कोरोनावायरस: PM के ऐलान पर येचुरी का निशाना, बॉलीवुड ने की तारीफ
पीएम मोदी ने कोरोनावायरस को लेकर किया देश को संबोधित
पीएम मोदी ने कोरोनावायरस को लेकर किया देश को संबोधित(फोटो: IANS, PTI)

कोरोनावायरस: PM के ऐलान पर येचुरी का निशाना, बॉलीवुड ने की तारीफ

कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों और पैनिक की स्थिति के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश को संबोधित किया. अपने संबोधन में पीएम ने 22 मार्च को ‘जनता कर्फ्यू’ के ऐलान के साथ-साथ लोगों से घरों में रहने की अपील की. पीएम के संबोधन पर हर तरफ से प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. जहां कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार की सभी कोशिशों का समर्थन किया, तो वहीं CPI (M) और TMC ने पीएम के भाषण की आलोचना की है. बॉलीवुड के कई सितारों ने पीएम के ‘जनता कर्फ्यू’ कदम की तारीफ की.

Loading...

सिताराम येचुरी ने कहा- संबोधन में एक्शन पर कुछ नहीं

“ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि पीएम ने अपने संबोधन में सरकार की तैयारी और कोरोनोवायरस महामारी से लड़ने में लोगों की मदद के लिए की गई कार्रवाई के बारे में कुछ भी नहीं कहा. विश्व के अन्य नेताओं ने अपने देशों को आर्थिक समाधान सुझाए, राहत दी. टैक्स कटौती का ऐलान किया है; जिन की रोजी-रोटी पर मार है, उनके लिए मुआवजा. मोदी ने कुछ न बताया कि टेस्टिंग पर क्या तैयारी है, गरीबों को भारत सरकार से क्या मिलेगा. सिर्फ ‘जनता कर्फ्यू’, घंटी व ताली बजाओ.”
सीताराम येचुरी, CMI (M) नेता

टीएमसी ने आरोप लगाया कि मोदी के संबोधन में छिपा हुआ हिंदुत्व एजेंडा था और उन्होंने वायरस से निपटने के लिए कोई भी निर्देश नहीं दिया.

विशाल ददलानी ने भी उठाए सवाल

“मैं माफी चाहता हूं, लेकिन ये भाषण भारत के सामने खडे़ संकट के जवाब के पास भी नहीं था. ये हमेशा की तरह बयानबाजी थी. हमें जरूर कोरोनावायरस से लड़ रहे लोगों की तारीफ करनी चाहिए, लेकिन सरकार क्या कर रही है? उपाय क्या हैं?”
विशाल ददलानी, म्यूजिक डायरेक्टर

विराट कोहली ने फैंस से की समर्थन की अपील

“COVID-19 के खतरे से लड़ने के लिए सजग रहें. हमें, जिम्मेदार नागरिक के रूप में पीएम द्वारा हमारी सुरक्षा के लिए घोषित निर्देशों का पालन करने की जरूरत है. देश और दुनिया के मेडिकल प्रोफेशनल्स का भी शुक्रिया, जो कोरोनावायरस से लड़ने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं. अपने आसपास और खुद का ध्यान रख कर इनका समर्थन करें.”
विराट कोहली, क्रिकेट टीम के कप्तान

ये भी पढ़ें : जनता कर्फ्यू में कौन बाहर निकल सकता है, कौन नहीं, समझिए ये क्या है

जनता कर्फ्यू को मिला सितारों का समर्थन

अक्षय कुमार से लेकर वरुण धवन ने पीएम के जनता कर्फ्यू कदम की तारीफ की और अपने फैंस से इसमें शामिल होने की अपील की.

“मैं 22 मार्च को जनता कर्फ्यू में हिस्सा लूंगा और शाम को 5 बजे अपना समर्थन भी दिखाउंगा. ये एक होने और सोशल-डिस्टैंसिंग का समय है. चलिए प्रधानमंत्री की अपील को फॉलो करें.”
वरुण धवन, एक्टर
“पीएम मोदी की शानदार पहल. इस रविवार, 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू में शामिल हों और दुनिया को दिखा दें कि हम इसमें एक हैं.”
अक्षय कुमार, एक्टर

डायरेक्टर विक्रमादित्य मोटवानी ने लिखा कि इंग्लिश नहीं बोलने वाले लोगों को सोशल डिस्टैंसिंग का मतलब समझाने के लिए जनता कर्फ्यू अच्छा श्द है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि वो अपने घर में काम करने वाले लोगों को इसता मतलब समझाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन वो समझ नहीं रहे हे. अब उन्हें इसका मतलब समझ आ गया है.

“पीएम मोदी, कोरोनावायरस पर काफी अच्छा भाषण था और 22 मार्च को घर पर रहने के लिए जनता कर्फ्यू की अपील को सभी भारतीयों को फॉलो करना चाहिए. मैं उन्हें 22 मार्च को शाम 5 बजे खड़े होने के लिए हमें प्रेरित करने के लिए सराहना करती हूं.”
शबाना आजमी, एक्टर

देशभर में कोरोनावायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस के कंफर्म केसों की संख्या 160 के पार हो गई है. इस वायरस से देश में चार लोगों की मौत भी हो चुकी है. वहीं, ईरान में कोरोनावायरस के पॉजिटिव भारतीय की मौत हो गई है.

ये भी पढ़ें : हिंदी क्राइम वेब सीरीज में अल्पसंख्यक विरोध,खास वर्ग का महिमामंडन

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our भारत section for more stories.

    Loading...