगल में मिला था. महिला के साथ उसके 6 महीने के मासूम बच्चे को भी मौत के घाट उतार दिया गया था. जिसके बाद युवक के परिजनों ने बताया कि जब से उसकी पत्नी की हत्या हुई वो काफी दुखी था.

ADVERTISEMENT

पूरा मामला समझिए

दरअसल 14 नवंबर को रातीबड़ इलाके में महिला और बच्चे की लाश मिली थी, जिसकी शिनाख्त उसकी बहन ने पुलिस के सामने की. यहीं से इस केस की गुत्थी सुलझती गई, क्योंकि पूछताछ के दौरान उस महिला की बहन ने बताया कि 4 नवंबर को मेरी बहन मेरे यहां आई थी और किसी बीमारी की वजह से उसके बच्चे की मौत हो गई थी. जिसके अंतिम संस्कार के लिए मैंने अपने भाई और पिता को बुलाया था. वो दोनों बच्चे के अंतिम संस्कार के लिए बहन के साथ मोटरसाइकिल पर जंगल चले गए.

महिला ने आगे बताया कि जब उसके बाद भाई दूज का टीका कराने आया तो उसने बताया कि मैंने और पिताजी ने बहन को मारने की योजना बनाई थी. इसके बाद उन्होंने बच्चे के अंतिम संस्कार के बहाने बहन को जंगल में ले जाकर गला दबाकर हत्या कर दी. महिला ने बताया कि फोन पर बातचीत में पिता ने भी बहन की हत्या की बात कबूल की. जिसके बाद डर की वजह से मैंने ये बात किसी को नहीं बताई. लेकिन बाद में पुलिस की पूछताछ में उसने सबकुछ बता दिया.

ADVERTISEMENT

हत्या ही नहीं दुष्कर्म भी किया

इसके बाद पुलिस ने आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन शुरुआत में उन्होंने जुर्म कबूल नहीं किया. बाद में जब सख्ती से पूछताछ की गई तो दोनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. पूछताछ में एक और सनसनीखेज खुलासा हुआ, कि हत्या से पहले पिता ने बेटी के साथ बलात्कार भी किया था. उसके बाद गला दबाकर लड़की की हत्या कर दी, और शव जंगल में फेंककर घर वापस लौट आये.

क्यों की हत्या?

बताया जा रही है कि करीब डेढ़ साल पहले लड़की ने दूसरे समाज के लड़के के साथ लव मैरिज की थी. जिसको लेकर उसके पिता और भाई नाराज थे. इसी वजह से उन्होंने हत्या कर दी. इस हत्या के बाद महिला के पति ने भी आत्महत्या कर ली. जिसको लेकर मृतक के परिजनों ने कहा है कि उसने अपनी पत्नी की हत्या के कारण ही आत्महत्या की है.

ADVERTISEMENT

इन धाराओं में हुआ केस दर्ज

पुलिस ने आरोपी पिता और बेटे के खिलाफ आईपीसी की धारा- 302, 376, 120बी, 201 और 624/21 में केस दर्ज किया है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT