लालू ने रेलवे को घाटे पर ली चुटकी-हिचकी आ रही है, याद किया क्या?

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने मोदी सरकार पर कटाक्ष किया है.

Published
भारत
2 min read
लालू प्रसाद यादव ने ली चुटकी
i

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने मोदी सरकार पर कटाक्ष किया है. लालू ने एक खबर को ट्वीट करते हुए केंद्र सरकार पर चुटकी ली है. एक वेबसाइट ने एक खबर चलाई, जिसमें ये लिखा गया है कि लालू यादव जब रेल मंत्री थे, तब रेलवे मुनाफे में था. इसी खबर को ट्वीट करते हुए लालू ने लिखा है- मुझे अभी किसी ने याद किया क्या? बहुत हिचकी आ रही है.. मोहब्बत हमारी भी, बहुत असर रखती है, बहुत याद आयेंगे, जरा भूल के तो देखो..

कैग की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय रेलवे की कमाई बीते दस सालों में सबसे निचले स्तर पर पहुंच चुकी है. रिपोर्ट कहती है कि रेलवे को चलाने में होने वाले खर्च और उससे होने वाली कमाई का अनुपात वर्ष साल 2017-18 में 98.44 फीसदी तक पहुंच चुका है.

इस बीच लालू प्रसाद यादव को एक बार फिर पार्टी के अध्यक्ष बन गए हैं. लालू लगातार 11वीं बार पार्टी के अध्यक्ष चुने गए हैं. लालू की गैर मौजूदगी में उनके छोटे बेटे और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पार्टी की कमान संभाल रखी है. हालांकि पहले ऐसी भी खबरें आ रही थीं कि इस बार तेजस्वी को पार्टी की कमान मिल सकती है, लेकिन लालू के नाम पर मुहर लग गई.

लालू प्रसाद की गैरहाजिरी में उनका नामांकन उनके प्रतिनिधि ने दाखिल किया.अध्यक्ष पद के लिए एकमात्र नामांकन लालू यादव का भरा गया है, जिसके चलते वह फिर से पार्टी अध्यक्ष चुने गए हैं.

लालू की गैरहाजिरी में पार्टी की हालत बेहद खराब है, यहां तक कि लोकसभा चुनाव में भी पार्टी को एक भी सीटें नहीं मिली थी. इसके अलावा लालू परिवार में भी दरार पड़ गई है.

ये भी पढ़ें- लालू प्रसाद यादव के बिना झारखंड चुनाव में आरजेडी का ग्राफ गिरा

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!