Kerala Sthree Sakthi Lottery SS-144 Results: यहां देखिए कौन जीता
लॉटरी के विजेता को 60 लाख रुपये इनाम में दिए जाएंगे.
लॉटरी के विजेता को 60 लाख रुपये इनाम में दिए जाएंगे.(फोटो: iStock)

Kerala Sthree Sakthi Lottery SS-144 Results: यहां देखिए कौन जीता

Kerala Sthree Sakthi SS-144 Lottery का टिकट जिन लोगों ने खरीदा है, उनमें से कुछ की किस्मत आज खुल गई है. केरल लॉटरी डिपार्टमेंट की ओर से चलाई जाने वाली इस लॉटरी का रिजल्ट आज शाम जारी कर दिया गया.

रिजल्ट की घोषणा शाम 3 बजे की गई, वहीं रिजल्ट वेबसाइट पर 4 बजे अपलोड किया गया. विजेता अपना नाम वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं.

Kerala Sthree Sakthi SS-144 Lottery के तहत पहला पुरस्कार लॉटरी नंबर - SN 313401 को दिया गया है. इनाम की राशि 60 लाख रुपए है.

Kerala Sthree Sakthi SS-144 Lottery के रिजल्ट यहां देखिए

Kerala Lottery का रिजल्ट आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट www.keralalotteryresult.net पर देखें.

Kerala Sthree Sakthi SS-144 Lottery का आयोजन Sree Chithra Auditorium में किया गया. लॉटरी जीतने वाले पहले विजेता को बंपर 60 लाख रुपये मिलेंगे. इसी तरह दूसरे विजेता को ईनाम में 10 लाख रुपये और तीसरे की इनामी राशि 5,000 रुपये है.

चौथे विजेता को 2,000 रुपये, पांचवें को 1,000 रुपये और छठे विजेता को 500 रुपये ईनाम में मिलेंगे. सातवें विजेता को 200 रुपये और आठवें को 100 रुपये मिलेंगे.

इससे पहले सोमवार को Kerala Win Win W-499 Lottery का रिजल्ट घोषित किया गया था. इस लॉटरी में पहला इनाम 65 लाख रुपये का था. इस लॉटरी में पहला इनाम WW 687685 नंबर को दिया गया था.

ये भी पढ़ें : Kerala Win Win W-499 Lottery:आ गया रिजल्ट,देखने के लिए क्लिक करें

कैसे करें रकम का दावा?

अगर पुरस्कार की राशि 5,000 रुपये से कम है, तो विजेता लॉटरी की किसी भी दुकान से अपने इनाम के रकम का दावा कर सकता हैं. अगर रकम 5000 रुपये से ज्यादा है, तो आप केरल के किसी भी सरकारी बैंक या सरकारी लॉटरी के दफ्तर में अपने आईडी प्रूफ के साथ दावा कर सकते हैं.

केरल सरकार हर साल चार त्योहारों के लिए लॉटरी बंपर ड्रॉ का आयोजन करती है. इन त्योहारों के नाम है- ओणम, विशु, क्रिसमस और दशहरा. इसके अलावा केरल में हर दिन अलग-अलग नाम से लॉटरी निकाली जाती है.

सप्‍ताह का हर दिन इसके लिए तय कर दिया गया है. ड्रॉ के जरिए निकाली जाने वाली लॉटरी में फर्स्ट विनर को लाखों रुपये का बंपर इनाम मिलता है.

केरल में राज्य सरकार की ओर से चलाए जाने वाले लॉटरी स्कीम कानूनी तौर पर वैध है. केरल में लॉटरी के जरिए कई लोग लाखों रुपए जीतने के सुनहरे मौके को भुनाने की कोशिश करते हैं.

Kerala Win Win W-499 Lottery ड्रॉ के परिणाम ऑफिशियल वेबसाइट www.keralalotteryresult.net पर शाम 4 बजे अपलोड कर दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें : Kerala Karunya KR-382 Lottery: जारी हुए परिणाम,यहां देखे अपना नंबर

(My रिपोर्ट डिबेट में हिस्सा लिजिए और जीतिए 10,000 रुपये. इस बार का हमारा सवाल है -भारत और पाकिस्तान के रिश्ते कैसे सुधरेंगे: जादू की झप्पी या सर्जिकल स्ट्राइक? अपना लेख सबमिट करने के लिए यहां क्लिक करें)


Follow our भारत section for more stories.

    वीडियो