ADVERTISEMENT

Rajasthan: संत ने खुदकुशी कर दी जान, BJP विधायक पर कार्रवाई की मांग

Rajasthan: संत की तरफ से एक सुसाइड नोट लिखने की बातें भी की जा रही हैं लेकिन अभी तक ऐसा कोई नोट सामने नहीं आया है.

Published
भारत
2 min read
Rajasthan: संत ने खुदकुशी कर दी जान, BJP विधायक पर कार्रवाई की मांग
i

राजस्थान (Rajasthan) के जालौर जिले के सुंधा माता तलहटी राजपुरा इलाके में संत रविनाथ (60) का शव शुक्रवार को पेड़ पर लटकता हुआ मिला. संत की खुदकुशी को लेकर उनके अनुयायी और समर्थकों ने भीनमाल से बीजेपी विधायक पूराराम पर आरोप लगाया है कि विधायक ने संत को धमकी दी और उनके आश्रम के बाहर निर्माण कार्य के लिए खाई भी खुदवा दी थी. बताया जा रहा है कि पूराराम नाम के व्यक्ति के रिश्तेदार की जमीन संत रविनाथ ने आश्रम को देने की मांग की थी.

ADVERTISEMENT
संत रविनाथ की खुदकुशी के बाद इलाके में तनाव फैल गया है. बीजेपी विधायक पर कार्रवाई की मांग को लेकर संत समर्थक शुक्रवार रात भर धरने पर बैठे रहे.

इधर पुलिस ने इस मामले में देर रात एफआईआर दर्ज की है.

इस मामले में संत की तरफ से एक सुसाइड नोट लिखने की बातें भी की जा रही हैं लेकिन अभी तक ऐसा कोई नोट सामने नहीं आया है. वहीं पुलिस भी इस नोट को लेकर कुछ भी कहने से बच रही है.

इधर संत रविनाथ के समर्थकों ने शनिवार सुबह तक शव को नीचे नहीं उतारने दिया है, पुलिस-प्रशासन के अधिकारी मौके पर लोगों को समझाने में लगे हुए हैं.

कांग्रेस ने लगाया आरोप

भीनमाल के स्थानीय कांग्रेस नेता श्रवण सिंह राठौड़ ने कहा कि विधायक ने खुद ने संत के साथ आकर अभ्रदता की थी. इसके बाद संत रविनाथ ने ऐसा कदम उठाया है.

ADVERTISEMENT
रविनाथ सम्प्रदाय के दर्शनी साधू संत रविनाथ जी महाराज की मौत के मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों से मांग रखी. इस मामले में प्रशासन का रवैया पक्षपातपूर्ण नजर आ रहा है. वो दोषियों से पूछताछ करने की बजाय यहां धरने पर बैठे हुए हम लोगों को ही डराने-धमकाने में लगे हुए हैं.
श्रवण सिंह राठौड़, कांग्रेस नेता
वहीं इस मामले में विधायक पूराराम चौधरी ने कहा कि उनका संत से किसी तरह का विवाद नहीं था. आश्रम के पीछे उनकी जमीन है, जिसकी पटवारी ने पैमाईश की थी.

राजस्थान के ब्रज इलाके में अभी कुछ दिनों पहले भी अवैध खनन रूकवाने को लेकर एक संत विजयदास ने आत्मदाह कर लिया था. इस मामले के बाद बीजेपी ने राज्य सरकार को निशाने पर लिया था और अब आरोप खुद बीजेपी विधायक पर है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, news और india के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  BJP   CONGRESS   rajasthan 

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×