पूछताछ के लिए ED ऑफिस पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा, प्रियंका भी दिखीं साथ
इस सांकेतिक तस्वीर के लिए रॉबर्ड वाड्रा और ईडी के लोगो का इस्तेमाल किया गया है.  
इस सांकेतिक तस्वीर के लिए रॉबर्ड वाड्रा और ईडी के लोगो का इस्तेमाल किया गया है.  (Photo: Arnica Kala / The Quint)

पूछताछ के लिए ED ऑफिस पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा, प्रियंका भी दिखीं साथ

मंगलवार को जयपुर में कथित भूमि घोटाले के संबंध में पूछताछ के लिए रॉबर्ट वाड्रा प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ऑफिस पहुंच चुके हैं. प्रियंका गांधी के साथ ही रॉबर्ड वाड्रा ईडी ऑफिस पहुंचे. फिलहाल वाड्रा ऑफिस के अंदर हैं. बीते 6 फरवरी को दिल्ली में भी प्रियंका गांधी अपने पति राबर्ट वाड्रा को मनी लॉन्ड्रिंग केस से संबंधित पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दफ्तर तक छोड़ने पहुंची थीं. समझा जा रहा है कि प्रियंका ने ऐसा कर अपने पति के साथ मजबूती से खड़े होने का राजनीतिक संकेत दिया है.

पूछताछ के लिए ईडी ऑफिस जाने से पहले रॉबर्ट वाड्रा ने बयान जारी करते हुए कहा कि 4 साल 8 महीने में इस सरकार ने कुछ नहीं किया, लेकिन लोकसभा चुनाव से एक महीने पहले ही मेरे खिलाफ आक्रामक रुख अपना रखा है. वाड्रा ने कहा कि सरकार जो कर रही है उसे देश की जनता देख रही है.

“मेरी मां को कर रहे हैं परेशान”

ईडी की पूछताछ से पहले रॉबर्ट वाड्रा ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा. वाड्रा के मुताबिक केंद्र की सरकार उनकी बूढ़ी मां के साथ खराब व्यवहार कर रही है. ये केंद्र सरकार सीनियर सिटिजन के साथ इस प्रकार दुर्व्यवहार कर रही है, जो एक कार क्रैश में अपनी बेटी को खो चुकी हैं और उनके बेटे और पति भी इस दुनिया में नहीं हैं.

वाड्रा ने कहा कि तीन मौतों के बाद मैंने सिर्फ उन्हें कुछ समय मेरे दफ्तर में बिताने को कहा और उनपर भी इस तरह के आरोप लगा दिए.

इससे पहले सोमवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी लखनऊ में रोड शो के बाद जयपुर पहुंची. कुछ दिन पहले ही प्रियंका गांधी को कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया गया है. उनकी इस पद पर नियुक्ति के बाद वह पहली बार सार्वजनिक रूप से अपने पति के साथ एसयूवी में दिखी थीं.

ये भी पढ़ें : रॉबर्ट वाड्रा पर BJP के हमले प्रियंका को और मजबूत बना सकते हैं

रॉबर्ट वाड्रा से ईडी उनसे बीकानेर जिले के कोलायत क्षेत्र में 275 एकड़ जमीन से जुड़े घोटाले के सिलसिले में पूछताछ करेगा.

वाड्रा के साथ उनकी मां मौरीन भी यहां पहुंची हैं. सूत्रों के मुताबिक, उन्हें ईडी के 55 सवालों के जवाब देने होंगे.दिल्ली में पिछले सप्ताह, ईडी ने विदेश में अवैध रूप से संपत्ति अर्जित करने में उनकी कथित भूमिका के लिए मनी लॉन्ड्रिंग के बारे में उनसे गहन पूछताछ की थी.

जयपुर पहुंच चुके हैं रॉबर्ट वाड्रा
जयपुर पहुंच चुके हैं रॉबर्ट वाड्रा
(फोटोः PTI)

राजस्थान हाईकोर्ट ने दिया था ईडी की जांच में सहयोग करने का आदेश

राजस्थान हाईकोर्ट ने वाड्रा और उनकी मां को ईडी के साथ सहयोग करने के आदेश दिए थे, जिसके बाद ईडी ने उनके खिलाफ नया समन जारी किया था.

इससे पहले वाड्रा ने एजेंसी की ओर से भेजे गए तीन समन का जवाब नहीं दिया था. वाड्रा और उनकी मां के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत बयान दर्ज किया जाएगा.

राजस्थान पुलिस ने जमीन आवंटन में कथित फर्जीवाड़े को लेकर बीकानेर तहसील की ओर से दर्ज शिकायत पर चार्जशीट और एफआईआर दर्ज की थी, इसके बाद ही ईडी ने बीकानेर जमीन सौदा मामले में 2015 में आपराधिक मामला दर्ज किया था.

ये भी पढ़ें : रॉबर्ट वाड्रा पर कई मामलों में कस सकता है शिकंजा

(My रिपोर्ट डिबेट में हिस्सा लिजिए और जीतिए 10,000 रुपये. इस बार का हमारा सवाल है -भारत और पाकिस्तान के रिश्ते कैसे सुधरेंगे: जादू की झप्पी या सर्जिकल स्ट्राइक? अपना लेख सबमिट करने के लिए यहां क्लिक करें)


Follow our भारत section for more stories.

    वीडियो