ADVERTISEMENT

मुंबई के 'लापता' पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह पहुंचे मुंबई: रिपोर्ट

सुप्रीम कोर्ट (SC) ने मुंबई के पूर्व पुलिस प्रमुख परमबीर सिंह को गिरफ्तारी से सुरक्षा प्रदान की है.

Published
भारत
2 min read
<div class="paragraphs"><p>पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह</p></div>
i

वसूली मामले में आरोपी और कोर्ट से भगोड़ा घोषित मुंबई के पूर्व पुलिस प्रमुख परमबीर सिंह (Param Bir Singh) आखिरकार मुंबई पहुंच गए हैं. कई महीनों से लापता परमबीर सिंह आखिरकार सामने आए हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक परमबीर सिंह, गुरुवार 25 नवंबर को मुंबई पहुंचे हैं.

ADVERTISEMENT

इससे पहले परमबीर सिंह ने अपनी लोकेशन चंडीगढ़ बताई थी. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट (SC) ने सोमवार को मुंबई के पूर्व पुलिस प्रमुख परमबीर सिंह को गिरफ्तारी से सुरक्षा प्रदान की, जब उनके वकील ने कहा कि वह फरार नहीं हैं, और भारत में ही हैं.

सिंह के वकील ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि वह भागना नहीं चाहते, लेकिन उनकी जान को खतरा है. वकील ने कहा जब कभी परमबीर सिंह महाराष्ट्र में आते है तो उन्हें मुंबई पुलिस से धमकी का सामना करना पड़ता है.

सुप्रीम कोर्ट की ओर से इस मामले में सीबीआई और महाराष्ट्र डीजीपी को नोटिस भी जारी किया गया है. इसके तहत परमबीर सिंह के खिलाफ फिलहाल कार्रवाई पर रोक लगा दी गई है.

क्या है मामला?

दरअसल, परमबीर सिंह ने मुंबई के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख पर भ्रष्टाचार और जबरन वसूली का आरोप लगाया था. लेकिन इसी दौरान 22 जुलाई को मुंबई के मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन में परमबीर सिंह, पांच और पुलिसकर्मियों और दो अन्य लोगों के खिलाफ एक बिल्डर से कथित तौर पर 15 करोड़ रुपये मांगने के आरोप में केस दर्ज किया था. इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच कर रही है. इस मामले में परमबीर सिंह के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ था, लेकिन वो लापता हो गए थे.

बता दें कि मुंबई पुलिस ने एस्प्लेनेड कोर्ट में परमबीर सिंह को भगोड़ा अपराधी घोषित करने के लिए आवेदन दिया था. जिसे कोर्ट ने स्वीकार करते हुए परमबीर सिंह को भगोड़ा घोषित कर दिया था.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT