Goa Board की 9वीं-11वीं की परीक्षाएं 24 अप्रैल तक आयोजित होंगी

Goa Board 2021: सभी परीक्षाएं 24 अप्रैल, 2021 तक समाप्त हो जाएंगी

Published
Goa Board की 9वीं-11वीं की परीक्षाएं 24 अप्रैल तक आयोजित होंगी
i

Goa Board 9th 11th Exam: गोवा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (Goa Board of Secondary and Higher Secondary Education) ने राज्य के अपने सभी स्कूलों को कक्षा 9 और 11 के छात्रों के लिए शैक्षणिक संस्थानों में बुलाकर परीक्षाएं आयोजित करने को कहा है.

8 जनवरी को जारी एक सर्कूलर में, बोर्ड की सचिव गेराल्डिना एल मेंडेस ने कहा है कि कक्षा 9 और 11 के लिए सभी परीक्षाएं 24 अप्रैल, 2021 तक समाप्त हो जाएंगी, ताकि बोर्ड परीक्षाओं के संचालन के लिए बुनियादी ढांचा और जनशक्ति प्रदान करने में स्कूलों को सक्षम बनाया जा सके. जो 26 अप्रैल से शुरू होने जा रहे हैं.

COVID-19 महामारी के कारण लगभग 8 महीने तक बंद रहने के बाद, गोवा में कक्षा 10 और 12 के लिए स्कूल पिछले साल नवंबर में फिर से खुल गए, जबकि अन्य सभी मानकों के लिए कक्षाएं वर्तमान में ऑनलाइन आयोजित की जा रही हैं.

बोर्ड ने स्कूलों को उनकी सुविधा के अनुसार परीक्षा आयोजित करने की स्वतंत्रता दी है. सर्कुलर में लिखा है, जो स्कूल पहले मिड-टर्म और फर्स्ट टर्म एग्जाम आयोजित कर चुके हैं, उन्हें दोबारा आयोजित करने की जरूरत नहीं है. सर्कुलर में कहा गया है कि स्कूल अपने हिस्से के कवरेज के अनुसार अपने पेपर सेट कर सकते हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!