किसानों की एक बार फिर आज सरकार के साथ बैठक

इस बीच किसान दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर डटे हुए हैं

Updated
भारत
1 min read
कई दिनों से किसानों का आंदोलन जारी
i

कृषि बिल के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों की आज फिर केंद्र सरकार के साथ बैठक है. कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर आज किसान नेताओं के साथ बैठक करेंगे. दो दिन पहले किसान संगठनों और सरकार के बीच बेनतीजा रही बैठक के बाद एक बार फिर सरकार ने किसानों को बातचीत के लिए बुलाया है. बता दें कि पिछले करीब 7 दिनों से किसान दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं और कृषि बिल को वापस लेने की मांग कर रहे हैं.

इस बीच किसानों के साथ होने वाली बैठक से पहले पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और गृहमंत्री अमित शाह दोनों की आज सुबह बैठक होने वाली है. इस मीटिंग में किसानों के प्रदर्शन को लेकर बातचीत होगी और समाधान निकालने पर चर्चा हो सकती है.

इस बीच किसान दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर डटे हुए हैं, एक प्रदर्शनकारी ने कहा, "जब तक प्रधानमंत्री जी समस्या का निदान नहीं करेंगे, तब तक किसान दिल्ली छोड़कर नहीं जाएंगे.


एक ओर जहां किसानों ने सरकार को कृषि कानूनों को वापस लेने की चेतावनी दी है, वहीं दूसरी ओर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मीडिया को बताया कि वे गुरुवार को किसान नेताओं के साथ चर्चा करेंगे, तोमर ने कहा, "हमने कल (गुरुवार) किसानों के साथ एक बैठक बुलाई है और देखते हैं कि मुद्दों को किस हद तक हल किया जा सकता है,"

उन्होंने किसानों से कहा कि कानून किसानों के हित में हैं और सुधार लंबे इंतजार के बाद हुए हैं,तोमर ने कहा, "लेकिन अगर उन्हें इससे कोई आपत्ति है तो हम उनकी चिंताओं को दूर करने के लिए तैयार हैं,"

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!