अखिलेश को रोके जाने पर बवाल, पुलिस लाठीचार्ज में सपा सांसद चोटिल

अखिलेश को रोके जाने पर बवाल, पुलिस लाठीचार्ज में सपा सांसद चोटिल

भारत

वीडियो एडिटर: आशुतोष भारद्वाज

वीडियो प्रोड्यूसर: अभय कुमार सिंह

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में पुलिस के लाठीचार्ज में समाजवादी पार्टी के सांसद धर्मेंद्र यादव चोटिल हो गए हैं. मंगलवार को प्रशासन की तरफ से एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोके जाने के खिलाफ इलाहाबाद में एसपी कार्यकर्ता विरोध-प्रदर्शन कर रहे थे. इसी दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया.

रोके जाने पर क्या बोले अखिलेश?

एसपी चीफ अखिलेश यादव मंगलवार को एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए इलाहाबाद यूनिवर्सिटी जा रहे थे. मगर प्रशासन ने अखिलेश को लखनऊ एयरपोर्ट पर ही रोक दिया.

अखिलेश ने खुद को एयरपोर्ट पर रोके जाने के बाद योगी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा:

बिना किसी लिखित आदेश के मुझे एयरपोर्ट पर रोका गया. पूछने पर भी स्थिति साफ करने में अधिकारी विफल रहे. छात्र संघ कार्यक्रम में जाने से रोकना का एक मात्र मकसद युवाओं के बीच समाजवादी विचारों और आवाज को दबाना है.
अखिलेश यादव

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कही ये बात

वहीं अखिलेश यादव को एयरपोर्ट पर रोके जाने के सवाल पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अखिलेश के इलाहाबाद जाने से कानून-व्यवस्था बिगड़ने का खतरा था. उन्होंने कहा, ''समाजवादी पार्टी को अपनी अराजकतावादी गतिविधियों से बचना चाहिए. इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने अनुरोध किया था कि छात्र संगठनों के बीच विवाद के कारण अखिलेश यादव की यात्रा कानून और व्यवस्था की दिक्कतें पैदा कर सकती हैं.''

अखिलेश के समर्थन में आईं मायावती

बहुजन समाज पार्टी चीफ मायावती ने भी इस मुद्दे पर योगी सरकार पर हमला बोला है. मायावती ने ट्वीट कर कहा, ''समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को आज इलाहाबाद नहीं जाने देने के लिये उन्हें लखनऊ एयरपोर्ट पर ही रोक लेने की घटना अति-निन्दनीय व बीजेपी सरकार की तानाशाही व लोकतंत्र की हत्या की प्रतीक.''

ये भी पढ़ें : लखनऊ एयरपोर्ट पर रोके जाने के बाद अखिलेश-योगी में तनातनी

(My रिपोर्ट डिबेट में हिस्सा लिजिए और जीतिए 10,000 रुपये. इस बार का हमारा सवाल है -भारत और पाकिस्तान के रिश्ते कैसे सुधरेंगे: जादू की झप्पी या सर्जिकल स्ट्राइक? अपना लेख सबमिट करने के लिए यहां क्लिक करें)


Follow our भारत section for more stories.

भारत

    वीडियो