ADVERTISEMENT

Presidential Election : पिता या पार्टी, जयंत सिन्हा ने बताया किसका करेंगे समर्थन

Presidential Election :जयंत सिन्हा ने साफ कर दिया है कि इसे फैमिली अफेयर न बनाया जाए.

Published
भारत
1 min read
Presidential Election : पिता या पार्टी, जयंत सिन्हा ने बताया किसका करेंगे समर्थन
i

आगामी राष्ट्रपति चुनाव भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद जयंत सिन्हा के लिए एक पारिवारिक मामला बनाम पार्टी की प्रतिबद्धता प्रतीत होता है, क्योंकि उनके पिता और पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को बीजेपी के द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ संयुक्त विपक्ष द्वारा राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया है.

ADVERTISEMENT

जयंत सिन्हा ने इस मुद्दे पर एक ट्वीट पोस्ट में लिखा, ‘द्रौपदी मुर्मू जी को एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने पर दिल से बधाई. उनका जीवन हमेशा जन जातीय समाज और गरीबों के कल्याण के लिए समर्पित रहा है. उन्हें राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को धन्यवाद देता हूं.

जयंत सिन्हा ने आगे लिखा, जहां तक बात है मेरे पिता यशवंत सिन्हा जी की तो उन्हें विपक्ष ने अपनी तरफ से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया है. मेरी आप सबसे गुजारिश है कि इसे पारिवारिक मामला न बनाएं. मैं एक बीजेपी कार्यकर्ता और सांसद हूं. मैं अपने संवैधानिक कर्तव्यों का पालन करूंगा.’

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को बताया कि तृणमूल कांग्रेस के उपाध्यक्ष यशवंत सिन्हा 27 जून को अपना नामांकन दाखिल करेंगे. उम्मीद की जा रही है कि एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू 25 जून को अपना नामांकन दर्ज करेंगी. नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 29 जून है और 18 जुलाई 2022 को राष्ट्रपति का चुनाव होगा. 21 जुलाई को चुनाव परिणाम घोषित किया जाएगा.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×