ADVERTISEMENT

Maharashtra: अपने बयान पर अकेले पड़े कोश्यारी,उद्धव-शिंदे-फणनवीस ने जताई नाराजगी

CM Eknath Shinde ने कहा, हम राज्यपाल कोश्यारी के बयान से असहमत हैं,

Published
भारत
2 min read
Maharashtra: अपने बयान पर अकेले पड़े कोश्यारी,उद्धव-शिंदे-फणनवीस ने जताई नाराजगी
i

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी(Bhagat Singh Koshyari) के बयान के बाद अब सियासत गरमाने लगी है. देवेंद्र फणनवीस और एकनाथ शिंदे के बाद अब महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने भगत सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया दी है. उद्धव ठाकरे ने कहा है कि पिछले दो-तीन साल में उनके जो बयान आए हैं, वो देखकर लगता है कि महाराष्ट्र के नसीब में ऐसे ही लोग क्यों आते हैं. भगत सिंह ने अपने बयान में मुंबई को देश की आर्थिक राजधानी बनाने में गुजराती और राजस्थानियों की अहम भूमिका बताई थी.

ADVERTISEMENT

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा बतौर सीएम जब कोरोना के मामले बढ़ रहे थे, तब लोग मर रहे थे और मैं उस पर काम कर रहा था, तब इन्हें मंदिर खोलने की जल्दबाजी थी. इसके बाद में सावित्रीवाई फूले का अपमान किया और अब मराठी लोगों का अपमान. उद्धव ठाकरे ने आगे कहा कि इन्होंने हिंदुओं में फूट डालने और उन्हें आपस में लड़ाने का काम किया है.

महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस ने कहा, मराठी लोगों का महाराष्ट्र के विकास में अहम योगदान है. उन्होंने आगे कहा कि मराठी लोगों का महाराष्ट्र के औद्योगिक क्षेत्र के विकास में वैश्विक प्रगति की है. हम राज्यपाल की इस बयान से असहमत हैं.

ADVERTISEMENT

CM शिंदे ने दी प्रतिक्रिया 

सीएम शिंदे ने कहा कि महाराष्ट्र की राजधानी बनाने में 105 लोगों के बलिदान को भूला नहीं जा सकता है और शिवसेना के दिवंगत सस्थापक बाल ठाकरे ने शहर की मराठी पहचान को बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. हम राज्यपाल कोश्यारी के बयान से असहमत हैं. ये उनका निजी विचार है. मुंबई एक महत्वपूर्ण शहर है, जिसमें अपार संभावनाएं हैं.

भगत सिंह कोश्यारी ने क्या कहा था?

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने अपने बयान में कहा था, अगर मुंबई में गुजराती और राजस्थानी लोग नहीं रहेंगे, तो यहां पैसा नहीं बचेगा. यह देश की आर्थिक राजधानी नहीं रहेगा. इस बयान के बाद कोश्यारी ने सफाई देते हुए कहा कि उनका मराठी लोगों की मेहनत को कम नहीं आंका.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, news और india के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  Maharashtra 

ADVERTISEMENT
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×