PM मोदी इस साल ऑनलाइन करेंगे ‘परीक्षा पे चर्चा, रजिस्ट्रेशन शुरू

Pariksha Pe Charcha 2021: चर्चा के दौरान सवाल पूछने के लिए प्रतियोगिता के जरिए छात्रों का चयन होगा.

Published
Pariksha Pe Charcha 2021: पीएम मोदी ऑनलाइन करेंगे ‘परीक्षा पे चर्चा, पंजीकरण शुरू
i

Pariksha Pe Charcha 2021: केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal) ने गुरुवार को ‘Pariksha Pe Charcha’ के चौथे संस्करण में भाग लेने के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू करने की घोषणा की है.

उन्होंने बताया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छात्रों के साथ वार्षिक संवाद कार्यक्रम 'परीक्षा पे चर्चा' का आयोजन कोविड-19 महामारी के मद्देनजर इस साल ऑनलाइन किया जाएगा.

बता दें परीक्षा पे चर्चा का ये चौथा संस्करण है जो मार्च 2021 में आयोजित किया जा रहा है. पहली बार प्रधानमंत्री के साथ स्कूली छात्रों की परीक्षा पे चर्चा 16 फरवरी, 2018 को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में की थी.

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने गुरुवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि 9वीं से 12वीं कक्षा तक के छात्रों के साथ यह चर्चा उनकी परीक्षाएं मार्च में शुरू होने से पहले की जाएगी.

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, मुझे यह सूचना साझा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि सभी छात्रों को जिस चर्चा का इंतजार था, वह अब होने वाली है. 'परीक्षा पे चर्चा 2021' में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मिल कर मुस्कुराते हुए अपनी परीक्षाओं की बाधा को पार करने के लिए तैयार हो जाएं.

उन्होंने लिखा है, कोविड-19 महामारी के कारण इस साल चर्चा ऑनलाइन होगी. चर्चा के लिए पंजीकरण गुरुवार को शुरू होगा और 14 मार्च को समाप्त होगा. चर्चा के दौरान सवाल पूछने के लिए प्रतियोगिता के जरिए छात्रों का चयन होगा.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!