ADVERTISEMENT

MPSC 2021: महाराष्ट्र प्री-सर्विस स्टेट परीक्षा नही होगी स्थगित,आयोग ने दी सूचना

Maharashtra State Service exam date: यह परीक्षा पहले 2 जनवरी, 2022 को आयोजित की जानी थी.

Updated
MPSC 2021: महाराष्ट्र प्री-सर्विस स्टेट परीक्षा नही होगी स्थगित,आयोग ने दी सूचना
i

Maharashtra State Service exam date: महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC) ने प्रीलिम्स 2021 को लेकर नया अपडेट जारी किया है. आयोग ने अपने नोटिस में कहा है कि राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा (MPSC Pre Exam) अपने तय समय में आयोजित होगी परीक्षा स्थगित नहीं की जाएगी.

आयोग ने ट्वीट कर कहा है कि 23 जनवरी, 2022 को होने वाली प्री-सर्विस स्टेट परीक्षा 2021 को स्थगित नहीं किया गया है, इस संबंध में कुछ समाचार पत्रों में प्रकाशित सूचना गलत है.

ADVERTISEMENT

आयोग की इस नोटिफिकेशन के बाद सोशल मीडिया पर चल रही सभी अफवाहों पर विराम लग गया. इस संबंध में ज्यादा जानकारी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mpsc.gov.in से प्राप्त कर सकते हैं.

महाराष्ट्र प्री-सर्विस स्टेट परीक्षा 2021 राज्य भर में 23 जनवरी, 2022 को आयोजित की जानी है. एमपीएससी प्रीलिम्स 2021 के लिए एडमिट कार्ड दिसंबर, 2021 में ही जारी किए जा चुके हैं. सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा के दिशा-निर्देशों का पालने करें और अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें.

MPSC Pre Exam: परीक्षा पैटर्न

यह परीक्षा पहले 2 जनवरी, 2022 को आयोजित की जानी थी. हालांकि, किसी कारणों से इसे 23 जनवरी के लिए स्थगित कर दिया गया था. इस भर्ती अभियान के तहत राज्य सेवा में 290 रिक्त पदों को भरा जाएगा.

एमपीएससी प्रीलिम्स 2021 परीक्षा 400 अंकों की आयोजित की जाएगी. पेपर को दो खंडों में विभाजित किया जाएगा, सामान्य ज्ञान (GS) और सिविल सेवा एप्टीट्यूड टेस्ट. पहले पेपर में 100 प्रश्न पूछे जाएंगे, जबकि बाद के पेपर में 80 प्रश्न दिए जाएंगे. पेपर को हल करने के लिए 2 घंटे का समय दिया जाएगा.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×