PM मोदी कल शाम 7 बजे छात्रों के साथ करेंगे ‘परीक्षा पे चर्चा’

Pariksha Pe Charcha: 10.39 लाख से अधिक छात्रों ने ‘परीक्षा पे चर्चा 2021’ के लिए पंजीकरण किया है.

Published
Pariksha Pe Charcha: PM मोदी 7 अप्रैल को शाम 7 बजे छात्रों के साथ करेंगे ‘परीक्षा पे चर्चा’  
i

Pariksha Pe Charcha 2021: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार 7 अप्रैल को शाम 7 बजे 'परीक्षा पे चर्चा 2021' के चौथे संस्करण में छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ परीक्षाओं के बारे में बातचीत करेंगे. इस बहुप्रतीक्षित बातचीत का उद्देश्य छात्रों का मनोबल और आत्मविश्वास बढ़ाना है.

इस कार्यक्रम की शुरुआत साल 2018 में दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम से हुई थी. लेकिन इस बार कोरोना महामारी के चलते ‘परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम वर्चुअली आयोजित किया जाएगा. पीएम आगामी बोर्ड परीक्षाओं के बारे में छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों के साथ बातचीत करेंगे और शैक्षणिक तनाव से निपटने के तरीके बताएंगे.

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, "एक नया प्रारूप, विषयों की विस्तृत श्रृंखला पर कई दिलचस्प सवाल और हमारे बहादुर परीक्षा-योद्धाओं, माता-पिता और शिक्षकों के साथ एक यादगार चर्चा. 7 अप्रैल को शाम 7 बजे 'परीक्षा पे चर्चा' देखें ..."

कार्यक्रम में इतने लोग होंगे शामिल

रिपोर्टस के अनुसार, 10.39 लाख से अधिक छात्रों ने 'परीक्षा पे चर्चा 2021' के लिए पंजीकरण किया है. वहीं, 2.62 लाख से अधिक शिक्षकों और 93,000 से अधिक अभिभावक भी इस कार्यक्रम के लिए पंजीकरण कर चुके हैं.

'परीक्षा पे चर्चा 2021' के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया को बंद कर दिया गया है. प्रतियोगिता के विजेताओं को पीएम मोदी के साथ आयोजन में सीधे भाग लेने का अवसर मिलेगा. उन्हें प्रशंसा प्रमाण पत्र और परिक्षा पे चर्चा किट प्राप्त होगा. पिछले साल यह कार्यक्रम जनवरी में आयोजित किया गया था.

बता दें इस साल केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 4 मई से कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षा, 2021 आयोजित करने का ऐलान किया है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!