बलिया गोलीकांड का मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह लखनऊ से गिरफ्तार

बलिया में पुलिस प्रशासन और एसडीएम के सामने ही हुई थी एक शख्स की हत्या

Updated
भारत
2 min read
बलिया: BJP वर्कर ने SDM, SO के सामने मारी गोली, दुकान की थी बोली

उत्तरप्रदेश में बलिया गोलीकांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह को STF ने लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया है. धीरेंद्र के साथ गिरफ्तार हुए लोगों के पास से हथियार भी मिले हैं. फिलहाल इन सभी लोगों को पुलिस गुमनाम जगह ले गई है, जहां उनसे पूछताछ हो रही है.

बता दें दुर्जनपुर गांव में ओपन कोटे की बोली के दौरान धीरेंद्र सिंह पर गोली चलाने का आरोप है. इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी.

घटना का वीडियो भी सामने आया था. जिस वक्त यह घटना हुई, तब वहां बड़ी संख्या में पुलिस बल भी तैनात था. खुद एसडीएम और सीओ भी घटनास्थल पर मौजूद थे.

10 पुलिसवाले हुए थे सस्पेंड

गोलीकांड के बाद बलिया पुलिस और प्रशासन पर गंभीर सवाल खड़े हुए थे. इसके बाद तीन एसआई, पांच कॉन्सटेबल और दो महिला कॉन्सटेबल को सस्पेंड कर दिया गया था.

पुलिस पहले ही शुक्रवार को धीरेंद्र के भाई समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर चुकी थी. वहीं पांच दूसरे लोगों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही थी. पुलिस ने 6 फरार लोगों पर 25-25 हजार का इनाम भी घोषित किया था.

बीजेपी विधायक ने किया था धीरेंद्र का बचाव

बलिया से बीजेपी के विधायक सुरेंद्र सिंह ने खुलकर धीरेंद्र सिंह का बचाव किया था. उन्होंने दावा किया था कि परिवार की जान खतरे में होने के चलते धीरेंद्र ने गोली चलाई थी.

धीरेंद्र ने प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

शनिवार को धीरेंद्र का एक वीडियो भी सामने आया था. जिसमें उसने पुलिस और प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए थे. धीरेंद्र का कहना है कि बैठक शुरू होने के बाद ही उसने एसडीएम, डिप्टी एसपी समेत दूसरे अधिकारियों से हंगामा होने के आसार जताए थे.

लेकिन उसकी शिकायत पर ध्यान नहीं दिया गया. धीरेंद्र ने अधिकारियों पर कोटे की प्रक्रिया को प्रभावित करने का भी आरोप लगाया है. धीरेंद्र ने कहा कि उसके सामने ही उसके पिता और घर की महिलाओं पर लाठी-डंडे से हमला हुआ. घटना के बाद से उसके पक्ष के 8 से ज्यादा लोग गायब हैं.

पढ़ें ये भी: मंदी के खिलाफ मैच में RBI का ‘बाउंसर’, वित्त मंत्रालय की ‘नो बॉल’

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!