ADVERTISEMENT

Haryanvi Singer: 12 दिन से लापता-हाईवे के करीब दफन मिला शव, पुलिस एक्शन पर सवाल

Dalit Girl Murder:परिवार ने क्विंट से कहा-11 मई से गायब, लेकिन 22 मई को FIR हुई. समय से कार्रवाई होती तो जान बच जाती

Updated
न्यूज
3 min read
Haryanvi Singer: 12 दिन से लापता-हाईवे के करीब दफन मिला शव, पुलिस एक्शन पर सवाल
i

दिल्ली (Delhi) के जाफरपुर कलां (Jaffarpur Kalan) की रहने वाली एक दलित हरियाणवी सिंगर (Haryanvi Singer Murder) की मौत से इलाके में सनसनी फैल गई है. आरोपी ने म्यूजिक वीडियो बनाने के बहाने गायिका को उठा लिया था और नशीला पदार्थ देकर उसकी हत्या कर दी थी. लड़की का शव रोहतक (Rohtak) में एक हाइवे के पास सोमवार, 23 मई को दफन किया हुआ पाया गया. पुलिस ने मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

घटना सामने आने के बाद भीम आर्मी ने परिवार के साथ मिलकर 23 मई की पूरी रात लड़की का शव जाफरपुर थाने में रखकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान तेज बारिश होती रही लेकिन परिवार डटा रहा. परिवार ने क्विंट से बातचीत करते हुए पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है.

ADVERTISEMENT

पुलिस ने समय रहते नहीं की कार्रवाई- परिवार

मृतक के परिवार ने बताया कि लड़की 11 मई को घर से गई थी, लेकिन वापस नहीं आई तो पुलिस थाने में रिपोर्ट लिखाने पहुंचे. मृतक की बहन ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने घटना में समय रहते कार्रवाई नहीं की. मृतक की बहन आशा ने द क्विंट को बताया कि "मेरी बहन 11 मई से गायब है जबकि पुलिस ने कई शिकायतों के बाद 22 मई को FIR दर्ज किया है. यदि समय रहते कार्रवाई की जाती तो शायद मेरी बहन बच जाती". आशा ने आगे बताया कि

हमें डेड बॉडी बहुत बुरी हालत में मिली. उसके शरीर पर कपड़े नहीं थे. उसे मारकर मिट्टी में दफन किया गया था और सबूत मिटाने की भी कोशिश की गई थी. देखने से लगता है कि उसके सिर पर चोट के निशान हैं."
आशा, मृतक की बहन

तेज बारिश के बीच थाने में शव रखकर विरोध प्रदर्शन

23 मई को शव मिलने के बाद परिवार के लोग और भीम आर्मी के कार्यकर्ता लड़की का शव लेकर जाफरपुर थाने पहुंच गए और वहां रातभर तेज बारिश के बीच विरोध प्रदर्शन किया. विरोध के दौरान मांग की गई कि पुलिस दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करके उन्हें सजा दिलाए.

बारिश के बीच लड़की का शव थाने में रखकर प्रदर्शन

क्विंट हिंदी

ADVERTISEMENT

म्यूजिक वीडियो बनाने के बहाने लड़की को उठाया फिर हत्या की, आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस के अनुसार, आरोपी व्यक्तियों रवि और अनिल ने लड़की को मारने की साजिश रची थी. आरोपी हरियाणा के महम के रहने वाले हैं. आरोप है कि उसने म्यूजिक वीडियो बनाने के बहाने गायिका को दिल्ली से उठा लिया और नशीला पदार्थ देकर उसकी हत्या कर दी. पुलिस के अनुसार आरोपी ने बाद में शव को दफना दिया.

घटना के संबंध में भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और 201 (अपराध के सबूतों को गायब करना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. पुलिस के अनुसार दोनों आरोपियों को 21 मई को गिरफ्तार किया गया था.

पुलिस के अनुसार दोनों युवक मृतक के दोस्त थे. उसने रवि के खिलाफ भी बलात्कार का मामला दर्ज कराया था, जो हरियाणा में उसी कंपनी में काम करता है. गायिका के लापता होने के तीन दिन बाद परिवार ने अपहरण का मामला भी दर्ज कराया था.

ADVERTISEMENT

भीम आर्मी ने सोमवार रात दिल्ली के जफरपुर थाने के बाहर धरना दिया और आरोप लगाया कि पुलिस ने मामले में समय पर कार्रवाई नहीं की. भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने ट्वीट किया कि

"संगीता (बदला हुआ नाम) नाम की एक बेटी 11 मई से दिल्ली के जाफरपुर से लापता थी, कल उसका शव रोहतक में दफना मिला था. अपराधियों को बचाने के लिए पुलिस परिवार को गुमराह करती रही. कार्रवाई होती तो बेटी आज जिंदा होती. हमारी टीम रात12 बजे परिवार के साथ बारिश में थाने के बाहर डटी है."
चंद्रशेखर आजाद, भीम आर्मी प्रमुख

गिरफ्तार आरोपी

क्विंट हिंदी 

घटना पर द्वारका के DCP ने कहा कि, "14 तारीख को लड़की के गायब होने की सूचना मिली, जरूरी कार्रवाई और छानबीन के बाद हम 22 तारीख को आरोपी लड़कों तक पहुंचे. उन्होंने 11 तारीख को लड़की को बुलाया था. इसके बाद हरियाणा में रोहतक जिले के मेहाना में इसकी हत्या हो गई थी. 22 तारीख को हमने मुकदमा दर्ज करके अरेस्ट किया. इसी घटना के संबंध में मेहम थाने में भी धारा 302 और 201 का मुकदमा दर्ज किया है. आगे की कानूनी कार्रवाई को अमल में लाए जाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है और पुलिस इसमें कठोर से कठोर कार्रवाई करेगी."

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, news के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  Delhi Jaffarpur 

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×