West Bengal HS Exams 2020: बोर्ड ने बची हुई परीक्षाएं रद्द की 

इससे पहले परीक्षाएं 23, 25, 27 मार्च को आयोजित होने वाली थी

Published27 Jun 2020, 12:09 PM IST
शिक्षा
1 min read

पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस के मामलों को ध्यान में रखते हुए बची हुई उच्च माध्यमिक और हायर सेकेंड्री परीक्षाओं को रद्द कर दिया है. यें परीक्षा 2 ,6 और 8 जुलाई को आयोजित की जानी थी.

राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि जुलाई में लंबित परीक्षा रद्द कर कर दिया गया है. बोर्ड शेष पेपरों के मूल्यांकन की प्रक्रिया बाद में तय करेगा. वर्तमान में राज्य में कोरोना वायरस के कुल 15,648 मामले हैं.

इससे पहले परीक्षाएं 23, 25, 27 मार्च को आयोजित होने वाली थी, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन के कारण स्थगित कर दी गई थी. परिषद आयोजित एचएस परीक्षा की मूल्यांकन प्रक्रिया को पूरा करने वाला है और छात्र जुलाई-अंत तक अपने रिजल्ट की उम्मीद कर सकते हैं.

उच्च माध्यमिक के लिए शेष परीक्षाओं में भौतिकी, अकाउंटेंसी, रसायन विज्ञान, अर्थशास्त्र, पत्रकारिता एवं जन संचार, और सांख्यिकी, भूगोल शामिल हैं. इस साल की उच्च माध्यमिक परीक्षा में बैठने के लिए लगभग 8 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था.

इस बीच माध्यमिक परीक्षा की मूल्यांकन प्रक्रिया पूरी हो गई है. रिजल्ट जुलाई के अंत तक जारी कर दिया जाएंगा. रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट wbbse.org पर जाकर देख पाएंगें.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर को और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!