NEET Topper Shoyeb Aftab: कोटा आने के बाद शोएब घर नहीं लौटे

NEET Result 2020: 100 प्रत‍िशत अंक पाने वाले शोएब के पर‍िजन अपने बेटे की मेहनत से बहुत खुश हैं. 

Updated
शिक्षा
2 min read
NEET Topper Shoyeb Aftab:लॉकडाउन में भी घर नहीं लौटे नीट टॉपर शोएब

NTA NEET Topper Shoyeb Aftab: NEET परीक्षा 2020 के नतीजे आ चुके हैं. अपने पहले प्रयास में राउरकेला ओडिशा के रहने वाले शोएब आफताब (Shoyeb Aftab) ने 720 में से 720 अंक हासिल कर इतिहास रच दिया. शोएब अपने परिवार में पहले शख्स हैं जो मेडिकल की पढ़ाई करेंगे और डॉक्टर बनेंगे.

100 प्रत‍िशत अंक पाने वाले शोएब के पर‍िजन अपने बेटे की मेहनत से बहुत खुश हैं. 23 मई 2002 को जन्मे शोएब साल 2018 में कोटा आए थे. कोटा में वह अपनी मां और छोटी बहन के साथ पीजी में रहते थे. पिता शेख मोहम्मद अब्बास व्यवसायी हैं और मां सुल्ताना रिजया गृहणी हैं.

कोटा आने के बाद, घर नहीं लौटे शोएब

शोएब अपने लक्ष्य के प्रति कितने गंभीर थे, इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि एक बार घर से कोटा आने के बाद ढाई साल तक शोएब घर नहीं गए. शोएब ने बताया कि, कई बार जब पापा मिलने आए, तो उन्होंने कहा कि कुछ दिनों के लिए घर आ जाओ, लेकिन मैं नहीं गया.

दीपावली व ईद की छुट्टियां भी थीं, लेकिन मैं कोटा में ही रहा और पढ़ाई जारी रखी. कोरोना काल में भी लॉकडाउन के चलते जब सभी छात्र कोटा से अप घर लौट रहे थे. उस वक्त वह अपनी मां और बहन के साथ कोटा डटे रहे और पढ़ाई जारी रखीं.

शोएब लाइलाज बीमारी का इलाज ढूंढना चाहते

शोएब एम्स से एमबीबीएस करने के बाद कार्डियोलॉजी में स्पेशलिस्ट बनना चाहते है. इसके साथ ही वह रिसर्च कर उन बीमारियों का इलाज ढूंढना चाहते है जिनका इलाज अभी तक उपलब्ध नहीं है.

12वीं में प्राप्त किए 95.8 प्रतिशत अंक

शोएब ने इसी वर्ष 12वीं में 95.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं. उनकी केवीपीवाई में ऑल इंडिया 37वीं रैंक और 10वीं में 96.8 प्रतिशत अंक थे. उन्होंने कहा कि एलन के टीचर्स की गाइडेंस से मैंने ये सफलता प्राप्त की है.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!