महाराष्ट्र:भंडारा के सरकारी अस्पताल में आग, 10 नवजात बच्चों की मौत

सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट में रात दो बजे लगी आग

Updated
भारत
1 min read
महाराष्ट्र के भंडारा के अस्पताल में लगी आग, 10 बच्चों की हुई मौत
i

महाराष्ट्र के भंडारा के एक सरकारी अस्पताल में आग लगने से 10 नवजात बच्चों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि बच्चों के वॉर्ड में करीब 17 बच्चे थे. आधी रात को जब नर्स ने धुआ उड़ता देखा तो आग की घटना का पता चला.

7 बच्चों के साथ ICU के मरीज, दूसरे वॉर्ड के मरीज और प्रेग्नेंट महिलाओं को दूसरी इमारत में शिफ्ट किया गया है. इससे पहले भी इस तरह की घटनाए हुई थीं, जो समय रहते ही काबू में पाई गई थी.

बताया जा रहा है कि देर रात शॉर्ट सर्किट की वजह से ये हादसा हुआ, आग न्यू बॉर्न केयर यूनिट में लगी आग की लपटें देखकर अस्पताल का स्टॉफ भागकर वॉर्ड की तरफ पहुंचे तब तक 10 बच्चों की मौत हो चुकी थी.स्टाफ ने किसी तरह 7 बच्चों का बचाया. 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस हादसे पर खेद जताया है, उन्होंने ट्विटर पर लिखा है- महाराष्ट्र के अस्पताल में लगी आग बेहद दुखद है. मेरी संवेदना उनके परिवार के साथ है. मैं महाराष्ट्र सरकार से अपील करता हूं कि पीड़ितों के परिवार वालों की हर संभव मदद करें.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी इस घटना पर खेद जताया है

महाराष्ट्र के भंडारा ज़िला अस्पताल में लगी आग दुर्घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्‍त परिवारों के साथ हैं. भगवान उन्हें इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति दे

सीएम उद्धव ठाकरे ने घटना की जानकारी ली और इस पूरे मामले को लेकर जांच के आदेश दिए है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!