मुलायम ने की PM की तारीफ,BJP ने लगाए पोस्टर,कहा-बाप से सीखो अखिलेश
मुलायम के बहाने अखिलेश पर बीजेपी का निशाना
मुलायम के बहाने अखिलेश पर बीजेपी का निशाना(फोटो: twitter)

मुलायम ने की PM की तारीफ,BJP ने लगाए पोस्टर,कहा-बाप से सीखो अखिलेश

एक तरफ मुलायम सिंह यादव ने पीएम मोदी की तारीफ की. दूसरी तरफ बीजेपी ने मुलायम सिंह यादव के लिए धन्यवाद का पोस्टर ही छाप दिया. यहां तक कि बीजेपी ने अखिलेश यादव को अपने पिता से कुछ सीखने की नसीहत तक दे डाली. दरअसल, 2019 लोकसभा चुनाव से पहले बुधवार को लोकसभा की कार्यवाही का आखिरी दिन था. इसी दौरान लोकसभा में अलग ही नजारा देखने को मिला. समाजवादी पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम मुलायम सिंह ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की.

उन्होंने कहा,

प्रधानमंत्री जी, मेरी कामना है कि आप फिर से प्रधानमंत्री बनें. मेरा अनुभव है कि मैं जब भी आप से मिला, आपने तुरंत मेरा काम किया.

मुलायम सिंह यादव ने संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में बयान देकर पक्ष-विपक्ष दोनों को हैरान कर दिया.

मुलायम सिंह के बयान सुनकर संसद में बैठे पीएम मोदी मुस्कुरा रहे थे. साथ ही बीजेपी के तमाम सांसद मेज थपथपा रहे थे. लेकिन अब मुलायम सिंह द्वारा पीएम मोदी की तारीफ को बीजेपी उनके बेटे अखिलेश यादव के खिलाफ ही इस्तेमाल कर रही है. लखनऊ में बीजेपी ने मुलायम सिंह को धन्यवाद देते हुए पोस्टर लगाए. बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के नेता ताहिर हुसैन ने ये पोस्टर लगवाएं हैं जिसमें मुलायम सिंह के लिए आभार जताया गया है. पोस्टर पर लिखा है, "मुलायम सिंह को धन्यवाद, आपने लोकसभा में देश के 125 करोड़ लोगों के मन की बात कही."

बीजेपी ने मुलायम सिंह को धन्यवाद देते हुए पोस्टर लगाए.
बीजेपी ने मुलायम सिंह को धन्यवाद देते हुए पोस्टर लगाए.
(फोटो: twitter)

मुलायम के बहाने अखिलेश पर बीजेपी का निशाना

इन सबके बीच उत्तर प्रदेश बीजेपी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर मुलायम सिंह का वीडियो भी शेयर किया है. वीडियो के जरिए बीजेपी ने मुलायम सिंह के बेटे अखिलेश यादव पर तंज कसा है. वीडियो में लिखा है, "मुलायम का आशीर्वाद, मोदी के साथ, बाप से कुछ सीख लो अखिलेश बाबू."

समाजवादी पार्टी में नाराजगी

मुलायम सिंह के इस बयान से भले ही बीजेपी खुश हो और उनका धन्यवाद कर रही हो लेकिन उनके बेटे और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को हैरानी में डाल दिया है. क्योंकि अखिलेश लगातार पीएम मोदी और बीजेपी सरकार को हटाने के लिए कोशिश कर रहे हैं. बीजेपी को सत्ता से हटाने के लिए ही अखिलेश यादव ने मायावती से गठबंधन किया है. समाजवादी पार्टी के सीनियर लीडर आजम खां ने मुलायम सिंह के बयान पर दुख जताया है. आजम खां ने कहा,

‘बहुत दुख हुआ यह सुनकर. यह बयान उनके (मुलायम के) मुंह में डाला गया है. यह बयान मुलायम जी का नहीं है, यह बयान नेताजी से दिलवाया गया है.’

फिलहाल इस पूरे मामले पर अखिलेश यादव की तरफ से कोई बयान नहीं आया है.

ये भी पढ़ें- मुलायम का बयान Vs अखिलेश: ‘बापू सेहत के लिए तू तो हानिकारक है’

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के WhatsApp या Telegram चैनल से)

Follow our भारत section for more stories.

    वीडियो