नबाव मलिक के दामाद समीर को 18 जनवरी तक NCB की कस्टडी में भेजा गया

बुधवार की रात को एनसीबी ने खान को गिरफ्तार किया था.

Updated
भारत
1 min read
एनसीपी नेता नवाब मलिक ने देवेंद्र फडणवीस के कराची वाले बयान पर ली चुटकी
i

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के दामाद समीर खान को गिरफ्तार करने के एक दिन बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने गुरुवार को उनके घर समेत कई ठिकानों की तलाशी ली. एजेंसी ने यह कार्रवाई ड्रग्स से संबंधित मामले में की है. साथ ही समीर को अब कोर्ट ने 18 जनवरी तक एनसीबी की कस्टडी में भेज दिया है.

सूत्रों के मुताबिक एनसीबी की कई टीमें गुरुवार सुबह से ही सक्रिय हो गई थीं और इन टीमों ने खान के आवास समेत कई और ठिकानों पर छापे मारे. एक अधिकारी ने बताया कि यह कार्रवाई पिछले सप्ताह मुंबई से जब्त की गई 200 किलो ड्रग्स के संबंध में की गई है.

बता दें कि बुधवार की रात को एनसीबी ने खान को गिरफ्तार किया था. इसे लेकर एनसीबी जोनल के निदेशक समीर वानखेड़े ने एक बयान में कहा था कि खान से पूरे दिन विस्तार से पूछताछ करने के बाद गिरफ्तार किया गया था.

यह पूछताछ और गिरफ्तारी पिछले हफ्ते बांद्रा पश्चिम में एक कुरियर से 200 किलोग्राम गांजा जब्त होने के बाद हुई थी. जब्ती के बाद खार में रहने वाले करन सजनानी के घर से गांजे के कई प्रकारों का इंपोर्टेड ढेर बरामद हुआ था. सजनानी और उसकी 2 बहनों - राहिला फर्नीचरवाला, शाइस्ता फर्नीचरवाला और रामकुमार तिवारी को एनडीपीएस अधिनियम के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया.

इन्हीं से पूछताछ और जांच में बांद्रा निवासी समीर खान की भूमिका भी सामने आई, जिसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया, वानखेड़े ने कहा है कि आगे की कार्रवाई और जांच जारी है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!