IKEA : पहला स्टोर खुलते ही हैदराबाद शहर की शाम हो गई जाम
हैदराबाद के हाईटेक सिटी में स्वीडिश फर्नीचर कंपनी के उद्घाटन की वजह से जाम का नजारा
हैदराबाद के हाईटेक सिटी में स्वीडिश फर्नीचर कंपनी के उद्घाटन की वजह से जाम का नजाराफोटो : ट्विटर

IKEA : पहला स्टोर खुलते ही हैदराबाद शहर की शाम हो गई जाम

हैदराबाद में स्वीडिश फर्नीचर कंपनी आइकिया के पहले स्टोर के उद्घाटन के मौके पर इतनी भीड़ उमड़ी कि हाईटेक सिटी में जाम लग गया. हाईटेक सिटी के इस ट्रैफिक जाम की तस्वीरें ट्विटर पर वायरल हो गईं. भारत में आइकिया का ये पहला स्टोर है, जो बाहरी हैदराबाद में बसे हाईटेक सिटी में 13 एकड़ में फैला है.

देश में आइकिया के इस पहले स्टोर को देखने के लिए गुरुवार को कम से कम 30 हजार लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. शाम 4 बजे तक आइकिया स्टोर में 10 हजार लोग पहुंच गए थे और बाद में उनकी तादाद बढ़ कर 30 हजार तक हो गई.

हैदराबाद के हाईटेक सिटी में आइकिया स्टोर के उद्घाटन के दौरान लंबा ट्रैफिक जाम 
हैदराबाद के हाईटेक सिटी में आइकिया स्टोर के उद्घाटन के दौरान लंबा ट्रैफिक जाम 
फोटो : ट्विटर 

हैदराबाद के लोगों में आइकिया स्टोर को लोग काफी उत्सुकता थी और जैसे ही हाईटेक सिटी में स्टोर खुला, लोगों का वहां तांता लग गया. इससे ट्रैफिक जाम हो गया है और गाड़ियों की लंबी कतार लग गई. लोगों ने जाम की तस्वीरें ट्विटर पर पोस्ट करनी शुरू कर दी और थोड़ी ही देर में बाहरी हैदराबाद में बसे हाईटेक सिटी का जाम ट्रेंड करना लगा.

आइकिया इडिया के डिप्टी सीईओ पैट्रिक एंटनी ने कहा कि हर दिन आइकिया में 30 से 35 हजार ग्राहकों के आने की उम्मीद है. पहले दिन आइकिया स्टोर के कर्मचारी ग्राहकों का तालियां बजा कर म्यूजिक के साथ स्वागत करते नजर आए.

तेलंगाना के उद्योग मंत्री के टी रामा राव ने स्टोर का उद्घाटन किया. उनके साथ आइकिया ग्रुप के सीईओ जेस्पर ब्रोडिन भी मौजूद थे. स्वीडिश अंबेसडर के मोलिन भी वहां मौजूद थे. आइकिया आने वाले दिनों में नवी मुंबई, बेंगलुरू, अहमदाबाद, सूरत, पुणे, चेन्नई और कोलकाता खोलेगी. देश भर में आइकिया के 40 स्टोर खुलेंगे.

आइकिया का पहला स्टोर ग्राहकों के स्वागत के लिए तैयार 
आइकिया का पहला स्टोर ग्राहकों के स्वागत के लिए तैयार 
फोटो : ट्विटर 

हैदराबाद के बाहरी इलाके में मौजूद 13 एकड़ में फैले आइकिया स्टोर में हर साल 60 लाख विजिटर्स आएंगे. चार लाख वर्ग फुट में फैले इस स्टोर में 7500 प्रोडक्ट होंगे. इनमें 1000 आइटम में से हरेक की कीमत 200 रुपये होगी. आइकिया भारत के तेजी से बढ़ते मिडिल क्लास मार्केट के लिए अमेरिकी स्टाइल के फर्नीचर और फूड प्रोडक्ट लेकर आ रही है.

ये भी पढ़ें : फर्नीचर की दिग्‍गज कंपनी IKEA पहुंची भारत, देखिए क्‍या है ट्रेंड

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के WhatsApp या Telegram चैनल से)

Follow our भारत section for more stories.

    वीडियो