किसान आंदोलन पर विरोध के बाद खट्टर-चौटाला की अमित शाह से मुलाकात

किसान आंदोलन को लेकर विरोध का सामना कर रहे हैं हरियाणा के सीएम और डिप्टी सीएम

Updated
भारत
1 min read
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला
i

किसान आंदोलन के मुद्दे पर गृहमंत्री अमित शाह के साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बैठक की. हरियाणा के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री मंगलवार शाम गृहमंत्रालय पहुंचे.

किसानों के रुख पर चर्चा

इस बैठक में हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ भी मौजूद रहे. किसान आंदोलन को लेकर आज ही सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया है. कोर्ट ने कानूनों को होल्ड पर रखते हुए कमेटी गठित की है. ऐसे में गृहमंत्री अमित शाह के साथ हुई हरियाणा के दोनों शीर्ष नेताओं की बैठक बहुत महत्वपूर्ण मानी जा रही है. बताया गया कि इस बैठक में कोर्ट के फैसले और किसानों के रुख पर चर्चा हुई.

दुष्यंत चौटाला पर किसान आंदोलन का दबाव

बता दें कि हरियाणा में लगातार किसान कृषि कानूनों को लेकर सीएम खट्टर और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का विरोध कर रहे हैं. हाल ही में सीएम खट्टर एक महापंचायत में हिस्सा लेने जा रहे थे तो किसानों ने जमकर विरोध किया और उनका हैलीपैड तक उखाड़ दिया. जिसके चलते उन्हें कार्यक्रम रद्द करना पड़ा. ऐसा ही पहले डिप्टी सीएम चौटाला के साथ भी हो चुका है. चौटाला के समर्थन से ही बीजेपी की सरकार राज्य में बनी है. लेकिन अब उन पर किसान आंदोलन से दबाव बन रहा है कि वो अपना समर्थन वापस लें. क्योंकि चौटाला की पार्टी जेजेपी का कोर वोटर किसान ही है. इसीलिए वो अब जल्द से जल्द इस आंदोलन का हल चाहते हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!