ADVERTISEMENT

Bhagwant Mann की शादी आज? कौन हैं डॉ. गुरप्रीत कौर जो बनेंगी CM की दुल्हनियां

48 साल के भगवंत मान की यह दूसरी शादी होगी.

Updated
भारत
2 min read
Bhagwant Mann की शादी आज? कौन हैं डॉ. गुरप्रीत कौर जो बनेंगी CM की दुल्हनियां
i

पंजाब(Punjab) के मुख्यमंत्री भगवंत मान की आज शादी है. 48 साल के भगवंत मान की यह दूसरी शादी होगी. जिसमें अरविंद केजरीवाल भी सपरिवार शामिल हो रहे हैं. बताया जा रहा है कि यह शादी काफी करीबी लोगों की मौजूदगी में होगी. भगवंत मान की शादी की खबर सामने आने के बाद से सोशल मीडिया पर लोग उनकी दुल्हन को लेकर जानकारी हासिल करने में लगे हुए हैं. आईए हम बताते हैं कौन हैं मान की दूसरी दुल्हनिया?

ADVERTISEMENT

भगवंत की मां और बहन ने चुनी बहू

भगवंत मान की मां और बहन ने गुरप्रीत कौर को बहू चुना है. गुरप्रीत कौर पंजाब के एक साधारण परिवार से तालुक्क रखती हैं और पेशे से डॉक्टर हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भगवंत मान की होने वाली दुल्हनिया बहुत पहले से मान फैमिली को जानती हैं. भगवंत मान की मां चाहती थीं कि मान फिर से शादी के बंधन में बंध जाए.

भगवंत मान से 16 साल छोटी हैं गुरप्रीत कौर

भगवंत मान की होने वाली दुल्हनिया भगवंत मान से 16 साल छोटी हैं. पीटीसी पंजाब की रिपोर्ट के अनुसार, कौर पंजाब के एक सामान्य परिवार से हैं. भगवंत मान 48 साल के हैं, जबकि कौर की उम्र 32 साल है. गुरप्रीत कौर की दो और बहनें भी हैं, इनमें कौर तीसरे नंबर की हैं. भगवंत मान और गुरप्रीत कौर दोनों ही एक दूसरे को काफी लंबे समय से जानते हैं. रिपोर्ट में बताया गया है कि गुरप्रीत कौर भगवंत मान की घर भी आ चुकी हैं. हालांकि उनके बारे में अभी कुछ अधिक जानकारी सामने नहीं आई है.

ADVERTISEMENT

2015 में पहली पत्नी से हुआ था तलाक

भगवंत मान ने इंदरप्रीत कौर से शादी रचाई थी. साल 2015 में दोनों ने आपसी सहमति से तलाक लेकर अलग होने का फैसला किया था. तलाक के बाद इंदरप्रीत दोनों बच्चों को लेकर अमेरिका चली गईं. भगवंत मान के बेटे का नाम दिलशान और बेटी का सीरत है. तलाक के बाद भगवंत मान ने अपने फेसबुक पर लिखा था कि मुझे अपने दो परिवारों में से किसी एक को चुनना था. मैंने पंजाब को चुना.

ADVERTISEMENT

बताया जा रहा है कि, इस शादी की जिम्मेदारियां आप सांसद राघव चड्ढा को दी गई हैं. कार्यक्रम को बेहद गुप्त रखा गया है और मीडिया से भी दूरी बनाई गई है. यह भी बताया गया है कि सीएम भगवंत मान ने स्पष्ट किया है कि वह सभी खर्च व्यक्तिगत रूप से करेंगे.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, news और india के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  punjab   Bhagwant Mann 

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×