राजस्थान:खराब EVM से मंत्री मेघवाल परेशान,घंटों खड़े रहे लाइन में
राजस्थान चुनाव में वोटिंग के लिए लाइन में खड़े रहे केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल
राजस्थान चुनाव में वोटिंग के लिए लाइन में खड़े रहे केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल(फोटो:Twitter)

राजस्थान:खराब EVM से मंत्री मेघवाल परेशान,घंटों खड़े रहे लाइन में

राजस्थान में 200 विधानसभा सीटों में से 199 सीटों के लिए वोटिंग जारी है. प्रदेश में कई मतदान केंद्रों पर EVM(इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन) में खराबी की शिकायतें सामने आई हैं. EVM खराब होने की वजह से आम लोग तो परेशान हैं ही साथ ही मोदी सरकार के मंत्री भी घंटों तक लाइनों में लगे रहे. सुबह 8 बजे से वोटिंग लाइन में लगे रहे बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल ने अब 11.30 बजे अपना वोट डाला. वो करीब 3 घंटे तक ईवीएम मशीन खराब होने की वजह से लाइन में खड़े रहे.

केंद्रीय जल संसाधन और संसदीय कार्य मामलों के राज्यमंत्री अर्जुन मेघवाल सुबह आठ बजे बीकानेर पूर्व के बूथ नंबर 172 पर मतदान के लिए पहुंच गए थे लेकिन वोटिंग के बीच में ही ईवीएम खराब हो गई. जिसके बाद वो घंटों तक लाइन में लगे रहे. अब कहीं जाकर 11.30 बजे वो वोट डाल पाए.

दिलचस्प बात ये है कि अर्जुन राम मेघवाल का आज जन्मदिन है. मेघवाल का जन्म 7 दिसंबर, 1954 को हुआ है. वे बीकानेर लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं. मेघवाल ने बीकानेर के जिस विद्यालय में पढ़ाई की आज उसी स्कूल में बने मतदान केंद्र पर वोट डालने के लिए पहुंचे थे. ये बीकानेर पूर्व के बूथ नंबर 172 का मतदान केंद्र था.

राजस्थान चुनाव की LIVE UPDATE

जालौर में ईवीएम खराबी पर हंगामा

राजस्थान के कई जिलों से ईवीएम खराब होने की शिकायतें मिल रही हैं. जालौर के पोलिंग बूथों पर ईवीएम खराब होने के बाद लोगों ने काफी हंगामा किया. बूथ नंबर 253 और 254 पर लोगों ने ईवीएम मशीन खराब होने पर अपना गुस्सा व्यक्त किया है. यहां भी पिछले काफी समय से वोटिंग रुकी हुई है. बताया जा रहा है कि कई पोलिंग बूथों से महिलाएं घंटों तक इंतजार के बाद घर लौट गई हैं.

ये भी पढ़ें : राजस्थान विधानसभा चुनाव : कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू

(यहां क्लिक कीजिए और बन जाइए क्विंट की WhatsApp फैमिली का हिस्सा. हमारा वादा है कि हम आपके WhatsApp पर सिर्फ काम की खबरें ही भेजेंगे.)

Follow our भारत section for more stories.

    वीडियो