ADVERTISEMENT

Balaghat: मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने ग्रामीण की हत्या की- खत लिखकर धमकाया

शुक्रवार की रात करीब आठ बजे हथियार बंद नक्सलियों ने जगला गांव में जाकर लालू धुर्वे नाम के ग्रामीण को घर से उठाया था

Published
भारत
2 min read
Balaghat: मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने ग्रामीण की हत्या की- खत लिखकर धमकाया
i

मध्यप्रदेश(Madhya Pradesh) के बालाघाट जिले के रूपझड थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने एक ग्रामीण को मौत के घाट उतार दिया. जानकारी मिल रही है कि मुखबिरी के शक पर नक्सलियों ने ग्रामीण की हत्या कर दी. प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार की रात करीब आठ बजे हथियार बंद नक्सलियों ने जगला गांव में जाकर लालू धुर्वे नाम के ग्रामीण को घर से उठाया था. और गांव से ही कुछ दूरी पर ले जा कर हत्या कर दी. इस घटना की जिम्मेदारी कम्युनिस्ट पार्टी मलाजखंड एरिया ने ली है. शव के पास नक्सलियों की चिट्टी मिली है जिसमें मुखबिरी करने पर मौत की सजा की धमकी दी गई है.

ADVERTISEMENT

पिछले कुछ दिनों से लगातार क्षेत्र में नक्सलियों की मौजूदगी बनी हुई थी. पिछले दिनों लगातार हुई मुठभेड़ के बाद से नक्सलियों की पकड़ जंगल में कमजोर हुई थी, बारिश में कैम्प की तैयारी कर चुके नक्सली दलम के सदस्यों के लगातार एनकाउंटर होने के बाद से नक्सली बैकफुट पर आ गए थे,लेकिन अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए मुखबिर को टारगेट करना शुरू कर दिया है. इसी के चलते जगला में हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया.

कम्युनिस्ट पार्टी मलाजखंड एरिया ने ली हत्या की जिम्मेदारी

इस हत्या की जिम्मेदारी कम्युनिस्ट पार्टी मलाजखंड एरिया ने ली है. शव के पास बरामद हुई चिट्टी में नक्सलियों ने लिखा है कि मुखबिरी करने पर मौत की सजा दी जाएगी. चिट्टी में लिखा है कि जनयुद्ध को नुकसान न पहुंचायें. उत्पीड़ित किसान, मेहनतकश बेटी और बेटा छापामार सैनिक हैं. वहीं, नक्सलियों ने पाथरी चौकी प्रभारी को चेतावनी देते हुए कहा कि पैसे का लालच और धमकी देकर ग्रामीणों से मुखबिरी का काम कराना बंद करें.

ADVERTISEMENT

मुखबिरी के शक में लालू की हत्या हो जाने से ग्रामीण दहशत में आ गए हैं. हालांकि सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचने की बात कर रही है. जबकि घटनास्थल पर पुलिस खबर लिखे जाने तक नहीं पहुंच पाई थी. जानकारी के मुताबिक वारदात की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने सर्चिंग बढ़ा दी है. पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ के अनुसार पाथरी चौकी क्षेत्र के जगला में ग्रामीण की हत्या किए जाने की पुलिस को जानकारी मिल रही है. पुलिस वेरीफाई करा रही है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, news और india के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  Crime 

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×