अयोध्या में संघ नहीं करा रहा है सामूहिक नमाज का आयोजन: RSS
अयोध्या में संघ नहीं करा रहा है सामूहिक नमाज का आयोजन: RSS
अयोध्या में संघ नहीं करा रहा है सामूहिक नमाज का आयोजन: RSS(फोटो कोलाज: क्विंट हिंदी)

अयोध्या में संघ नहीं करा रहा है सामूहिक नमाज का आयोजन: RSS

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने अयोध्या में सामूहिक नमाज के आयोजन की खबरों को गलत और आधारहीन बताया है. संघ ने ये जानकारी ट्विटर पर दी है. ऐसी खबरें थीं कि अयोध्या में सरयू के तट पर मुस्लिम समाज के 1500 लोग एकसाथ नमाज पढ़ेंगे, इसी के साथ मंदिरों में वैदिक मंत्रोच्चार और सरयू आरती का भी आयोजन किया जाएगा. अब आरएसएस ने इस खबर को गलत बताया है.

हिंदू-मुस्लिम एकता का प्रतीक बताया जा रहा था

इस कार्यक्रम को हिंदू-मुस्लिम एकता का प्रतीक बताया जा रहा था. कहा जा रहा था कि आयोजन आरएसएस और इसकी मुस्लिम विंग मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की ओर से किया जा रहा है. कार्यक्रम को यूपी सरकार का समर्थन हासिल होने की भी बात की जा रही थी. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में आ रही मुश्किलों को दूर करने के लिए इस कार्यक्रम के आयोजन की बात की जा रही थी. आरएसएस की सफाई से पहले मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के सह संयोजक मुरारी दास ने बताया कि गुरुवार को सरयू नदी के किनारे करीब 1500 मुस्लिम समाज के मौलवी और आम मुसलमान इकट्ठा होंगे.

पहले वे सरयू नदी के पानी से वजू करेंगे, इसके बाद कुरान की आयतें पढ़ेंगे. कुरान की आयतें सरयू नदी के किनारे मौजूद नूह अली सलाम दरगाह पर पढ़ी जाएंगी. इस कार्यक्रम के जरिए पूरी दुनिया में ये संदेश देने की कोशिश है कि अयोध्या हिंदू और मुस्लिम, दोनों का है.

ये भी पढ़ें: अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में अब 13 जुलाई को होगी अगली सुनवाई

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के WhatsApp या Telegram चैनल से)

Follow our भारत section for more stories.

    वीडियो