Qपटना: 22 को होगी तेजप्रताप की सुनवाई, गया से गिरफ्तार हुआ आतंकी


आरजेडी चीफ लालू के बेटे तेज प्रताप और तेजस्वी (फोटो: पीटीआई)
आरजेडी चीफ लालू के बेटे तेज प्रताप और तेजस्वी (फोटो: पीटीआई)

Qपटना: 22 को होगी तेजप्रताप की सुनवाई, गया से गिरफ्तार हुआ आतंकी

अहमदाबाद ब्लास्ट का वांटेड गिरफ्तार

गया की सिविल लाइन पुलिस ने बुधवार को ‘2008 अहमदाबाद ब्लास्ट’ के वांटेड आतंकी तौसिफ खान को अरेस्ट कर लिया.

उसके साथ एक और शख्स को भी अरेस्ट किया गया है. इनसे पूछताछ के लिए दिल्ली से एनआईए की टीम भी पहुंच रही है.

एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, ये बोधगया में रोहिंग्या मुस्लिमों के खिलाफ होने वाले अत्याचारों का बदला लेना चाहते थे, जिसके लिए ये आतंकी साजिश रच रहे थे. 2013 में बोधगया में सीरियल बम धमाके भी हुए थे.

सोर्स: प्रभात खबर

मौर्य एक्सप्रेस के दो कोच में दौड़ा करंट

बुधवार को गोरखपुर जा रही मौर्य एक्सप्रेस के दो कोचों में करंट फैल जाने से यात्रियों में दहशत मच गई. इस दौरान कई यात्री जान बचाने के लिए ट्रेन से कूद गए.

घटना में करीब दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए. माना जा रहा है बिजली का तार डिब्बे में सटने से करंट दौड़ा था. बाद में टीटीई ने दोनों डिब्बों को खाली करवा कर उसके यात्रियों को दूसरे डिब्बों में बैठाया.

सोर्स: प्रभात खबर

तेज प्रताप मामले में 22 को होगी सुनवाई

तेज प्रताप यादव के खिलाफ बीजेपी नेता सूरज नंदन प्रसाद ने केस किया है. उन्होंने दावा किया है कि 2015 चुनावों में नामांकन के वक्त तेजप्रताप ने अपनी संपत्ति का पूरा विवरण नहीं दिया था.

मामले में बुधवार को सुनवाई होनी थी. लेकिन तेजप्रताप के खुद न आने के कारणकोर्ट ने 22 सितंबर तक सुनवाई टाल दी.

सोर्स: दैनिक जागरण

BPSC प्री का रिजल्ट निकला

बिहार लोक सेवा आयोग ने 60वीं, 61वीं और 62वीं लोक सेवा परीक्षा के अलग-अलग पदों को मिलाकर एक ही परीक्षा ली थी. इसके पहले चरण का रिजल्ट जारी कर दिया गया है.

642 सीटों के लिए हुई इस परीक्षा में 8282 छात्रों ने अगले चरण में मेन्स के लिए क्वालिफाई किया गया है. परीक्षा में 35% सीटें हर कैटेगरी में महिलाओं के लिए रिजर्व हैं.

सोर्स: हिंदुस्तान

पैसे छीनने के मामले में SI समेत चार सस्पेंड

गांधी मैदान थाने के तहत, पेट्रोलिंग टीम ने चेकिंग के नाम पर एक सब्जी वाले सुधीर कुमार को डरा-धमकाकर 2300 रुपये छीन लिए थे. बाद में सुधीर ने एसएसपी मनु महाराज को इसकी शिकायत की थी.

मामले में कार्रवाई करते हुए SI विद्यापति यादव और दो कांस्टेबल सहित चार लोगों को सस्पेंड कर दिया गया है. इन पर FIR भी दर्ज की गई, जिसके बाद इनकी गिरफ्तारी भी हुई थी.

सोर्स: प्रभात खबर