Maharashtra Schools: महाराष्ट्र में 23 नवंबर से खुलेंगे स्कूल 

Maharashtra Schools reopen:  एक बेंच पर केवल एक छात्र को बैठाया जाएगा.

Published
शिक्षा
1 min read
Maharashtra Schools: महाराष्ट्र में 23 नवंबर से खुलेंगे स्कूल
i

Maharashtra Schools reopen: महाराष्ट्र सरकार ने 23 नवंबर से स्कूलों को खोलने का फैसला किया है. हालांकि अभी सिर्फ 9वीं से 12वीं कक्षाएं ही शुरू की जाएंगी.

राज्य के स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि राज्य के स्कूलों में 9वीं से 12 वीं कक्षाओं के छात्रों के लिए स्कूल 23 नवंबर से फिर खुल जाएंगे. सभी शिक्षकों की 17 से 22 नवंबर के बीच आरटी-पीसीआर कोरोन वायरस जांच कराई जाएगी और छात्रों के प्रवेश के समय थर्मल जांच की जाएगी.

उन्होंने कहा कि हर बेंच पर केवल एक छात्र को बैठाया जाएगा. गायकवाड़ ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा आयोजित एक वीडियो कांफ्रेंस में यह घोषणा की. ठाकरे ने कहा कि 9वीं से 12वीं की कक्षाएं कोविड-19 संबंधी दिशानिर्देशों के साथ दिवाली के बाद फिर से खुलनी चाहिए.

मुख्यमंत्री ने आगाह किया कि दुनिया में अन्य जगह की स्थिति को देखते हुए कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर की आशंका बनी हुई है, इसलिए प्रशासन को सतर्क रहना चाहिए. स्कूलों की साफ-सफाई, शिक्षकों की कोरोना वायरस जांच और अन्य सावधानियां बहुत जरूरी हैं. ठाकरे ने कहा कि जो छात्र बीमार हैं या जिनके परिवार के सदस्य बीमार हैं, उन्हें स्कूल नहीं भेजा जाना चाहिए.

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!