आज तटीय इलाकों से टकरा सकता है बुरेवी तूफान,NDRF की 26 टीमें तैनात

पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने केरल और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री से बात की.

Published
भारत
2 min read
कन्याकुमारी में 2 दिसंबर को बुरेवी तूफान के लिए तैयारी करते TNDRF के कर्मचारी
i

तूफान बुरेवी को देखते हुए दक्षिण भारत के कई शहर अलर्ट पर हैं. मौसम विभाग ने तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा और अलापुझा को लेकर आज के लिए लिए रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, तूफान आज रात या कल सुबह तक दक्षिणी तमिलनाडु के तट को पम्बन और कन्याकुमारी के बीच से पार करेगा. NDRF की करीब 26 टीमों को केरल और तमिलनाडु में तैनात किया गया है.

तूफान के शुक्रवार, 4 दिसंबर तक तिरुवनंतपुरम को पार करने और सात जिलों को प्रभावित करने की उम्मीद है. केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने 2 दिसंबर को तूफान बुरेवी को देखते हुए केरल में हाईअलर्ट घोषित किया है.

ANI के मुताबिक, तूफान के मद्देनजर तटीय इलाकों में तेज हवाओं के साथ समुद्र की लहरे भी तेज हो गई हैं.

पीएम मोदी ने केरल और तमिलनाडु के सीएम से की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार की रात केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी से तूफान को लेकर बात की. पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने विजयन को केंद्र से हर संभव मदद दिए जाने का आश्वासन दिया है.

“तूफान बुरेवी की वजह से बनी स्थिति पर केरल के सीएम पिनरई विजयन से बात की. केरल को केंद्र की तरफ से हर संभव मदद का आश्वासन दिया. प्रभावित इलाकों में रहने वाले लोगों की सुरक्षा और सलामती की प्रार्थना कर रहा हूं.”
पीएम नरेंद्र मोदी

तमिलनाडु के सीएम से बात करने के बाद पीएम ने ट्वीट में लिखा, "हमने बुरेवी तूफान के कारण राज्य के की स्थिति पर चर्चा की. केंद्र तमिलनाडु को हर संभव सहायता प्रदान करेगा. मैं प्रभावित क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की भलाई और सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं"

गृहमंत्री अमित शाह ने भी दोनों राज्य के मुख्यमंत्रियों से बात कर उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिया. गृहमंत्री ने कहा, "मोदी सरकार तमिलनाडु और केरल के लोगों की मदद के लिए हर संभव मदद के लिए प्रतिबद्ध है. NDRF की कई टीमें पहले से ही दोनों राज्यों में तैनात हैं."

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!