ADVERTISEMENT

Pakistan: मस्जिद में बिजली कटौती को लेकर हुए विवाद में 2 की मौत, 11 घायल

लक्की मारवत जिले के ईसाक खेल इलाके में मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद यह विवाद शुरू हुआ

Published
भारत
1 min read
Pakistan: मस्जिद में बिजली कटौती को लेकर हुए विवाद में 2 की मौत, 11 घायल

अफगानिस्तान (Afghanistan) की सीमा से लगे पाकिस्तान (Pakistan) के उत्तर-पश्चिमी कबायली जिलों में एक मस्जिद में जुमे की नमाज (Jume ki Namaz) के बाद नमाजियों के बीच बिजली गुल (Power Cut) होने को लेकर भारी विवाद हुआ. यह विवाद एक घातक गोलीबारी में बदल गया, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए.

लक्की मारवत जिले के ईसाक खेल इलाके में मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद नमाजियों में अपने क्षेत्र में बिजली कटौती को लेकर तीखी बहस हुई.

ADVERTISEMENT

Pakistan में लोड शेडिंग की बड़ी समस्या 

पुलिस ने कहा कि संघर्ष जल्द ही हिंसक हो गया और कुछ नमाजियों ने गोलीबारी की, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और छह साल के बच्चे सहित 11 अन्य घायल हो गए. पाकिस्तान इन दोनों भारी बिजली किल्लत से जूझ रहा है और पाकिस्तान में लोड शेडिंग की समयस्या बड़ी है.

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भी सोमवार को चेतावनी दी थी कि जुलाई में देश को लोड शेडिंग का सामना करना पड़ सकता है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को आवश्यक तरल प्राकृतिक गैस (LNG) की आपूर्ति नहीं मिल सकी. हालांकि, गठबंधन सरकार सौदे को संभव बनाने की कोशिश कर रही थी.

पाकिस्तान की सरकार ऊर्जा संरक्षण को बढ़ावा देने का प्रयास कर रही है, सरकारी कर्मचारियों के काम के घंटों में कटौती की है और कराची सहित विभिन्न शहरों में कारखानों को शॉपिंग मॉल को जल्दी बंद करने का आदेश दिया है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, news और india के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  Pakistan 

ADVERTISEMENT
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×