Postpone JEE, NEET: परीक्षा रद्द को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका 

इससे पहले मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने NEET और JEE एग्जाम स्थगित कर दिया था.

Published
शिक्षा
1 min read
Postpone JEE, NEET: परीक्षा रद्द को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन मेन JEE और NEET परीक्षा रद्द करने के लिए 11 छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. जेईई मेन परीक्षा 1-6 सितंबर को और NEET UG-2020 परीक्षा 13 सितंबर को निर्धारित है. छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट से मामले में दखल देने और परीक्षा रद्द करने की गुहार लगाई है.

इससे पहले मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने NEET और JEE एग्जाम स्थगित कर दिया था. इसके साथ ही NEET और JEE परीक्षाओं के लिए नई तारीख़ों की घोषणा भी कर दी थी.

नए शेड्यूल के हिसाब से जेईई मेन की परीक्षा अब 1 से 6 सितंबर के बीच आयोजित की जाएगी, जबकि जेईई एडवांस की परीक्षा 27 सितंबर, 2020 को होगी. इसी तरह NEET परीक्षा 13 सितंबर को आयोजित की जाएगी.

बता दें कि देश में कोरोनावायरस मामलों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए जेईई मेन 2020 और नीट 2020 की परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं.

केंद्र बढ़ाने की भी मांग

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक ये याचिका वकील अलख आलोक श्रीवास्तव के जरिए दायर की गई है। इसमें इन परीक्षाओं के आयोजन के लिए परीक्षा केंद्रों की संख्या और बढ़ाए जाने का निर्देश देने भी मांग की गई है.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!