ADVERTISEMENT

Philippines Plane Crash: दुर्घटनाग्रस्त हुआ सैन्य विमान, 17 लोगों की मौत

हादसा फिलीपींस के जोलो द्वीप पर हुआ. लैंडिंग के दौरान चार इंजन वाला टर्बोप्रॉप सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया

Updated
Philippines Plane Crash: दुर्घटनाग्रस्त हुआ सैन्य विमान, 17 लोगों की मौत

(Philippines Plane Crash) फिलीपीन्स में एक सैन्य विमान दुर्घटना का शिकार हो गया है. जिसमें सवार 92 लोगों में से 40 घायलों को बचाया जा चुका है, वहीं 17 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. अब तक आई जानकारी के मुताबिक, यह हादसा फिलीपींस के सुलु प्रांत में जोलो द्वीप पर हुआ. लैंडिंग के दौरान चार इंजन वाला टर्बोप्रॉप सैन्य परिवहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

ADVERTISEMENT
फिलीपींस के सशस्त्र बलों के प्रमुख जनरल सिरिलिटो सोबेजाना के मुताबिक, सी-130 विमान के जलते मलबे से नीचे से 40 लोगों को बाहर निकाला गया है. बचाव तथा राहत कार्य जारी है, ताकि और लोगों की जान बचाई जा सके.

हालांकि, विमान में यात्रियों की सही संख्या के बारे में अभी कोई स्पष्टता नहीं है. रॉयटर्स की रिपोर्ट ने रक्षा मंत्री डेल्फ़िन लोरेंजाना के हवाले से संकेत दिया कि सैन्य विमान में तीन पायलट और पांच अन्य चालक दल के सदस्यों सहित 92 लोग हो सकते हैं.

"अब तक 40 घायलों को बचाया जा चुका है, वहीं 17 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है."
रक्षा सचिव डेल्फ़िन लोरेंजाना

एनडीटीवी की खबर के अनुसार, विमान में सवार कई यात्रियों ने हाल ही में बुनियादी सैन्य प्रशिक्षण से स्नातक किया था और मुस्लिम-बहुल क्षेत्र में आतंकवाद से लड़ने वाले संयुक्त कार्य बल के हिस्से के रूप में अशांत द्वीप पर तैनात किए जा रहे थे. दक्षिणी फिलीपींस में सेना की भारी उपस्थिति है, जहां से अबू सयाफ के संगठन सहित कई आतंकवादी समूह संचालित होते हैं.

पढ़ें ये भी: एक गोत्र में शादी करने पर दिक्कत, फिर इंटर कास्ट मैरिज पर क्यों आफत?

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×