कार में तोड़फोड़ करने वाला कांवड़िया निकला चोर
 राहुल उर्फ बिल्ला नाम के इस शख्स को पुलिस ने दिल्ली के उत्तम नगर इलाके से गिरफ्तार किया है
राहुल उर्फ बिल्ला नाम के इस शख्स को पुलिस ने दिल्ली के उत्तम नगर इलाके से गिरफ्तार किया है(फोटो: ANI)

कार में तोड़फोड़ करने वाला कांवड़िया निकला चोर

हाल ही में वायरल हुआ वो वीडियो आपने भी देखा होगा, जिसमें कांवड़िये दिल्ली में एक कार में तोड़-फोड़ करते हुए नजर आ रहे हैं. पुलिस इस मामले में मुस्तैदी दिखाते हुए तोड़फोड़ में शामिल एक कांवड़िये को गिरफ्तार किया है.

दिल्ली का रहने वाला ये शख्स न सिर्फ नशे का आदि है, बल्कि एक शातिर चोर भी है, जो घर में चोरी के मामले में पहले भी गिरफ्तार हो चुका है.

दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को पुलिस को उन कांवड़ियों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया जो उपद्रव में शामिल रहते हैं और कानून अपने हाथों लेते हैं.

सीसीटीवी और रजिस्टर एंट्री से पकड़ में आया

वारदात में शामिल 26 साल के राहुल उर्फ बिल्ला नाम के इस शख्स को पुलिस ने दिल्ली के उत्तम नगर इलाके से गिरफ्तार किया है. पुलिस पूछताछ में उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया है. पुलिस के मुताबिक कई सीसीटीवी खंगालने और कांवड़ियों के कई कैंपों के रजिस्टर में की गई एंट्री से पुलिस को राहुल को पहचानने में मदद मिली.

पुलिस पूछताछ में राहुल ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है.
पुलिस पूछताछ में राहुल ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है.
(फोटो: ट्विटर)

इलाके का घोषित चोर

पुलिस के मुताबिक आरोपी राहुल वारदात की फुटेज में भी दिखाई दे रहा है. राहुल दिल्ली के उत्तम नगर इलाके का रहने वाला है और लेबर का काम करता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस शख्स पर घरों से चोरी करने के कई मामले दर्ज हैं और यह इलाके का घोषित चोर है. इसके अलावा उसे नशे की लत भी है.

इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को पुलिस को उन कांवड़ियों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया जो उपद्रव में शामिल रहते हैं और कानून अपने हाथों लेते हैं.

देखें घटना का वीडियो -

अफवाह से बिगड़े थे हालात

पकड़े गए आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि पीड़ित लड़की की कार का साइड मिरर उसके एक साथी कांवड़िए को लग गया, जिससे उसके हाथ में खून निकल आया. इसके बाद अफवाह फैल गई कि उस कांवड़िये को बहुत पीटा गया है और उसका खून निकल रहा है. पहले तीन-चार लोगों से झगड़ा हुआ और फिर अफवाह फैलते ही कांवड़ियों के झुंड ने कार को तहस नहस कर डाला.

7 अगस्त की शाम को दिल्ली के मोती नगर मेट्रो स्टेशन के पास कांवड़ियों के एक समूह ने एक लड़की की कार में डंडों, बेसबॉल बैट और हॉकी से तोड़-फोड़ करने के बाद उसे पलट दिया था. हालांकि, गनीमत ये थी कि इस वारदात में कार सवार लड़की और उसके दोस्त को कोई नुकसान नहीं पहुंचा. दोनों मौके की नजाकत को भांप गए और तोड़फोड़ शुरू होने से पहले ही घटनास्थल से निकल गए.

पुलिस वाहन में तोड़फोड़ करने वाले कांवड़िये गिरफ्तार

इस बीच बुलंदशहर में 7 अगस्त को पुलिस वाहन में तोड़फोड़ करने से सिलसिले में पुलिस ने शुक्रवार को मुख्य आरोपी पप्पू समेत 6 कांवड़ियों को गिरफ्तार किया है.

देखें वीडियो - दिल्ली के बाद कांवड़ियों ने अब मुजफ्फरनगर में बरपाया कहर

(यहां क्लिक कीजिए और बन जाइए क्विंट की WhatsApp फैमिली का हिस्सा. हमारा वादा है कि हम आपके WhatsApp पर सिर्फ काम की खबरें ही भेजेंगे.)

Follow our भारत section for more stories.

    वीडियो