ADVERTISEMENT

कृषि कानून वापस लेने की तैयारी,BJP ने राज्यसभा सांसदों को व्हिप जारी किया

केंद्र सरकार संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान कई महत्वपूर्ण बिल पेश करने जा रही है.

Updated
भारत
1 min read
<div class="paragraphs"><p>प्रतीकात्मक तस्वीर</p></div>
i

29 नवंबर से संसद का शीतकालीन सत्र (Winter Session) शुरू हो रहा है. बीजेपी (BJP) ने शीतकालीन सत्र के पहले दिन अपने राज्यसभा सांसदों के लिए व्हिप जारी किया है. केंद्र सरकार तीन कृषि कानूनों को वापस लेने जा रही है, माना जा रहा है कि इसी वजह से राज्यसभा सांसदों को व्हिप जारी किया गया है.

ADVERTISEMENT

व्हिप में सांसदों से कहा गया है कि 29 नवंबर को पूरे दिन सदन में मौजूद रहकर सरकार की नीतियों का समर्थन करें. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार व्हिप में कहा गया है, ''राज्यसभा में बीजेपी के सभी सांसदों को सूचना दी जाती है कि सोमवार 29 नवंबर को राज्यसभा में कुछ महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा होनी है और इसे पास किया जाना है. इसलिए सकारात्म रूप से पूरे दिन सभी बीजेपी सदन में मौजूद रहें और सरकार के रुख का समर्थन करें.''

संसद का शीतकालीन सत्र 29 नवंबर से 23 दिसंबर तक प्रस्तावित है. संसद सत्र के दौरान केंद्र सरकार क्रिप्टोकरेंसी समेत कई बिल संसद से पास कराने की तैयारी में है.

हालांकि बीजेपी के लोकसभा सांसदों के लिए पार्टी ने फिलहाल कोई व्हिप जारी नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है कि 1-2 दिन में लोकसभा सांसदों के लिए भी पार्टी व्हिप जारी कर सकती है. पीएम मोदी के कृषि कानूनों के वापस लेने के ऐलान के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि शीतकालीन सत्र के पहल हफ्ते में ही तीनों कृषि कानूनों को वापस लिया जा सकता है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT