ADVERTISEMENT

KKR vs SRH:कोलकाता ने हैदराबाद को 54 रन से हराया,प्लेऑफ की उम्मीदें अभी भी जिंदा

IPL 2022: 178 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 123 रन ही बना सकी.

Updated
भारत
3 min read
KKR vs SRH:कोलकाता ने हैदराबाद को 54 रन से हराया,प्लेऑफ की उम्मीदें अभी भी जिंदा
i

महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शनिवार को खेले जा रहे IPL 2022 के 61वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 54 रनों से हरा दिया. KKR की ओर से मिले 178 रन का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 123 रन ही बना सकी. KKR के लिए आंद्रे रसेल ने बल्ले से तीन चौके और चार छक्कों की मदद से 28 गेंदों में 49 नाबाद रन बनाए वहीं 3 विकेट भी झटके.

ADVERTISEMENT

हैदराबाद की पारी

KKR की ओर से मिले 178 रन का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत धीमी रही और टीम को छठे ओवर में पहला झटका लगा. कप्तान केन विलियमसन को रसेल ने 9 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके बाद ओपनर अभिषेक शर्मा और राहुल त्रिपाठी के बीच साझेदारी पनपती सऊदी ने त्रिपाठी को अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर KKR को दूसरा झटका दिया.

इसके बाद बल्लेबाजी करने आये एडेन मार्करम अभिषेक शर्मा के साथ 21 गेंद पर 18 रन की साझेदारी ही कर पाए. बढ़ते आवश्यक रन रेट के दबाव में शानदार बैटिंग करते अभिषेक शर्मा को 43(28) के निजी स्कोर पर वरुण चक्रवर्ती ने आउट कर दिया.

निकोलस पूरन भी कुछ खास नहीं कर पाए और केवल 1 रन बनाकर सुनील नरेन के शिकार बने. 15 वें ओवर में एडेन मार्करम को 32(25) के निजी स्कोर पर उमेश यादव ने आउट किया. आखिरी 5 ओवर में हैदराबाद को जीत के लिए 78 रन बनाने थे यानी जरुरी रन रेट प्रति ओवर 15 रन के ऊपर था. आखिरी 3 ओवर में यह जरुरी रन रेट बढ़कर 23 के भी ऊपर चला गया.

18वें ओवर में वाशिंगटन सुंदर को रसेल ने 4(9) के निजी स्कोर पर आउट किया. 3 गेंद बाद ही यांसेन को 1 रन पर चलता कर रसेल ने अपनी झोली में तीसरा विकेट डाला. अगले ओवर में सऊदी ने शशांक सिंह को चलता किया. आखिरी ओवर में टीम को जीत के लिए 61 रन बनाने थे जबकि उसके 8 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे.

कोलकाता की पारी

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता ने प्लेऑफ की रेस को जींदा रखने के लिए पावरप्ले में एक विकेट खोकर 55 रन बनाए. इस दौरान, वेंकटेश अय्यर (7) जेनसन की गेंद पर कैच आउट हो गए.

इसके बाद, अजिंक्य रहाणे और नीतीश राणा ने मिलकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. लेकिन 8वें ओवर में उमरान ने दो विकेट लेकर कोलकाता को तगड़ा झटका दिया. उन्होंने रहाणे (28) और नीतीश (26) को पवेलियन भेज दिया, जिसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर (15) बिना कमाल दिखाए ही उमरान के शिकार बन गए, जिससे 10 ओवरों के बाद कोलकाता चार विकेट के नुकसान पर 83 रन बनाए.

11वें ओवर में नटराजन की गेंद पर रिंकू सिंह (5) भी चलते बने, लेकिन वह रिव्यू को लेकर अंपायर से कहासुनी करते दिखाई दिए, जिसके बाद रिंकू तय समय के अंदर रिव्यू लेने में नाकाम रहे. इसलिए अंपायर ने उन्हें पवेलियन लौटने को कहा.

इसके बाद, सैम बिलिंग्स और आंद्रे रसेल ने पारी को आगे बढ़ाया. इस बीच, दोनों ने मिलकर टीम के स्कोर को 15 ओवरों में 119 रन पर पहुंचा दिया. दोनों ने बीच के ओवरों में हैदराबाद के गेंदबाजों की जमकर धुलाई की. इस बीच, बिलिंग्स और रसेल ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 18 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर टीम को 150 के पार पहुंचा दिया.

19वें ओवर में भुवनेश्वर ने बिलिंग्स (34) को कैच आउट करा दिया, जिससे उनके और रसेल के बीच 44 गेंदों 63 रनों की साझेदारी का अंत हो गया. 20वां ओवर डालने आए वाशिंगटन सुंदर की गेंदों पर रसेल ने तीन छक्कों के साथ 20 रन बटोर लिए, जिससे कोलकाता का स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 177 रन पर पहुंच गया. रसेल तीन चौके और चार छक्कों की मदद से 28 गेंदों में 49 नाबाद रन बनाए. वहीं सुनील नरेन (1) क्रीज पर मौजूद रहे.

(इनपुट-आईएएनएस)

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×